Monday, April 29, 2024
Follow us on
BREAKING NEWS
 
 
 
Haryana

पीडब्ल्यूडी कर्मी 26 फरवरी को करनाल में करेंगे सीएम आवास का घेराव

February 10, 2024 02:29 PM

चंडीगढ़। हरियाणा संयुक्त कर्मचारी संघ से संबंधित हरियाणा गवर्नमेंट पीडब्ल्यूडी मैकेनिकल वर्कर यूनियन ने 26 फरवरी को करनाल में मुख्यमंत्री आवास के घेराव का ऐलान किया है। प्रांतीय प्रधान ईश्वर शर्मा ने की अध्यक्षता में हुई बैठक के बारे में जानकारी देते हुए महासचिव संदल सिंह राणा ने बताया कि मुख्यमंत्री कैंपस के घेराव को लेकर सभी जिलों के पदाधिकारी व प्रांतीय पदाधिकारियों ने प्रदेश की सभी ब्रांचों के कर्मचारी बढ़ चढक़र इस प्रदर्शन में भाग लेंगे।

पीडब्ल्यूडी मैकेनिकल वर्कर यूनियन की बैठक में लिया फैसला


ईश्वर शर्मा ने बताया कि हरियाणा सरकार को 21 सूत्रीय मांग पत्र सीधे मुख्यमंत्री कार्यालय व पांच अक्टूबर 2023 को सभी जिला मुख्यालयों के मार्फत डीसी के द्वारा मुख्यमंत्री को भेजा गया। इसके बावजूद सरकार ने बातचीत के लिए संगठन को बातचीत के लिए नहीं बुलाया इससे स्पष्ट पता चलता है कि सरकार कर्मचारी विरोधी पद चिन्हों पर चल रही है प्रदेश के सभी कर्मचारियों में रोष व्याप्त है। अगर अभी भी सरकार समय रहते संगठन को बातचीत के लिए नहीं बुलाती तो संगठन कर्मचारियों के मान सम्मान के लिए कठोर से कठोर कदम लेने को बाध्य होगा इसकी पूर्णतया जिम्मेवारी सरकार की होगी।
उन्होंने बताया कि कर्मचारियों की मुख्य मांगों में पुरानी पेंशन स्कीम बहाल करना, केंद्र के समान सभी वेतनमान व भत्ते लागू करने, केंद्र के समान सभी कर्मचारियों की सेवानिवृत्ति आयु लागू करने,कर्मचारियों को मेडिकल कैशलेस की सुविधा पूरी तरह लागू करना, पीडब्ल्यूडी के तीनों विभागों में सेवा नियमो में संशोधन करना, कर्मचारियों की ड्यूटी के दौरान मृत्यु होने पर 30 लख रुपए का आर्थिक अनुदान व आश्रित को नौकरी दिए जाने की मांग शामिल है। बैठक में प्रांतीय कोषाध्यक्ष श्री भगवान अहलावत, सज्जन भारद्वाज, मुख्य प्रांतीय प्रेस प्रवक्ता संजीव बग्गा ओम प्रकाश पूनिया आदि मुख्य रूप से उपस्थित रहे।।

 
Have something to say? Post your comment
More Haryana News
बच्चों में शिक्षा की अलख जगा रही सीमा सहाय को यूएनजीसीएनआई ने किया सम्मानित
मुख्यमंत्री नायब सैनी ने पूर्व राष्ट्रपति कोविंद से की मुलाकात
सुनील जागलान बने ग्राम एसोसिएशन ऑफ़ भारत के शेरपा
विधान सभा नहीं पहुंचे रणजीत चौटाला, अध्यक्ष ने दिया एक और मौका
बिजली घोटाले में रणदीप सुरजेवाला के खिलाफ विजीलेंस ने हाइकोर्ट में पेश की स्टेटस रिपोर्ट
जींद जिले के खिलाड़ी सूरज रोहिल्ला नही हैं किसी परिचय के मोहताज
पंचकूला विधानसभा की विजय संकल्प रैली 28 अप्रैल को, सीएम नायब सैनी होंगे मुख्य अतिथि
इनेलो ने फरीदाबाद, सोनीपत व सिरसा में उतारे प्रत्याशी
हरियाणा में लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेगा अकाली दल, इनेलो का करेगा समर्थन
कांग्रेस ने जारी नहीं की प्रत्याशियों की असली सूची, सोशल मीडिया पर आई फर्जी सूची