Friday, April 26, 2024
Follow us on
 
 
 
Haryana

हरियाणा के सभी नेता कर रहे पार्टी को मजबूत:वल्लभ

July 16, 2021 11:07 PM
चंडीगढ़। अखिल भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के प्रवक्ता गौरव वल्लभ ने हरियाणा कांग्रेस में किसी प्रकार की गुटबाजी से इनकार करते हुए कहा सभी नेता अपने-अपने तरीके से पार्टी को मजबूत कर रहे हैं। कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रव्यापी कार्यक्रम के तहत गौरव वल्लभ बुधवार को चंडीगढ़ स्थित हरियाणा कांग्रेस मुख्यालय में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि हरियाणा में जल्द ही पार्टी की कार्यकारिणी का गठन कर दिया जाएगा। इसके लिए प्रदेशाध्यक्ष व पार्टी प्रभारी ने तैयारी कर ली है। केंद्र सरकार को महंगाई के मुद्दे पर घेरते हुए गौरव वल्लभ ने कहा कि कंज्यूमर प्राइज इंडैक्स जून 2021 में लगातार दूसरे माह आरबीआई की छह प्रतिशत की ऊपरी सीमा को पार कर गया। 
शहरी सीपीआई मई माह में 5.91 प्रतिशत से बढक़र जून में 6.37 प्रतिशत हो गया। ऐसी सरकार, जो अपने नागरिकों के कल्याण के लिए चिंतित होती है, वह उस समय मुंह नहीं मोड़ा करती, जब हर घर बढ़ती महंगाई से त्रस्त हो।
उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार के लिए जीएसटी का मतलब ग्रास डोमेस्टिक प्रोडक्ट की बजाए गैस, डीजल व पट्रोल है। जीडीपी की बजाए गैस, डीजल व पैट्रोल लगातार बढ़ रहे हैं। खाने पीने के सामान में इन्फ्लेशन यानि महंगाई की दर 5.58 प्रतिशत है। कपड़ों में महंगाई की दर 6.21 प्रतिशत है। दालों में महंगाई की दर 10.1 प्रतिशत है। परिवहन में महंगाई की दर 11.56 प्रतिशत है। फलों में महंगाई की दर 11.82 प्रतिशत है। अंडे में महंगाई की दर 19.35 प्रतिशत है। फ्यूल एवं लाईट में महंगाई की दर 12.68 प्रतिशत है। तेल एवं फैट में महंगाई की दर 34.78 प्रतिशत है।
भाजपा द्वारा पैट्रोल व डीजल की बढ़ती कीमतों के लिए पूर्व कांग्रेस सरकार को दोषी ठहराए जाने के मुद्दे पर गौरव वल्लभ ने कहा कि पिछले सात वर्षों में भाजपा सरकार ने 71 हजार करोड़ रुपये ऑयल बांड के रूप में अदा किया है जबकि 25 लाख करोड़ रुपये एकत्र किया है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार पूर्व यूपीए सरकार के कार्यकाल के दौरान लागू की गई एक्साइज डयूटी को लागू करे तो देश में एक दम 25 से 30 रुपये प्रति लीटर पैट्रोल व डीजल के दाम गिर सकते हैं।
कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि भाजपा अपनी नाकामियों के लिए कांग्रेस व कोरोना को जिम्मेदार ठहराना बंद करके देशवासियों के मन की बात सुने। देश वासी महंगाई से मुक्ति चाहते हैं अन्यथा वह समय आने पर देश को भाजपा मुक्त बनाने से पीछे नहीं हटेंगे।
पूरा देश पिछले 16 महीनों से घातक कोरोनावायरस से लड़ाई लड़ रहा है। अभी तक 4.11 लाख से ज्यादा लोगों की जानें जा चुकी हैं और 3.09 करोड़ लोग इस जानलेवा वायरस से संक्रमित हो चुके हैं। साल, 2020 में भारत में मध्यम आय वर्ग के 3.2 करोड़ लोग निम्न आय वर्ग में चले गए और 7.5 करोड़ लोग गरीबी रेखा के नीचे धकेल दिए गए। सीएमआईई के अनुसार, 2020 में 97 प्रतिशत भारतीय और ज्यादा गरीब हो गए। इस अवसर पर कांग्रेस विधायक शमशेर सिंह गोगी, शीशपाल केहरवाला, रेणु बाला, महिला कांग्रेस अध्यक्ष सुधा भारद्वाज समेत कई पार्टी नेता मौजूद थे।
 
Have something to say? Post your comment
More Haryana News
मुख्यमंत्री नायब सैनी ने पूर्व राष्ट्रपति कोविंद से की मुलाकात
सुनील जागलान बने ग्राम एसोसिएशन ऑफ़ भारत के शेरपा
विधान सभा नहीं पहुंचे रणजीत चौटाला, अध्यक्ष ने दिया एक और मौका
बिजली घोटाले में रणदीप सुरजेवाला के खिलाफ विजीलेंस ने हाइकोर्ट में पेश की स्टेटस रिपोर्ट
जींद जिले के खिलाड़ी सूरज रोहिल्ला नही हैं किसी परिचय के मोहताज
पंचकूला विधानसभा की विजय संकल्प रैली 28 अप्रैल को, सीएम नायब सैनी होंगे मुख्य अतिथि
इनेलो ने फरीदाबाद, सोनीपत व सिरसा में उतारे प्रत्याशी
हरियाणा में लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेगा अकाली दल, इनेलो का करेगा समर्थन
कांग्रेस ने जारी नहीं की प्रत्याशियों की असली सूची, सोशल मीडिया पर आई फर्जी सूची
एशियन क्वान की डो फेडरेशन के नवनियुक्त प्रेजीडेंट डाॅ डीएस ढुल ने की घोषणा