Friday, April 26, 2024
Follow us on
 
 
 
Haryana

गुरुग्राम: भर्ती हुए थे डाटा एंट्री ऑपरेटर, अब काम करवा रहे स्वीपर का...

Gurugram: Data entry operator was recruited, now t | April 07, 2022 07:30 PM

-कई महीने से वेतन भी नहीं देने पर बिफरे अस्पताल के कर्मचारी
-नागरिक अस्पताल में ठेके पर लगे कर्मचारियों ने की हड़ताल

गुरुग्राम: पहले तो कई महीने से वेतन नहीं दिया जा रहा। उसके बाद उनके मूल काम से हटाकर दूसरा काम करवाने का दबाव बनाया जा रहा है। ऐसे भला कैसे और कौन काम करेगा। यह शिकायत है नागरिक अस्पताल के उन कर्मचारियों की, जो कि ठेकेे पर लगे हैं। अपनी मांगों को लेकर इन कर्मचारियों ने गुरुवार को काम छोड़कर हड़ताल शुरू की। इनमें काफी संख्या में महिलाएं भी शामिल हैं।

यहां हड़ताल कर रहे कर्मचारी मनजीत, योगेश, लवकेश, शर्मिला, पूनम आदि ने बताया कि पिछले कईसाल से वे यहां काम करते आ रहे हैं। अपना काम पूरी ईमानदारी के साथ करते हैं। इसके बाद भी उन्हें परेशान किया जा रहा है। यहां 214 कर्मचारी हैं, जिनकी तीन महीने से सेलरी नहीं दी जा रही। अभी तक तो सेलरी की मांग कर रहे थे। इसी बीच एक नया विवाद भी खड़ा हो गया। कर्मचारियों ने बताया कि उन्हें जिन पदों पर लगाया गया था, उन पर वे काम कर रहे थे। चुपके से उनके पदों को ही बदल दिया गया। डाटा एंट्री ऑपरेटर शर्मिला के मुताबिक कहने को तो वह डीओ है, लेकिन उससे स्वीपर काम करने के आदेश दिए गए हैं। इसी तरह की शिकायत पूनम की भी थी। उनका पहले तो वेतन 23,225 रुपये तय हुआ था, लेकिन उनकी पोस्ट घटाने के साथ वेतन को भी घटाकर अब 14 हजार रुपये कर दिया गया है। जो कि नाइंसाफी है।

सिफारिश वाले डीओ लगाने के लिए दूसरे कर्मचारियों के साथ ऐसा व्यवहार किया जा रहा है। पुराने डीओ को अपने पदों से हटाकर यहां सिफारिश से 4 नए डीओ एडजस्ट किए गए हैं। सभी कर्मचारियों ने आरोप लगाया कि अस्पताल के एक स्थायी क्लर्क के भतीजे को भी लगाया गया है। शिकायत सैल में 8 कर्मचारी थे, जिनमें से 4 को स्वीपर लगा दिया गया है। 10 साल वालों को तो हटा दिया है, वहीं एक साल वालों को रख लिया है। इन पदों को बदलने के लिए उन्हें किसी तरह की सूचना तक नहीं दी गई। उनकी एजुकेशन डीओ के स्तर की है तो वे कैसे स्वीपर का काम करें।

अपनी शिकायत लेकर सभी कर्मचारी सिविल सर्जन डा. वीरेंद्र यादव के पास भी पहुंचे थे। उनकी तरफ से भी कोई खास मदद नहीं की गई। कर्मचारियों ने कहा कि अब तक तो वे कोरोना योद्धा कहलाए, लेकिन अब उनके साथ ऐसा व्यवहार किया जा रहा है।

 
Have something to say? Post your comment
More Haryana News
मुख्यमंत्री नायब सैनी ने पूर्व राष्ट्रपति कोविंद से की मुलाकात
सुनील जागलान बने ग्राम एसोसिएशन ऑफ़ भारत के शेरपा
विधान सभा नहीं पहुंचे रणजीत चौटाला, अध्यक्ष ने दिया एक और मौका
बिजली घोटाले में रणदीप सुरजेवाला के खिलाफ विजीलेंस ने हाइकोर्ट में पेश की स्टेटस रिपोर्ट
जींद जिले के खिलाड़ी सूरज रोहिल्ला नही हैं किसी परिचय के मोहताज
पंचकूला विधानसभा की विजय संकल्प रैली 28 अप्रैल को, सीएम नायब सैनी होंगे मुख्य अतिथि
इनेलो ने फरीदाबाद, सोनीपत व सिरसा में उतारे प्रत्याशी
हरियाणा में लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेगा अकाली दल, इनेलो का करेगा समर्थन
कांग्रेस ने जारी नहीं की प्रत्याशियों की असली सूची, सोशल मीडिया पर आई फर्जी सूची
एशियन क्वान की डो फेडरेशन के नवनियुक्त प्रेजीडेंट डाॅ डीएस ढुल ने की घोषणा