Tuesday, April 30, 2024
Follow us on
BREAKING NEWS
 
 
 
Haryana

अंबाला से बाहर नहीं करूंगा प्रचार:अनिल विज

April 15, 2024 05:28 PM

चंडीगढ़ |  हरियाणा के पूर्व गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि मैं अपने विधानसभा क्षेत्र में ही इस बार प्रचार करूंगा और यहाँ से कमल खिलाने का कार्य करूंगा क्योंकि जो अब मेरे साथ हुआ है, वह मुझे भी समझ आ गया है इसलिए मैं अब यही रहूँगा।

विज ने मीडिया कर्मियों के सवालों का जवाब दिया और एक सवाल कि अगर कही बाहर चुनाव प्रचार में ड्यूटी लगी, तो क्या जाएंगे, इस पर विज ने कहा कि अब मेरे साथ जो हुआ है और मुझे भी समझ आ गया है इसलिए मैं अब यही रहूँगा।

जो मेरे साथ वह अब समझ गया हूं : अनिल विज

गौरतलब है कि हरियाणा के गब्बर कहलाये जाने वाले हरियाणा के पूर्व गृह मंत्री अनिल विज ने मुख्यमंत्री सहित हरियाणा में मंत्रिमंडल के बदलने के बाद से कोई पद नहीं लिया और वे बड़े शांतिपूर्वक तरीके से अपने हलके में रुके हुए विकास कार्यों को पूरा करवाने में जुटे हुए हैं। उल्लेखनीय है कि हर बार कई नेताओं के चुनाव प्रचार में जा जाकर उन्हें जीतवाने वाले हरियाणा के पूर्व गृह मंत्री अनिल विज अब केवल अपने विधानसभा क्षेत्र में ही प्रचार करेंगे और अपने विधानसभा में कमल का फूल खिलवाएंगे।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बेनर्जी ने एक ब्यान में कहा है कि भाजपा ने राक्षस व डाकू को टिकट दी, इस पर पलटवार करते हुए विज ने कहा कि ममता बेनर्जी को तो हर चीज में उल्टा नज़र आता है सच को झूठ नज़र आता है और झूठ में सच नज़र आता है, अच्छे में बुरा व बुरे में अच्छा नज़र आता है। उन्होंने सवाल करते हुए कहा कि क्या उन्हें अपने बंदे ,व्यक्ति, नज़र नहीं आते, सन्देशखाली में जो हुआ वो नज़र क्यों नहीं आता, जो ईडी की टीम को मारते- पीटते है। श्री विज ने कहा कि उन्होंने ,ममता बैनर्जी, उल्टा चश्मा पहना हुआ है इसलिए उनको अपना चश्मा ठीक करवना चाहिए।

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिका अर्जुन खड़गे ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को चुनौती देते हुए कहा है कि मोदी शपथ लेकर बतलाये कि उन्होंने क्या वायदे पूरे किये है, इस पर विज ने कहा कि ये सब लोगो के सामने है जो वायदे नहीं भी किये थे वो भी पूरे किये है। उन्होंने स्मरण करवाते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी के पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने कहा था कि अगर हम 100 पैसे भेजते है तो लोगो तक 15 पैसे ही पहुँचते है क्योंकि 85 पैसे ये सिस्टम ही खा जाता है। विज ने कहा कि मोदी जी ने वो सिस्टम ठीक किया। अब अगर किसी के खाते मे 100 रूपये भेजते है तो 100 ही जाते है 99 नहीं जाते। विज ने कहा कि हमने न जाने कितने लोगो को मुफ्त में सिलेंडर दिये, क्या तुम्हारे (कांग्रेस) राज मे सिलेंडर नहीं थे, तुम भी दे सकते थे लेकिन तब तुम्हे गरीब नज़र नहीं आते थे।

लोकसभा चुनाव के संबंध में पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि ‘‘मैंने अपने विधानसभा की कमान संभाल रखी है और मैंने एक बडी मीटिंग अपने कार्यकर्ताओं की ली है। इसी प्रकार, हमने 31 सदस्यीय एक चुनाव समिति बनाई है तथा 11 सदस्यीय समिति भी बनाई है जो रोजाना मिला करेगी और उम्मीदवार के साथ तालमेल भी रखेंगी। उन्होंने कहा कि आज भी एक बडी मीटिंग रखी है और कल एक प्रकार से हम चुनाव अभियान का श्रीगणेष करेंगें जिसमें उम्मीदवार को भी आमंत्रित किया जाएगा। इसके तहत मुख्य बाजारों से लोगों से प्रार्थना करने के लिए निकलेंगें।

 
Have something to say? Post your comment
More Haryana News
बच्चों में शिक्षा की अलख जगा रही सीमा सहाय को यूएनजीसीएनआई ने किया सम्मानित
मुख्यमंत्री नायब सैनी ने पूर्व राष्ट्रपति कोविंद से की मुलाकात
सुनील जागलान बने ग्राम एसोसिएशन ऑफ़ भारत के शेरपा
विधान सभा नहीं पहुंचे रणजीत चौटाला, अध्यक्ष ने दिया एक और मौका
बिजली घोटाले में रणदीप सुरजेवाला के खिलाफ विजीलेंस ने हाइकोर्ट में पेश की स्टेटस रिपोर्ट
जींद जिले के खिलाड़ी सूरज रोहिल्ला नही हैं किसी परिचय के मोहताज
पंचकूला विधानसभा की विजय संकल्प रैली 28 अप्रैल को, सीएम नायब सैनी होंगे मुख्य अतिथि
इनेलो ने फरीदाबाद, सोनीपत व सिरसा में उतारे प्रत्याशी
हरियाणा में लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेगा अकाली दल, इनेलो का करेगा समर्थन
कांग्रेस ने जारी नहीं की प्रत्याशियों की असली सूची, सोशल मीडिया पर आई फर्जी सूची