Tuesday, April 30, 2024
Follow us on
BREAKING NEWS
 
 
 
Punjab

कंटीले तारों को जीरो लाइन पर ले जाने का कार्य प्रक्रियाधीन है : तरनजीत सिंह संधू समुंदरी।

April 13, 2024 06:32 PM

अजनाला | अमृतसर लोकसभा से भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार और अमेरिका में भारत के राजदूत रहे तरनजीत सिंह संधू समुंदरी आज भारत-पाकिस्तान सीमा पर शाहपुर बीएसएफ पोस्ट के पास जीरो लाइन पर पहुंचे और कंटीली तार से प्रभावित किसानों और मजदूरों से मुलाकात की और कहा कि ऐसा कोई मुद्दा नहीं है जिसका समाधान नहीं किया जा सकता है. उन्होंने कहा कि मैं खुद एक किसान परिवार से हूं और सीमा सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए सीमावर्ती किसानों के मुद्दों का समाधान जरूर किया जाएगा.

सरहदी क्षेत्र के किसानों के बुलाये जाने पर जीरो लाइन पर आए तरनजीत सिंह संधू ने भाजपा हलका प्रभारी और ओबीसी मोर्चा के अध्यक्ष बोनी अमरपाल सिंह अजनाला के साथ सरहदी क्षेत्र का निरीक्षण करने के बाद प्रेस को बताया कि किसानों को हो रही कठिनाई के बारे में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के ध्यान में पहले ही लाया जा चुका है। और उनकी ओर से इस समस्या का समाधान कर दिया गया है। अब जीरो लाइन पर कंटीले तार लगाने का काम प्रगतिशील है. उन्होंने आश्वासन दिया कि बाकी मुद्दों को भी मिलकर सुलझा लिया जाएगा. उन्होंने कहा कि बॉर्डर पर रहने वाले गरीब किसान और मजदूर बहुत ही सज्जन और नेक लोग हैं. उनकी समस्याएं समाधान योग्य हैं और उन्हें प्राथमिकता के आधार पर हल किया जाना चाहिए। लेकिन निर्वाचित जन प्रतिनिधियों ने इस ओर ध्यान नहीं दिया.

सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए सीमावर्ती किसानों के मुद्दों का समाधान अवश्य निकाला जाएगा |

जब श्पूछा गया कि जीरो लाइन पर उनके आगमन पर स्थानीय किसानों ने पुष्प वर्षा कर उनका स्वागत किया। संधू ने कहा कि मैं खुद एक किसान परिवार से हूं और इन किसानों ने फूल फेंककर अपना स्नेह व्यक्त किया है. किसान यूनियन के जो कुछ लोग उन पर पत्थर फेंकने की सोच रहे हैं वो असल में किसान समर्थक हैं ही नहीं, वो किसानों के नाम पर गंदी राजनीति कर रहे हैं. क्योंकि वे हमेशा किसानों की आय बढ़ाने की वकालत और काम करने पर विश्वास रखता आया हैं। किसान यूनियन उनके बारे में कुछ भी कहे, मुझे उन पर फूल फेंकना अच्छा लगेगा। लेकिन मैं अपने भाइयों और बहनों को समझ गया हूं। मेरी लड़ाई किसी से नहीं है, बल्कि किसानों की आय बढ़ाना मेरा लक्ष्य है। उन्होंने कहा कि मेरे सारे प्रोजेक्ट जमीन से जुड़े हैं. मैंने कृषि, उद्योग, व्यापार और पर्यटन के बारे में बात की। यदि कोई इस पर विचार करना चाहे तो मैं इसका स्वागत करूंगा। एक दूसरे पर कीचड़ उछालने की घटिया राजनीति ख़त्म होनी चाहिए. अगर कोई महसूस करे तो हमारी जिम्मेदारियां बहुत बड़ी हैं। गुरु नगरी अमृतसर और सीमावर्ती किसान मजदूरों के मुद्दे हल करने की जरूरत है।

सिखों के भाजपा में शामिल होने पर सुखबीर बादल की टिप्पणी पर उन्होंने कहा कि सीमावर्ती क्षेत्र को स्वास्थ्य सुविधाओं और अस्पतालों की जरूरत है, उन्हें यहां ये सुविधाएं मुहैया करानी चाहिए और बाद में किसी का भी मेडिकल परीक्षण कराना चाहिए.

कांग्रेस द्वारा उम्मीदवार की घोषणा में देरी के बारे में पूछे जाने पर संधू ने कहा कि जिसे जनता ने चुना उसने सात साल में कोई मुद्दा हल किया? अमृतसर समस्याओं से घिरा हुआ है. किसान वीर एडवोकेट नानक सिंह, गुरनाम सिंह और रतन सिंह राजपूत डाला ने जब संधू के समक्ष सीमावर्ती भूमि हस्तांतरण का मुद्दा उठाया तो उन्होंने कहा कि भले ही यह पंजाब सरकार के अधिकार क्षेत्र में आता है, फिर भी वे किसानों के मुद्दों को प्राथमिकता के आधार पर हल करने का प्रयास कर रहे हैं। उन्होंने किसानों और मजदूरों से अपने बच्चों को अच्छी और व्यावसायिक शिक्षा देने की अपील की. उन्होंने सीमा चौकियों पर बीएसएफ अधिकारियों से भी बातचीत की और उन्हें बैसाखी की शुभकामनाएं दीं।

इस मौके पर किसानों ने कहा कि हमारे द्वारा चुने गये किसी भी जन प्रतिनिधि ने हमारी सार-संभाल नहीं ली. उसने संधू को पूर्ण समर्थन का आश्वासन दिया। इस मौके पर संधू और बोनी अजनाला के साथ राजबीर शर्मा, राम शरण पराशर, प्रो. सरचांद सिंह ख्याला, बलविंदर सिंह, स्वर्ण सिंह, सुखदेव सिंह व मुख्तार सिंह आदि मौजूद थे.

 
Have something to say? Post your comment
More Punjab News
पंजाब की महिलाओं को आज भी एक-एक हजार मासिक भत्ते का इंतजार:शर्मा
परनीत कौर को प्रत्याशी बनाने से भाजपा में बगावत
ठेकेदार, टिक्का और रंधावा के नेतृत्व में दक्षिण विधानसभा क्षेत्र से कई लोग भाजपा में शामिल हुए
जाखड़ के नेतृत्व में अकाली दल, काँग्रेस व आम आदमी पार्टी के नेताओं ने भाजपा का हाथ थामा
4500 रुपए रिश्वत लेता सहायक सब इंस्पेक्टर विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू
ਚਿੱਟਾ ਵੇਚਦੇ ਫੜ੍ਹਿਆ ਆਮ ਆਦਮੀ ਪਾਰਟੀ ਦਾ ਬਲਾਕ ਪ੍ਰਧਾਨ 
पंजाब:सैंकड़ों लोगों का विदेश जाने का सपना आग में जला
एनके शर्मा द्वारा जीरकपुर में हो रहे अवैध खनन पर छापा
पंजाब पुलिस के इंस्पेक्टर पर हुई फायरिंग
पंजाब की अर्थव्यवस्था को मजबूत बनाने में लुधियाना के उद्यमियों का अहम योगदान:साक्षी साहनी