Monday, April 29, 2024
Follow us on
BREAKING NEWS
 
 
 
Punjab

पंजाब में 1150 करोड़ से बदलेगी फोकल पवाइंटों की नुहार:अनमोल गगन मान

December 07, 2023 08:33 PM

अमृतसर। पंजाब की पर्यटन, सांस्कृतिक मामले तथा निवेश प्रोत्साहन मंत्री अनमोल गगन मान ने कहा है कि पंजाब में इकौ-टूरिज्म, एडवेंचर और वाटर स्पोर्टस और पर्यटन को समूचे रूप में विकसित करना सरकार की प्रमुख प्राथमिकता है। सरकार की तरफ से इन क्षेत्रों में किये जा रहे प्रयासों से भविष्य में मिसाली नतीजे सामने आऐंगे।

पीएचडीसीसीआई द्वारा आयोजित 17वें पाईटैक्स का किया उदघाटन
इको टूरिजम, एडवेंचर ओर वाटर स्पोर्ट्स को करेंगे विकसित

अनमोल गगन मान आज यहां पीएचडी चैंबर ऑफ कामर्स एंड इंडस्ट्री द्वारा आयोजित किए जा रहे 17वें पंजाब इंटरनेशनल ट्रेड एक्सपो (पाईटैक्स) के औपचारिक उदघाटन के अवसर पर देश-विदेश से आए हुए कारोबारियों को संबोधित कर रही थी। अनमोल गगन ने कहा कि पंजाब में फोकल प्वाइंटों के सुधार हेतु 1150 करोड़ रुपये खर्च करके नवीनीकरण किया जाएगा। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार आद्योगिक नीति के परिणाम स्वरूप पिछले करीब डेढ़ साल में 60 हजार करोड़ का पूंजी निवेश हो चुका है। पंजाब में उद्योगपतियों को जहां सस्ती बिजली मुहैया करवाई जा रही है वहीं कई तरह की सुविधाएं प्रदान की जा रही हैं।
उन्होंने कहा कि पंजाब में यह पहली बार है कि पंजाब के विरासती मेलों और त्योहारों को सरकार द्वारा मनाया जा रहा है और इसलिए अलग तौर पर बजट रखा गया है। मान ने कहा कि पाईटैक्स ने पंजाब में पर्यटन को बढ़ावा देने और निवेश वृद्धि के हमारे दृष्टिकोण के साथ तालमेल बिठाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

 
मान ने कहा कि सरकार का लक्ष्य उन महिलाओं के लिए प्रशिक्षण और कौशल विकास कार्यक्रम प्रदान करना है जो आतिथ्य, टूर गाइडिंग, ग्राहक सेवा और इवेंट प्रबंधन सहित पर्यटन क्षेत्र में विभिन्न भूमिकाओं में रुचि रखती हैं।
इस अवसर पर बोलते हुए पीएचडी चैंबर ऑफ कामर्स एंड इंडस्ट्री के डिप्टी महासचिव नवीन सेठ ने कहा कि पंजाब की आर्थिकता में योगदान देने वाले उद्योगों व कारोबारियों को बेहतर मंच प्रदान करना ही पीएचडी चैंबर का प्रयास रहा है। व्यापार, निवेश और आर्थिक समृद्धि को बढ़ावा देने में हमारी प्रतिबद्धता पंजाब सरकार के दृष्टिकोण के साथ सहजता से मेल खाती है।
कार्यक्रम के दौरान विशेष रूप से पधारे पंजाब ब्यूरो ऑफ इनवेस्टमेंट प्रमोशन के सीईओ डीपीएस खरबंदा ने कहा की पंजाब में आप सरकार के गठन के बाद न केवल कई नामी कंपनियों ने निवेश किया है बल्कि पंजाब में रोजगार के अवसर भी बढ़े हैं।
इस अवसर पर विशेष रूप से पधारे बॉलीवुड अभिनेता जिम्मी शेरगिल ने कहा कि इस तरह के आयोजन ही पंजाब को सही मायने में रंगला पंजाब बनाते हैं।
इस अवसर पर पीएचडीसीसीआई पंजाब चेप्टर के चेयर आर.एस. सचदेवा ने बताया कि पाईटैक्स का यह 17वां संस्करण है, जिसे पंजाब सरकार के सहयोग से आयोजित किया जा रहा है। पंजाब सरकार के सहयोग से इसका लगातार विस्तार किया जा रहा है। इस अवसर पर अमृतसर के जिला उपायुक्त घनशाम थोरी, पुलिस आयुक्त गुरप्रीत सिंह भुल्लर, पीएचडीसीसीआई पंजाब चेप्टर के को-चेयर संजीव सेठी, करण गिल्होत्रा, चैंबर की क्षेत्रीय निदेशक भारती सूद, स्थानीय संयोजक जयदीप सिंह, चैंबर के महिला विंग शी फोरम में अमृतसर की संयोजक टीना अग्रवाल, सह-संयोजक मीना सिंह व सरगुण सचदेव समेत कई गणमान्य मौजूद थे।

 

 
Have something to say? Post your comment
More Punjab News
पंजाब की महिलाओं को आज भी एक-एक हजार मासिक भत्ते का इंतजार:शर्मा
परनीत कौर को प्रत्याशी बनाने से भाजपा में बगावत
ठेकेदार, टिक्का और रंधावा के नेतृत्व में दक्षिण विधानसभा क्षेत्र से कई लोग भाजपा में शामिल हुए
जाखड़ के नेतृत्व में अकाली दल, काँग्रेस व आम आदमी पार्टी के नेताओं ने भाजपा का हाथ थामा
4500 रुपए रिश्वत लेता सहायक सब इंस्पेक्टर विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू
ਚਿੱਟਾ ਵੇਚਦੇ ਫੜ੍ਹਿਆ ਆਮ ਆਦਮੀ ਪਾਰਟੀ ਦਾ ਬਲਾਕ ਪ੍ਰਧਾਨ 
पंजाब:सैंकड़ों लोगों का विदेश जाने का सपना आग में जला
कंटीले तारों को जीरो लाइन पर ले जाने का कार्य प्रक्रियाधीन है : तरनजीत सिंह संधू समुंदरी।
एनके शर्मा द्वारा जीरकपुर में हो रहे अवैध खनन पर छापा
पंजाब पुलिस के इंस्पेक्टर पर हुई फायरिंग