Friday, May 03, 2024
Follow us on
 
 
 
Haryana

कांग्रेस ने जारी नहीं की प्रत्याशियों की असली सूची, सोशल मीडिया पर आई फर्जी सूची

April 22, 2024 08:52 PM

चंडीगढ़। हरियाणा में लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस द्वारा भले ही प्रत्याशियों की सूची जारी नहीं की जा रही है, वहीं असमाजिक तत्वों ने सोमवार को सोशल मीडिया पर हरियाणा कांग्रेस की सभी नौ सीटों पर प्रत्याशियों की सूची को वायरल कर दिया। आश्चर्यजनक बात यह है कि इस सूची पर असल सूची की तरह एआईसीसी की मोहर तथा पार्टी के महासचिव केसी वेणुगोपाल के हस्ताक्षर थे।

सोमवार को यह सूची हरियाणा में चल रहे सोशल मीडिया ग्रुपों में वायरल हो गई। कई यूट्यूब चैनलों ने तो इस सूची को सही मानकर खबरें तक जारी कर दी।

हरियाणा में कांग्रेस प्रत्याशियों की सूची के लेकर एक माह से घमासान मचा हुआ है। कई बार बैठकों का आयोजन हो चुका है। कई बार सूचियां बन चुकी हैं और कई बार खत्म हो चुकी हैं। अब दो दिन पहले कांग्रेस सब कमेटी द्वारा प्रत्याशियों के संबंध में रिपोर्ट पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडग़े को दी जा चुकी है। इसके बावजूद अभी तक सूची जारी नहीं हुई है।

कांग्रेध्यक्ष बोले जल्द जारी होगी असली सूची, करेंगे आरोपियों पर कार्रवाई |

इस सूची के अनुसार अंबाला से वरूण मुलाना, सिरसा से कुमारी सैलजा, हिसार से बृजेंद्र सिंह, करनाल से वीरेंद्र मराठा, सोनीपत से सतपाल ब्रह्मचारी, रोहतक से पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा की पत्नी आशा हुड्डा, भिवानी-महेंद्रगढ़ लोकसभा से विधायक राव दान सिंह, गुरुग्राम से फिल्म अभिनेता राजबब्बर तथा फरीदाबाद लोकसभा से पूर्व मंत्री महेंद्र प्रताप सिंह प्रत्याशी बताया गया है।

यह सूची वायरल होते ही जहां पूरे प्रदेश में चर्चाओं का दौर शुरू हो गया वहीं हरियाणा कांग्रेस व अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी में भी हडक़ंप मच गया। इसके बाद एआईसीसी ने जहां पल्ला झाड़ लिया वहीं हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष चौधरी उदयभान ने मीडिया के समक्ष आकर कहा कि आज जो सूची सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है वह पूरी तरह से फर्जी सूची है। इस सूची की जांच करवाई जा रही है कि यह किस सोशल मीडिया हैंडल जारी हुई है और उसका आईपी एड्रेस क्या है। उदयभान ने कहा कि पार्टी का सोशल मीडिया विंग इसकी जांच कर रहा है। जरूरत पडऩे पुलिस को इसकी शिकायत दी जाएगी।

 
Have something to say? Post your comment
More Haryana News
बच्चों में शिक्षा की अलख जगा रही सीमा सहाय को यूएनजीसीएनआई ने किया सम्मानित
मुख्यमंत्री नायब सैनी ने पूर्व राष्ट्रपति कोविंद से की मुलाकात
सुनील जागलान बने ग्राम एसोसिएशन ऑफ़ भारत के शेरपा
विधान सभा नहीं पहुंचे रणजीत चौटाला, अध्यक्ष ने दिया एक और मौका
बिजली घोटाले में रणदीप सुरजेवाला के खिलाफ विजीलेंस ने हाइकोर्ट में पेश की स्टेटस रिपोर्ट
जींद जिले के खिलाड़ी सूरज रोहिल्ला नही हैं किसी परिचय के मोहताज
पंचकूला विधानसभा की विजय संकल्प रैली 28 अप्रैल को, सीएम नायब सैनी होंगे मुख्य अतिथि
इनेलो ने फरीदाबाद, सोनीपत व सिरसा में उतारे प्रत्याशी
हरियाणा में लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेगा अकाली दल, इनेलो का करेगा समर्थन
एशियन क्वान की डो फेडरेशन के नवनियुक्त प्रेजीडेंट डाॅ डीएस ढुल ने की घोषणा