Monday, April 29, 2024
Follow us on
BREAKING NEWS
 
 
 
Punjab

एनके शर्मा द्वारा जीरकपुर में हो रहे अवैध खनन पर छापा

April 13, 2024 02:52 PM

जीरकपुर। पंजाब में बदलाव के नाम पर सत्ता में आई सरकार की सरप्रस्ती में जमकर अवैध खनन हो रहा है। बदलाव केवल खनन करने वाली गाड़ियों का हुआ है। पहले यह गाड़ियां कांग्रेस की सरप्रस्ती में चलती थी अब यह गाड़ियां पंजाब सरकार व हलका विधायक की निगरानी में अवैध खनन कर रही है। यह कहना है डेराबस्सी के पूर्व विधायक एन.के.शर्मा का। क्षेत्र वासियों द्वारा सूचित करने पर एन.के.शर्मा आज सुबह पीरमुछल्ला में पहुंचे जहां कई गाड़ियों व पोकलेन मशीनों द्वारा अवैध खनन किया जा रहा था। शर्मा जब मौके पर पहुंचे तो कई गाड़ियों तथा पोकलेन मशीने वहां से गायब हो गई। एक ट्रक नंबर पीबी-11/08895 वहां खड़ा था लेकिन चालक मौके से फरार हो गया।

शिकायत करने पर भी प्रशासन ने नहीं की सुनवाई अब हाईकोर्ट जाएंगे शर्मा |

पूर्व विधायक एन.के.शर्मा व उनकी टीम ने देखा तो मौके पर कई जगह से मिट्टी उठाई गई थी और गहरे गढ्ढे थे। आसपास के लोगों ने पूर्व विधायक को अपनी समस्या बताते हुए कहा कि यहां रात के समय पोकलेन मशीने आती हैं और खनन शुरू हो जाता है। तड़के में यह मशीने चली जाती हैं और यहां से दिन भर ट्रकों में ढुलाई चलती रहती है। क्षेत्र वासियों के अनुसार ख्नन विभाग, पुलिस, वन विभाग तथा नगर परिषद का अमला मिलकर इस कार्रवाई को अंजाम दिलवा रहा है।

एन.के.शर्मा ने पत्रकारों से बातचीत में बताया कि पहले कांग्रेस के राज में डेराबस्सी व जीरकपुर इलाके में जमकर खनन हुआ अब आम आदमी पार्टी की सरकार के राज में धड़ल्ले से जीरकपुर के पीरमुछल्ला, डेराबस्सी के सुंढरा, बिजनपुर, भगवासी आदि गांवों में खनन हो रहा है। बदलाव के नाम पर सत्ता में आई सरकार के कार्यकाल में अगर कुछ बदला है तो वह है खनन करने वाली गाड़ियां। पहले कांग्रेस के हलका इंचार्ज दीपेंद्र ढिल्लों ने लॉकडाउन में खनन करवाया अब सीएम भगवंत मान व हलका विधायक की सरप्रस्ती में खनन हो रहा है।

शर्मा ने कहा कि पीरमुछल्ला की करीब डेढ लाख की आबादी है। अवैध खनन के कारण यहां आसपास बीस-बीस फुट तक गहरे गढ्ढे हो चुके हैं। बारिश में इस क्षेत्र की सोसायटियों में रहने वाले लोगों के लिए खतरा पैदा हो गया है। 

शर्मा ने कहा कि इसके लिए वन विभाग, खनन विभाग तथा पुलिस सीधे तौर पर जिम्मेदार है। आप सरकार अवैध खनन का पैसा चुनावों में इस्तेमाल कर रही है। आम आदमी अगर एक रेहड़ी मिट्टी भरता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई होती है यहां रोजाना सैकड़ों ट्रक अवैध खनन की मिट्टी भरकर निकल रहे हैं। शिकायत करने पर भी पुलिस कोई कार्रवाई नहीं कर रही है।

शर्मा ने कहा कि इस मुद्दे पर पहले से ही हाईकोर्ट में केस चल रहा है। वह आज की कार्रवाई को लेकर फोटो तथा वीडियो हाईकोर्ट में जमा करवाएंगे। इस मामले की सीबीआई व ईडी से जांच के लिए हाईकोर्ट में याचिका दायर की जाएगी। इस मौक़े कौंसलर जगदेव सिंह भी उपस्थिति थे।

 
Have something to say? Post your comment
More Punjab News
पंजाब की महिलाओं को आज भी एक-एक हजार मासिक भत्ते का इंतजार:शर्मा
परनीत कौर को प्रत्याशी बनाने से भाजपा में बगावत
ठेकेदार, टिक्का और रंधावा के नेतृत्व में दक्षिण विधानसभा क्षेत्र से कई लोग भाजपा में शामिल हुए
जाखड़ के नेतृत्व में अकाली दल, काँग्रेस व आम आदमी पार्टी के नेताओं ने भाजपा का हाथ थामा
4500 रुपए रिश्वत लेता सहायक सब इंस्पेक्टर विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू
ਚਿੱਟਾ ਵੇਚਦੇ ਫੜ੍ਹਿਆ ਆਮ ਆਦਮੀ ਪਾਰਟੀ ਦਾ ਬਲਾਕ ਪ੍ਰਧਾਨ 
पंजाब:सैंकड़ों लोगों का विदेश जाने का सपना आग में जला
कंटीले तारों को जीरो लाइन पर ले जाने का कार्य प्रक्रियाधीन है : तरनजीत सिंह संधू समुंदरी।
पंजाब पुलिस के इंस्पेक्टर पर हुई फायरिंग
पंजाब की अर्थव्यवस्था को मजबूत बनाने में लुधियाना के उद्यमियों का अहम योगदान:साक्षी साहनी