Saturday, April 27, 2024
Follow us on
 
 
 
Haryana

सिंघु बॉर्डर के वैकल्पिक रास्तों को करेंगे ठीक: मनोहर

October 11, 2021 10:20 AM


चंडीगढ़। किसान संगठनों के विरोध के परिणामस्वरूप हरियाणा में सिंघु बार्डर पर अवरूद्ध राष्ट्रीय राजमार्गों को खुलवाने की मांग को लेकर भारतीय किसान संघ के नेतृत्व में सोनीपत जिला के विभिन्न गांवों के किसानों ने शनिवार को नई दिल्ली में मुख्यमंत्री मनोहर लाल से मुलाकात की। सिंघु बार्डर के आसपास के गांवों से आए किसानों की मांग थी कि सरकार इस मामले में सख्ती करते हुए किसानों को वहां से उठाए।
मुख्यमंत्री ने उन्हे आश्वस्त किया कि इस संदर्भ में सभी प्रयास जारी हैं, बातचीत जारी है और आशा है कि प्रदेश में अवरूद्ध हुए राष्ट्रीय राजमार्ग शीघ्र खुल जाएंगे। सिंघु बार्डर पर रास्ता खुलवाने की मांग को लेकर आज ताहर सिंह चौहान-सह-संरक्षक भारतीय किसान संघ हरियाणा की अध्यक्षता में किसानों का प्रतिनिधिमंडल मुख्यमंत्री से मिलने के लिए दिल्ली पहुंचा।
इस प्रतिनिधिमंडल में सविता मोर, प्रदेश उपाध्यक्ष भारतीय किसान संघ, गौरव सरपंच जखोली, नरेश सरपंच खुरमपुर, मुकेश दहिया जिला प्रधान भारतीय किसान संघ, संजीव अंतिल जिला महामंत्री भारतीय किसान संघ, टीकाराम चौहान, कुलदीप चौहान, दीपक अटेरणा प्रदेश महामंत्री करणी सेना आदि शामिल थे। किसान प्रतिनिधियों से मुलाकात के बाद मुख्यमंत्री ने बताया कि उपरोक्त विषय पर बातचीत जारी है और 20 अक्तूबर को हरियाणा सरकार सर्वोच्च न्यायालय में अपना पक्ष रखेगी। अब सर्वोच्च न्यायालय ने किसानों को भी पार्टी बनाया है, वे भी अपना पक्ष सर्वोच्च न्यायालय में रखेंगे। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय राजमार्ग अवरूद्ध होने की स्थिति में दूसरे सडक़ मार्गों पर वाहनों के अधिक दबाव के परिणामस्वरूप टूट चुके सडक़ मार्गों की एक माह में मरम्मत करवाने के निर्देश दिए गए हैं।
 
Have something to say? Post your comment
More Haryana News
मुख्यमंत्री नायब सैनी ने पूर्व राष्ट्रपति कोविंद से की मुलाकात
सुनील जागलान बने ग्राम एसोसिएशन ऑफ़ भारत के शेरपा
विधान सभा नहीं पहुंचे रणजीत चौटाला, अध्यक्ष ने दिया एक और मौका
बिजली घोटाले में रणदीप सुरजेवाला के खिलाफ विजीलेंस ने हाइकोर्ट में पेश की स्टेटस रिपोर्ट
जींद जिले के खिलाड़ी सूरज रोहिल्ला नही हैं किसी परिचय के मोहताज
पंचकूला विधानसभा की विजय संकल्प रैली 28 अप्रैल को, सीएम नायब सैनी होंगे मुख्य अतिथि
इनेलो ने फरीदाबाद, सोनीपत व सिरसा में उतारे प्रत्याशी
हरियाणा में लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेगा अकाली दल, इनेलो का करेगा समर्थन
कांग्रेस ने जारी नहीं की प्रत्याशियों की असली सूची, सोशल मीडिया पर आई फर्जी सूची
एशियन क्वान की डो फेडरेशन के नवनियुक्त प्रेजीडेंट डाॅ डीएस ढुल ने की घोषणा