Haryana

सुपवा हरियाणा में शुरू करेगी साप्ताहिक कोर्स

January 02, 2022 09:38 PM

चंडीगढ़ 31 दिसम्बर। हरियाणा के राज्यपाल एवं कुलाधिपति बंडारू दत्तात्रेय ने कहा कि पंडित लखमी चन्द स्टेट यूनिवर्सिटी ऑफ पर्फोमिंग एण्ड विजुअल आर्टस (सुपवा) रोहतक देश का ऐसा अकेला विश्वविद्यालय है, जो बॉलीवुड तथा हॉलीवुड की फिल्म इंडस्ट्री से संबंधित विभिन्न कला विधाओं में शिक्षित कर युवाओं के सपने साकार करने के साथ-साथ रोजगार के क्षेत्र में उनका भविष्य स्वर्णीम करेगा।
उन्होंने शुक्रवार को सुपवा विश्वविद्यालय के कुलपति व बॉलीवुड कलाकार गजेंद्र चौहान से बातचीत में कही। गजेंद्र चौहान ने कुलपति का पद ग्रहण करने के बाद पहली बार राज्यपाल व कुलाधिपति दत्तात्रेय से शिष्टाचार मुलाकात की और विश्वविद्यालय के विकास के लिए नीतियों व कार्यक्रमों के बारे में बताया।
राज्यपाल ने कहा कि हरियाणा के लोग सरल व सीधे स्वभाव के लोग हैं और इनके स्वभाव में ही कला की अनूठी प्रतिभा है। इस प्रतिभा को निखार कर उचित पटल प्रदान करने में सुपवा विश्वविद्यालय की महत्वपूर्ण भूमिका रहेगी। कुलपति व अभिनेता गजेंद्र चौहान ने बताया कि हरियाणा में प्रतिभाओं की कमी नहीं है। प्रदेश के लोगों की हाजिर-जवाबी शैली से पता चलता है कि इनमें स्वभाविक कला वास करती है। उन्होंने कहा कि वे अब अपने अनुभवों का भरपूर प्रयोग करके प्रदेश के युवाओं और छात्रों को कला के क्षेत्र में और अधिक आकर्षित कर पारंगत करेंगे।
उन्होंने बताया कि प्रदेश के सभी 22 जिलों में कला, फैशन, एक्टिंग एनिमेशन और ग्राफिक आदि के लिए वीकेंड कोर्सेज शुरू किए जाएंगे। इसके लिए सुप्रसिद्ध कलाकारा हेमा मालिनी सहित विभिन्न क्षेत्रों में विशेषज्ञ महान विभूतियों व कलाकारों का पैनल बनाया जा रहा है और उनसे बात भी हो चुकी है। ढांचागत सुविधाओं के लिए जिला स्तर पर स्कूल कॉलेजों का चयन कर सभी तरह की सुविधाएं जुटाई जाएंगी। इसके साथ-साथ उपरोक्त विषयों के लिए सर्टिफिकेट कोर्स शुरू किए जाएंगे।

 
Have something to say? Post your comment
More Haryana News
गुरुग्राम: आजादी का अमृत महोत्सव...एचकेआई फिल्म एकेडमी ने निकाली तिरंगा यात्रा
रोहतक: तैमूरपुर गांव की गलियों में तिरंगा यात्रा, गूंजे वंदे मातरम-भारत माता के जयकारे...
गुरुग्राम में बालक मितांश ने अपने साथ अपनी साइकिल का भी मनाया जन्मदिन
द्रोण नगरी गुरुग्राम में हरे रामा-हरे कृष्णा के गीतों पर जगन्नाथ यात्रा में झूमे श्रद्धालु
गुरुग्राम: बालूदा गांव से स्वागत की यादों को सहेज ले गए आईएएस सचिन शर्मा
रोहतक। शीतला माता एकेडमी एवम मानव धर्म आश्रम में योग दिवस पर लगाया योग शिविर
गुरुग्राम: सेक्टर-10 नागरिक अस्पताल से डीसी ने किया पोलियो रोधी अभियान शुरू
संजय यादव बने जर्नलिस्ट एसोसिएशन गुरुग्राम के प्रधान, सत्येंद्र सिंह वरिष्ठ उप-प्रधान
शिक्षा के बगैर संभव नहीं बेहतर समाज का निर्माण:गजेंद्र फौगाट
गुरुग्राम: एक दिन में 13.26 फीसदी बच्चों व 23.37 फीसदी महिलाओं को दी कृमि रोग की दवा