Monday, April 29, 2024
Follow us on
BREAKING NEWS
 
 
 
Punjab

रक्तदान के प्रति फैली भ्रांतियों को दूर करने की जरूरत:थोरी

December 09, 2023 07:38 PM

अमृतसर। अमृतसर के जिला उपायुक्त घनशाम थोरी ने जिला वासियों को आहवान किया है कि रक्तदान के प्रति फैली भ्रांतियों को दूर करते हुए इसे जन आंदोलन बनाए जाने की जरूरत है। जिला उपायुक्त आज यहां 17वें पाईटैक्स के दौरान पीएचडी चैंबर के महिला विंग शी फोरम तथा खालसा ब्लड डोनेट यूनिटी व पलस अस्पताल द्वारा आयोजित किए जा रहे दो दिवसीय रक्तदान शिविर के उदघाटन अवसर पर एकत्र लोगों को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि चैंबर द्वारा सामाजिक जिम्मेदारी का निर्वहन करते हुए पहली बार यहां रक्तदान शिविर का आयोजन किया जा रहा है। यहां आने वाला कोई भी व्यक्ति स्वैच्छा से रक्तदान कर सकता है। जिला उपायुक्त ने 53वीं वार रक्तदान करने वाले पंजाब पुलिस के एएसआई दर्शन सिंह को मैडल देकर सम्मानित भी किया।

इस अवसर पर बोलते हुए पीएचडी चैंबर ऑफ कामर्स एंड इंडस्ट्री पंजाब चैप्टर के चेयर आरएस सचदेवा ने कह कि चैंबर का यह पहला प्रयास है। जिसका भविष्य में विस्तार किया जाएगा। शिविर के दौरान अस्पताल के डाक्टर गौरव शोरी तथा खालसा ब्लड डोनेट यूनिटी के अध्यक्ष अमनदीप सिंह ने रक्तदानियों को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि युवाओं को रक्तदान मुहिम तेज करने के लिए आगे आना चाहिए। अगर युवा रक्तदान की मुहिम को दिनचर्या का हिस्सा बनाएंगे कोई भी व्यक्ति असमय मृत्यु का शिकार नहीं होगा।
इस अवसर पर बोलते हुए पीएचडी चैंबर ऑफ कामर्स की क्षेत्रीय निदेशक भारती सूद ने बताया कि चैंबर द्वारा अधिक से अधिक महिलाओं को अपने साथ जोडऩे तथा महिला उद्यमियों को बढ़ावा देने के लिए शी फोरम का गठन किया गया है। अमृतसर में शी फोरम की संयोजक टीना अग्रवाल ने बताया कि आज आयोजित किए गए रक्तदान शिविर के दौरान स्वेच्छा से 40 लोगों ने रक्तदान किया है। यह आयोजन रविवार को भी जारी रहेगा। इस अवसर पर शी फोरम की सह-संयोजक मीना सिंह व सरगुण सचदेव समेत कई गणमान्य मौजूद थे।

 

 
Have something to say? Post your comment
More Punjab News
पंजाब की महिलाओं को आज भी एक-एक हजार मासिक भत्ते का इंतजार:शर्मा
परनीत कौर को प्रत्याशी बनाने से भाजपा में बगावत
ठेकेदार, टिक्का और रंधावा के नेतृत्व में दक्षिण विधानसभा क्षेत्र से कई लोग भाजपा में शामिल हुए
जाखड़ के नेतृत्व में अकाली दल, काँग्रेस व आम आदमी पार्टी के नेताओं ने भाजपा का हाथ थामा
4500 रुपए रिश्वत लेता सहायक सब इंस्पेक्टर विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू
ਚਿੱਟਾ ਵੇਚਦੇ ਫੜ੍ਹਿਆ ਆਮ ਆਦਮੀ ਪਾਰਟੀ ਦਾ ਬਲਾਕ ਪ੍ਰਧਾਨ 
पंजाब:सैंकड़ों लोगों का विदेश जाने का सपना आग में जला
कंटीले तारों को जीरो लाइन पर ले जाने का कार्य प्रक्रियाधीन है : तरनजीत सिंह संधू समुंदरी।
एनके शर्मा द्वारा जीरकपुर में हो रहे अवैध खनन पर छापा
पंजाब पुलिस के इंस्पेक्टर पर हुई फायरिंग