Monday, April 29, 2024
Follow us on
BREAKING NEWS
 
 
 
Punjab

अमृतसरियों ने पाईटैक्स की मस्ती के साथ मनाया संडे

December 10, 2023 07:47 PM

अमृतसर। पीएचडी चैंबर ऑफ कामर्स एंड इंडस्ट्री द्वारा आयोजित किए जा रहे 17वें पाईटैक्स के दौरान रविवार को शहर वासियों ने जहां खूब मस्ती की वहीं अमृतसर के अलावा तरनतारन, गुरदासपुर व जालंधर से भी भारी संख्या में लोग यहां पहुंचे। पाईटैक्स में रविवार को बहुत से परिवार ऐसे भी देखे गए जो पूरा दिन यहीं पर रहे।

पूरा दिन परिवारों के साथ जमे रहे लोग
रविवार को एक लाख 20 हजार लोगों ने देखा पाईटैक्स


चैंबर द्वारा यहां सात दिसंबर से पाइटैक्स का आयोजन किया जा रहा है। जिसके चलते रविवार को छुट्टी के दिन भारी भीड़ उमड़ी। पीएचडी चैंबर ऑफ कामर्स एंड इंडस्ट्री पंजाब चैप्टर के चेयर आरएस सचदेवा ने कहा कि अमृृतसर अंतरराष्ट्रीय महत्व वाला पर्यटक स्थल है। जिसके चलते दरबार साहिब में माथा टेकने के लिए दूर-दराज से आए श्रद्धालु भी आज पाइटैक्स में पहुंचे।
उन्होंने बताया कि रविवार को यहां आने वाले लोगों ने फूड कोर्ट में लगे राजस्थानी खाने के स्टॉल का जमकर लुत्फ उठाया। सर्दी के मौसम में खिली धूप के बीच ज्यादातर लोग यहां परिवारों समेत पहुंचे हुए थे।

तरनतारन से परिवार समेत पाईटैक्स देखने पहुंचे परविंद्र सिंह ने बताया कि छुट्टी के दिन बच्चों के साथ घूमने के लिए इससे अच्छा आयोजन कोई नहीं हो सकता है। अमृतसर से आई गुरजोत कौर ने बताया कि इस बार यहां स्टालों की संख्या अधिक होने के कारण वह पिछले दो दिनों से पाईटैक्स में आ रही हैं।
इसी दौरान पीएचडी चैंबर ऑफ कामर्स एंड इंडस्ट्री की क्षेत्रीय निदेशक भारती सूद ने कहा कि रविवार को यहां करीब एक लाख 20 हजार पर्यटक आए हैं। यह अपने आप में एक रिकार्ड है। सोमवार को मेले का अंतिम दिन है। ऐसे में अंतिम दिन खरीददारी करने वालों की संख्या बढ़ सकती है।
स्कूली बच्चों ने दिखाई प्रतिभा,एनजीओ का बच्चे बने मुख्य अतिथि
पाइटैक्स में रविवार को कई स्कूली बच्चों ने अपनी प्रतिभा दिखाई। यहां बने मुख्य मंच पर संत सिंघ सुखा सिंह तथा सीनियर स्टडी टू के बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम तथा नशों के प्रति जागरूकता फैलाने के लिए एक नाटक पेश किया। इसके अलावा आज यहां निष्काम सेवा सोसायटी के बच्चों ने भी पाइटैक्स मेले का लुत्फ लिया।

 

 
Have something to say? Post your comment
More Punjab News
पंजाब की महिलाओं को आज भी एक-एक हजार मासिक भत्ते का इंतजार:शर्मा
परनीत कौर को प्रत्याशी बनाने से भाजपा में बगावत
ठेकेदार, टिक्का और रंधावा के नेतृत्व में दक्षिण विधानसभा क्षेत्र से कई लोग भाजपा में शामिल हुए
जाखड़ के नेतृत्व में अकाली दल, काँग्रेस व आम आदमी पार्टी के नेताओं ने भाजपा का हाथ थामा
4500 रुपए रिश्वत लेता सहायक सब इंस्पेक्टर विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू
ਚਿੱਟਾ ਵੇਚਦੇ ਫੜ੍ਹਿਆ ਆਮ ਆਦਮੀ ਪਾਰਟੀ ਦਾ ਬਲਾਕ ਪ੍ਰਧਾਨ 
पंजाब:सैंकड़ों लोगों का विदेश जाने का सपना आग में जला
कंटीले तारों को जीरो लाइन पर ले जाने का कार्य प्रक्रियाधीन है : तरनजीत सिंह संधू समुंदरी।
एनके शर्मा द्वारा जीरकपुर में हो रहे अवैध खनन पर छापा
पंजाब पुलिस के इंस्पेक्टर पर हुई फायरिंग