Tuesday, April 30, 2024
Follow us on
BREAKING NEWS
 
 
 
Haryana

हरियाणा के चुनावी रण मैं ससुर और बहू हुए आमने सामने

April 16, 2024 06:48 PM

चंडीगढ़। लोकसभा चुनाव के लिए जननायक जनता पार्टी ने हरियाणा में अपने उम्मीदवारों की प्रथम सूची जारी कर दी है। मंगलवार को जेजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में जेजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ अजय सिंह चौटाला की स्वीकृति के बाद जेजेपी ने पांच मजबूत प्रत्याशियों की घोषणा की। जेजेपी ने एक विधायक, दो पूर्व विधायक सहित जाने-माने चेहरों को चुनावी मैदान में उतारा है। जेजेपी ने हिसार में विधायक नैना सिंह चौटाला, भिवानी-महेंद्रगढ़ में पूर्व विधायक राव बहादुर सिंह, सिरसा लोकसभा में पूर्व विधायक रमेश खटक, गुड़गांव में मशहूर कलाकार राहुल यादव फाजिलपुरिया और फरीदाबाद में युवा नेता नलिन हुड्डा को टिकट दी हैं।

लोकसभा चुनाव के लिए जेजेपी की पहली लिस्ट जारी, 5 मजबूत उम्मीदवारों की घोषणा |

सिरसा लोकसभा से जेजेपी उम्मीदवार रमेश खटक तीन बार विधायक रह चुके हैं। वे साल 1991, 1996 और 2000 में बरोदा से विधायक रहे। फिलहाल रमेश खटक जेजेपी के वरिष्ठ नेता एवं अनुसूचित जाति प्रकोष्ठ के प्रदेशाध्यक्ष हैं। हिसार लोकसभा से उम्मीदवार नैना सिंह चौटाला प्रमुख जेजेपी नेत्री हैं। वे फिलहाल बाढड़ा विधानसभा से विधायक हैं। इससे पहले वे डबवाली विधानसभा से भी विधायक रह चुकी हैं। नैना चौटाला ने महिलाओं को राजनीति के प्रति जागरूक करने के लक्ष्य से हरी चुनरी चौपाल के सफल कार्यक्रम प्रदेशभर में किए है। नैना चौटाला की मांग पर हरियाणा में महिलाओं को पंचायती संस्थाओं में 50 प्रतिशत आरक्षण, राशन डिपो में 33 प्रतिशत हिस्सेदारी मिलने जैसे अनेक ऐतिहासिक कार्य हुए है।

भिवानी-महेंद्रगढ़ लोकसभा से जेजेपी प्रत्याशी राव बहादुर सिंह जेजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ अजय सिंह चौटाला की जन आक्रोश यात्रा के दौरान के पुराने साथी रहे हैं। वे 2009 में नांगल चौधरी से विधायक रहे हैं। साल 2014 में राव बहादुर सिंह ने भिवानी-महेन्द्रगढ़ लोकसभा से चुनाव लड़ा और दूसरे नंबर रहे। गुड़गांव लोकसभा से जेजेपी उम्मीदवार राहुल यादव फाजिलपुरिया बॉलीवुड के जाने माने कलाकार हैं। फाजिलपुरिया गुरुग्राम के एक छोटे से गांव फाजिलपुर झाड़सा से निकल कर बड़े पर्दे पर छाए हैं। वे निरंतर जेजेपी में सक्रिय तौर पर राजनीति कर रहे हैं। फरीदाबाद से जेजेपी उम्मीदवार नलिन हुड्डा फरीदाबाद से जेजेपी के युवा जिला अध्यक्ष हैं। वे फरीदाबाद में कई सामाजिक संस्थाओं से जुड़े हैं।

 
Have something to say? Post your comment
More Haryana News
बच्चों में शिक्षा की अलख जगा रही सीमा सहाय को यूएनजीसीएनआई ने किया सम्मानित
मुख्यमंत्री नायब सैनी ने पूर्व राष्ट्रपति कोविंद से की मुलाकात
सुनील जागलान बने ग्राम एसोसिएशन ऑफ़ भारत के शेरपा
विधान सभा नहीं पहुंचे रणजीत चौटाला, अध्यक्ष ने दिया एक और मौका
बिजली घोटाले में रणदीप सुरजेवाला के खिलाफ विजीलेंस ने हाइकोर्ट में पेश की स्टेटस रिपोर्ट
जींद जिले के खिलाड़ी सूरज रोहिल्ला नही हैं किसी परिचय के मोहताज
पंचकूला विधानसभा की विजय संकल्प रैली 28 अप्रैल को, सीएम नायब सैनी होंगे मुख्य अतिथि
इनेलो ने फरीदाबाद, सोनीपत व सिरसा में उतारे प्रत्याशी
हरियाणा में लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेगा अकाली दल, इनेलो का करेगा समर्थन
कांग्रेस ने जारी नहीं की प्रत्याशियों की असली सूची, सोशल मीडिया पर आई फर्जी सूची