Saturday, January 22, 2022
Follow us on
 
 
 
Haryana

सुपवा हरियाणा में शुरू करेगी साप्ताहिक कोर्स

January 02, 2022 09:38 PM

चंडीगढ़ 31 दिसम्बर। हरियाणा के राज्यपाल एवं कुलाधिपति बंडारू दत्तात्रेय ने कहा कि पंडित लखमी चन्द स्टेट यूनिवर्सिटी ऑफ पर्फोमिंग एण्ड विजुअल आर्टस (सुपवा) रोहतक देश का ऐसा अकेला विश्वविद्यालय है, जो बॉलीवुड तथा हॉलीवुड की फिल्म इंडस्ट्री से संबंधित विभिन्न कला विधाओं में शिक्षित कर युवाओं के सपने साकार करने के साथ-साथ रोजगार के क्षेत्र में उनका भविष्य स्वर्णीम करेगा।
उन्होंने शुक्रवार को सुपवा विश्वविद्यालय के कुलपति व बॉलीवुड कलाकार गजेंद्र चौहान से बातचीत में कही। गजेंद्र चौहान ने कुलपति का पद ग्रहण करने के बाद पहली बार राज्यपाल व कुलाधिपति दत्तात्रेय से शिष्टाचार मुलाकात की और विश्वविद्यालय के विकास के लिए नीतियों व कार्यक्रमों के बारे में बताया।
राज्यपाल ने कहा कि हरियाणा के लोग सरल व सीधे स्वभाव के लोग हैं और इनके स्वभाव में ही कला की अनूठी प्रतिभा है। इस प्रतिभा को निखार कर उचित पटल प्रदान करने में सुपवा विश्वविद्यालय की महत्वपूर्ण भूमिका रहेगी। कुलपति व अभिनेता गजेंद्र चौहान ने बताया कि हरियाणा में प्रतिभाओं की कमी नहीं है। प्रदेश के लोगों की हाजिर-जवाबी शैली से पता चलता है कि इनमें स्वभाविक कला वास करती है। उन्होंने कहा कि वे अब अपने अनुभवों का भरपूर प्रयोग करके प्रदेश के युवाओं और छात्रों को कला के क्षेत्र में और अधिक आकर्षित कर पारंगत करेंगे।
उन्होंने बताया कि प्रदेश के सभी 22 जिलों में कला, फैशन, एक्टिंग एनिमेशन और ग्राफिक आदि के लिए वीकेंड कोर्सेज शुरू किए जाएंगे। इसके लिए सुप्रसिद्ध कलाकारा हेमा मालिनी सहित विभिन्न क्षेत्रों में विशेषज्ञ महान विभूतियों व कलाकारों का पैनल बनाया जा रहा है और उनसे बात भी हो चुकी है। ढांचागत सुविधाओं के लिए जिला स्तर पर स्कूल कॉलेजों का चयन कर सभी तरह की सुविधाएं जुटाई जाएंगी। इसके साथ-साथ उपरोक्त विषयों के लिए सर्टिफिकेट कोर्स शुरू किए जाएंगे।

 
Have something to say? Post your comment
More Haryana News
समाज को स्वस्थ बनाने व कोरोना को खत्म करने के लिए सूर्य नमस्कार जरुरी : पवन जिंदल
गुरुग्राम के अस्पतालों व स्कूलों में शुरू हो गया किशोरों का टीकाकरण
सभी जिलों में आक्सीजन के प्रबंध पूरे करें उपायुक्त:मनोहर लाल
छात्रों को विभिन्न संस्कृतियों और भाषाओं के बारे में सीखना चाहिए: मनोहर लाल
जब वाजपेयी ने तीन मिनट में दिया था गुड गवर्नेंस का संदेश
भाजपा ने चंडीगढ़ में बदले राजनीति के मायने:खट्टर
--हरियाणा विधनसभा का शीतकालीन सत्र--
कांग्रेस कल्पनाओं में चलकर अस्वस्थ्य हो चुकी पार्टी:संतोष
पर्यटन के क्षेत्र में लगातार बढ़ रही हैं नौकरियां:संजय कुमार
हर वर्ष 2500 डॉक्टर तैयार करने का लक्ष्य:मनोहर लाल