Saturday, April 27, 2024
Follow us on
 
 
 
Punjab

भारत व कनाडा के बीच औद्योगिक निवेश को बढ़ावा देना जरूरी

February 09, 2024 12:06 PM

चंडीगढ़। भारत व कनाडा के बीच निवेश को बढ़ावा देते हुए औद्योगिक संबंधों को मजबूत करना मौजूदा समय में बेहद जरूरी है। उक्त विचार भारत दौरे पर आए इंडो-कनाडा चैंबर ऑफ कामर्स के प्रतिनिधियों ने स्थानीय पीएचडी हाउस में पीएचडी चैंबर ऑफ कामर्स एंड इंडस्ट्री के प्रतिनिधियों के साथ हुई बैठक में व्यक्त किए।

इंडो-कनाडा चैंबर ऑफ कामर्स के प्रतिनिधि पहुंची पीएचडी हाउस
दोनों देशों में औद्योगिक गतिविधियां बढ़ाने पर हुआ मंथन
पीएचडी चैंबर में पाईटैक्स में शामिल होने का दिया निमंत्रण


आईसीसीसी के अध्यक्ष मुरारी लाल थपलियाल के नेतृत्व में चंडीगढ़ पहुंचे कनेडियन प्रतिनिधिमंडल का यहां पीएचडीसीसीआई पंजाब चैप्टर के चेयर आर.एस.सचदेवा तथा चैंबर की क्षेत्रीय निदेशक भारती सूद के नेतृत्व में स्वागत किया गया। इस अवसर पर बोलते हुए आर.एस. सचदेवा ने चैंबर द्वारा अमृतसर में हर साल आयोजित किए जा रहे पाईटैक्स में शामिल होने का निमंत्रण देते हुए कहा कि पंजाब और कनाडा के बीच कारोबारी संबंध मजबूत होने से दोनों देशों को आर्थिक रूप से लाभ होगा। उन्होंने कहा कि अगर इंडो-कनाडा चैंबर ऑफ कामर्स पाईटैक्स में अधिकारिक रूप से शामिल होगा तो भारतीय कारोबारियों को इसका लाभ मिलेगा। पंजाब की आबादी का बड़ा हिस्सा कनाडा में रहता है।
इंडो-कनाडा चैंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष मुरारीलाल थपलियाल ने कनाडा और भारत के बीच द्विपक्षीय व्यापार निवेश को सुविधाजनक बनाने पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि 11 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल द्वारा भारत दौरे के दौरान विभिन्न औद्योगिक संगठनों के साथ मुलाकात करके औद्योगिक क्षेत्र को मजबूत करने की दिशा में काम कर रहे हैं।
 
इस अवसर पर बोलते हुए पीएचडीसीसीआई की क्षेत्रीय निदेशक भारती सूद ने कहा कि चैंबर द्वारा विभिन्न देशों के साथ औद्योगिक संबंधों को मजबूत करने के उद्देश्य से इस तरह के आयोजन किए जाते हैं। कार्यक्रम के दौरान आईसीसीसी कारपोरेट सचिव एवं उपाध्यक्ष चिराग शाह, आईसीसीसी के ट्रेड एंड कामर्स उपाध्यक्ष प्रशांत श्रीवास्तव,दीपक शामनानी, आलोक नागपाल,नीरज गौतम के अलावा चंडीगढ़ व पंजाब के कई उद्योगपति मौजूद थे।

 
Have something to say? Post your comment
More Punjab News
पंजाब की महिलाओं को आज भी एक-एक हजार मासिक भत्ते का इंतजार:शर्मा
परनीत कौर को प्रत्याशी बनाने से भाजपा में बगावत
ठेकेदार, टिक्का और रंधावा के नेतृत्व में दक्षिण विधानसभा क्षेत्र से कई लोग भाजपा में शामिल हुए
जाखड़ के नेतृत्व में अकाली दल, काँग्रेस व आम आदमी पार्टी के नेताओं ने भाजपा का हाथ थामा
4500 रुपए रिश्वत लेता सहायक सब इंस्पेक्टर विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू
ਚਿੱਟਾ ਵੇਚਦੇ ਫੜ੍ਹਿਆ ਆਮ ਆਦਮੀ ਪਾਰਟੀ ਦਾ ਬਲਾਕ ਪ੍ਰਧਾਨ 
पंजाब:सैंकड़ों लोगों का विदेश जाने का सपना आग में जला
कंटीले तारों को जीरो लाइन पर ले जाने का कार्य प्रक्रियाधीन है : तरनजीत सिंह संधू समुंदरी।
एनके शर्मा द्वारा जीरकपुर में हो रहे अवैध खनन पर छापा
पंजाब पुलिस के इंस्पेक्टर पर हुई फायरिंग