Saturday, April 27, 2024
Follow us on
 
 
 
Haryana

हरियाणा में लगेंगे 170 अंत्योदय ग्रामोदय मेले:मनोहर लाल

November 11, 2021 10:45 PM


चंडीगढ़, 11 नवम्बर। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि राज्य सरकार के ‘मिशन अन्त्योदय’ में विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय, दुधौला की महत्वपूर्ण भूमिका रहेगी। इसी कड़ी में 22 नवंबर से 15 दिसंबर तक 170 ‘अंत्योदय ग्रामोदय मेले’ लगाए जाएंगे जिनके माध्यम से एक लाख लोगों को रोजगार उपलब्ध करवाने का लक्ष्य रखा गया है।
मनोहर लाल गुरुवार को विश्वविद्यालय में चल रहे कार्यों की प्रगति को लेकर एक समीक्षा बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। बैठक में कौशल विकास एवं औद्योगिक प्रशिक्षण मंत्री श्री मूलचंद शर्मा भी मौजूद रहे।
मुख्यमंत्री ने विश्वविद्यालय के कुलपति राज नेहरू को कहा कि हर ‘अंत्योदय ग्रामोदय मेले’ में कौशल विश्वविद्यालय के 10 कर्मचारी अपनी स्टॉल लगाकर स्किल की जानकारी लोगों को दें ताकि वे अपने कौशल के अनुरूप रोजगार प्राप्त कर सकें। उन्होंने कहा कि जो भी प्रशिक्षण संस्थान विश्वविद्यालय से संबद्ध हैं, उन्हीं  में स्किलिंग/ट्रेनिंग के लिए विद्यार्थियों को भेजा जाए।
मनोहर लाल ने कहा कि विश्वविद्यालय का ट्रांजिट कार्यालय गुरुग्राम में जबकि स्थायी परिसर जिला पलवल के दुधौला में बन रहा है।  विश्वविद्यालय की प्लानिंग को तीन चरणों में बांटा गया है। इसके निर्माण कार्य को छह पैकेज में विभाजित किया गया है और शैक्षणिक खंडों का लगभग 68 प्रतिशत कार्य पूरा हो गया है। बैठक में वित्त एवं योजना विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव टी.वी.एस.एन प्रसाद, कौशल विकास एवं औद्योगिक प्रशिक्षण विभाग के प्रधान सचिव अरुण कुमार गुप्ता तथा राज्य सरकार और विश्वविद्यालय के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे।

 
Have something to say? Post your comment
More Haryana News
मुख्यमंत्री नायब सैनी ने पूर्व राष्ट्रपति कोविंद से की मुलाकात
सुनील जागलान बने ग्राम एसोसिएशन ऑफ़ भारत के शेरपा
विधान सभा नहीं पहुंचे रणजीत चौटाला, अध्यक्ष ने दिया एक और मौका
बिजली घोटाले में रणदीप सुरजेवाला के खिलाफ विजीलेंस ने हाइकोर्ट में पेश की स्टेटस रिपोर्ट
जींद जिले के खिलाड़ी सूरज रोहिल्ला नही हैं किसी परिचय के मोहताज
पंचकूला विधानसभा की विजय संकल्प रैली 28 अप्रैल को, सीएम नायब सैनी होंगे मुख्य अतिथि
इनेलो ने फरीदाबाद, सोनीपत व सिरसा में उतारे प्रत्याशी
हरियाणा में लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेगा अकाली दल, इनेलो का करेगा समर्थन
कांग्रेस ने जारी नहीं की प्रत्याशियों की असली सूची, सोशल मीडिया पर आई फर्जी सूची
एशियन क्वान की डो फेडरेशन के नवनियुक्त प्रेजीडेंट डाॅ डीएस ढुल ने की घोषणा