Friday, April 26, 2024
Follow us on
 
 
 
Haryana

सडक़ निर्माण में रखा जाए सुरक्षा मानकों का ख्याल:मूलचंद

November 16, 2021 10:45 PM

चंडीगढ़, 16 नवम्बर। हरियाणा के परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वह नई सडक़ों के निर्माण के साथ-साथ सडक़ सुरक्षा मानकों को सुनिश्चित करें ताकि दुर्घटनाओं से बचा जा सके।
परिवहन मंत्री मंगलवार को चंडीगढ़ स्थित हरियाणा निवास में राज्य की सडक़ सुरक्षा परिषद की बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि जहां रोड मार्किंग या मरम्मत की आवश्यकता है वहां प्राथमिकता के आधार पर कार्य करें, क्योंकि जल्द ही कोहरे का मौसम आने वाला है जिसमें दुर्घटनाओं का अंदेशा बना रहता है।
उन्होंने इसके लिए एनएचएआई के साथ संयुक्त टीमों का गठन करने के निर्देश दिए। उन्होंने यह भी कहा कि हेल्पलाइन और मेडिकल हेल्पलाइन नंबर सडक़ पर पर्याप्त दूरी पर उपलब्ध होना चाहिए ताकि जरूरत पडऩे पर पीडि़त व्यक्ति को जल्द सुलभ हो सके।
मूलचंद शर्मा ने राज्य में चल रही सभी राजमार्ग परियोजनाओं की समीक्षा की। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे ठेकेदारों को निर्धारित समयावधि में सडक़ की मरम्मत करने का दबाव बनाने के साथ-साथ समय से पहले टूटने वाले सडक़ों के लिए भी ठेकेदार की जिम्मेदारी तय की जाए।
परिवहन मंत्री ने सभी अधिकारियों को फ्लिकर टेप और रिफ्लेक्टर वाले वाणिज्यिक वाहनों की उचित निगरानी सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होंने सभी चीनी मिलों में आरटीओ के माध्यम से एक अधिकारी को तैनात करने के लिये भी कहा गया ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि ट्रकों में रिफ्लेक्टर टेप लगे हों।
इस अवसर पर बैठक में स्कूल शिक्षा विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव डॉ.महावीर सिंह, परिवहन विभाग की प्रधान सचिव श्रीमती कला रामचंद्रन, परिवहन आयुक्त अमिताभ ढिल्लों, आईजी यातायात डॉ.राजश्री सिंह, पुलिस अधीक्षक यातायात राजेन्द्र कुमार मीणा उपस्थित थे।
 
Have something to say? Post your comment
More Haryana News
मुख्यमंत्री नायब सैनी ने पूर्व राष्ट्रपति कोविंद से की मुलाकात
सुनील जागलान बने ग्राम एसोसिएशन ऑफ़ भारत के शेरपा
विधान सभा नहीं पहुंचे रणजीत चौटाला, अध्यक्ष ने दिया एक और मौका
बिजली घोटाले में रणदीप सुरजेवाला के खिलाफ विजीलेंस ने हाइकोर्ट में पेश की स्टेटस रिपोर्ट
जींद जिले के खिलाड़ी सूरज रोहिल्ला नही हैं किसी परिचय के मोहताज
पंचकूला विधानसभा की विजय संकल्प रैली 28 अप्रैल को, सीएम नायब सैनी होंगे मुख्य अतिथि
इनेलो ने फरीदाबाद, सोनीपत व सिरसा में उतारे प्रत्याशी
हरियाणा में लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेगा अकाली दल, इनेलो का करेगा समर्थन
कांग्रेस ने जारी नहीं की प्रत्याशियों की असली सूची, सोशल मीडिया पर आई फर्जी सूची
एशियन क्वान की डो फेडरेशन के नवनियुक्त प्रेजीडेंट डाॅ डीएस ढुल ने की घोषणा