Haryana

किसी भी उम्र में हो सकती है दांतों की बीमारियां:चक्रवर्ती

April 17, 2023 07:25 PM


पंचकूला। दांत हमारे शरीर का महत्वपूर्ण अंग है और दांतों की बीमारी किसी भी आयु वर्ग के लोगों को हो सकती है। उक्त विचार  प्रयोग फाउंडेशन द्वारा निकटवर्ती गाँव मनकटबरा में आयोजित दन्त जांच शिविर के अवसर पर ग्रामीणों को संबोधित करते हुए प्राइवेट डेंटल प्रैक्टिशनर एसोसिएशन के प्रतिनिधि डॉक्टर सैकट चक्रवर्ती ने व्यक्त किये। उन्होंने तंबाकू के सेवन से होने वाली दांतो की बीमारियों के बारे में ग्रामीणों को जागरूक करते हुए कहा कि हम दांतों से जितना काम करते हैं, उतनी उनकी देखभाल नहीं करते हैं।

प्रयोग फाउंडेशन पंचकूला के गांव मानकटबरा में किया दंत जांच शिविर का आयोजन
आसपास के 147 लोगों ने करवाई जांच


विशेष रूप से पहुंचे गांव के सरपंच दविंदर वालिया ने डॉक्टर हिमांशु, आयुषी, तान्या चोपड़ा, रजत कपूर, जिया व डॉक्टर तेजस्वी तथा गाँव की सर्वाधिक पढ़ी लिखी लडक़ी रेखा की प्रमाण पत्र व स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। 
भाजपा जिला सचिव राम रतन शर्मा, ओबीसी मोर्चा जिला कार्यकारिणी सदस्य लाल चंद, शक्ति केंद्र प्रमुख फक़ीर चंद, सह शक्ति केंद्र प्रमुख निरंजन सिंह, बीएल टू सोहन लाल, पन्ना प्रमुख रामपाल, आयुष विभाग हरियाणा के योगा ट्रेनर अरुण शर्मा के प्रयासों से मानकटबरा व रूडक़ी के 147 लोगो की कैप के दौरान जांच की गई। पंचकूला की समाज सेविका नीरू अग्रवाल की तरफ से सभी लोगो को मुफ्त ब्रश व पेस्ट वितरित किये गए।
 
इस अवसर बोलते हुए प्रयोग फाउंडेशन के सलाहकार अमित बंसल ने बताया कि प्रोजेक्ट स्माईल के तहत अब तक करीब नौ हजार लोगों के दांतों की जांच की जा चुकी है। निकट भविष्य में रायपुररानी व बरवाला ब्लाक के अन्य गावों में भी इस प्रकार के शिविर लगाए जाएंगे। इस अवसर पर पर प्रयोग फाउंडेशन की तरफ से महिला विंग की अध्यक्ष सीमा गुप्ता, नवनीत शर्मा के अलावा गांव के प्रतिनिधि हरिचंद, मुख्तयार सिंह, ओम प्रकाश, चमन लाल, प्रदीप वालिया समेत कई गणमान्य मौजूद थे।

शिविर में कई लोगों ने छोड़ा गुटखा व तंबाकू
मानकटबरा में आयोजित कैंप की खास बात यह रही कि इसमें जहां कई लोगों की जांच की गई वहीं डाक्टरों द्वारा प्रेरित किए जाने पर गांव टिब्बी के जसवीर सिंह, गांव अमराला व मानकटबरा से आए एक बुजुर्गों ने अपनी जेब से गुटखा व तंबाकू बाहर गिराकर भविष्य में इस प्रकार के नशों को त्यागने का प्रण लिया।  
 
 
 
Have something to say? Post your comment
More Haryana News
हरियाणा की बेटी ने देवभूमि उत्तराखंड में बिखेरा परचम
तीसरी बार मोदी सरकार के लिए सुनील जागलान ने शुरू किया राष्ट्रव्यापी अभियान
जनसेवा में नारीशक्ति का जुड़ाव रेडक्रास के बढ़ते मजबूत कदम
कुरुक्षेत्र के समाज सेवी संदीप गर्ग भाजपा में शामिल, सीएम ने किया स्वागत 
कृषि व एमएसएमई पर रहेगा नाबार्ड का फोकस
हरियाणा विधान सभा में ड्रेस लागू होने से बदला सदन का स्वरूप
कश्मीर घाटी के पुलवामा में अदम्य साहस का प्रदर्शन करने हेतु मेजर अंतरिक्ष त्यागी सेना मेडल (वीरता) से अलंकृत
पंचकूला के सेक्टर-26 हर्बल पार्क में सूर्य नमस्कार कार्यक्रम का आयोजन
तीन दिवसीय नेशनल फिल्म फेस्टिवल 23 फरवरी से पंचकूला में
पीडब्ल्यूडी कर्मी 26 फरवरी को करनाल में करेंगे सीएम आवास का घेराव