Monday, April 29, 2024
Follow us on
BREAKING NEWS
 
 
 
Punjab

अफ्रीका के साथ भारतीय कारोबार को बढ़ावा देना समय की मांग

September 01, 2023 07:21 PM

लुधियाना। अफ्रीका के साथ कारोबार को बढ़ावा देना समय की मांग है। अफ्रीका भविष्य का महाद्वीप है और विशेष रूप से पश्चिम और मध्य अफ्रीका में कई देश हैं जो पहले से ही भारत के साथ बड़ा व्यापार कर रहे हैं। उक्त विचार पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री द्वारा अराईज़ आईआईपी के साथ मिलकर फोकल प्वाइंट स्थिति सीआईसीयू कांप्लैक्स में आयोजित विशेष सेमिनार के दौरान अराइज़ आईआईपी के प्रतिनिधि अमित कौशिक ने आए हुए उद्योगपतियों को संबोधित करते हुए व्यक्त किए।

पीएचडीसीसीआई ने किया सेमिनार का आयोजन
सीआईसीयू कांप्लैक्स पहुंचे लुधियाना के सैकड़ों उद्योगपति


अमित कौशिक ने अफ्रीका के साथ व्यापार करने की विभिन्न संभावनाओं पर एक प्रस्तुति देते हुए इस बात पर जोर दिया कि अफ्रीका भविष्य का महाद्वीप है और विशेष रूप से पश्चिम और मध्य अफ्रीका में कई देश हैं जो पहले से ही भारत के साथ बड़ा व्यापार कर रहे हैं। उन्होंने भारतीय निवेशकों को अराइज आईआईपी द्वारा दिए जाने वाले विभिन्न प्रोत्साहनों पर भी प्रकाश डाला।
भारत और अफ्रीकी देशों के बीच द्विपक्षीय आर्थिक सहयोग के विभिन्न अवसरों के बारे में भारतीय उद्योग को संवेदनशील बनाने के उद्देश्य से ‘अफ्रीका में व्यापार के अवसरों की खोज’ पर आयोजित सत्र में पीएचडीसीसीआई के क्षेत्रीय कराधान उप-समिति के सह संयोजक विशाल गर्ग ने प्रतिनिधियों का स्वागत करते हुए कहा कि यह भारतीय उद्योग के लिए अफ्रीका में अपने समकक्षों के साथ पारस्परिक हित के अवसरों का पता लगाने का उपयुक्त समय है।

 
सीआईसीयू के अध्यक्ष उपकार सिंह आहूजा ने लुधियाना में रोड शो के आयोजन के लिए पीएचडीसीसीआई और अराइज आईआईपी का आभार व्यक्त करते हुए इस बात पर जोर दिया कि लुधियाना पंजाब के अग्रणी औद्योगिक शहरों में से एक है, जिसका अफ्रीका के साथ घनिष्ठ व्यापारिक संबंध है और उन्हें लगा कि इस तरह के रोड शो का आयोजन करना जरूरी है।
डॉ. एस.बी. सिंह, संयोजक, क्षेत्रीय एमएसएमई उप समिति, पीएचडीसीसीआई ने सत्र में आए हुए उद्योगपतियों का आभार व्यक्त किया। इस अवसर पर पीएचडीसीसीआई के निदेशक (अंतर्राष्ट्रीय मामले) नीरज समेत कई गणमान्य मौजूद थे।

 
Have something to say? Post your comment
More Punjab News
पंजाब की महिलाओं को आज भी एक-एक हजार मासिक भत्ते का इंतजार:शर्मा
परनीत कौर को प्रत्याशी बनाने से भाजपा में बगावत
ठेकेदार, टिक्का और रंधावा के नेतृत्व में दक्षिण विधानसभा क्षेत्र से कई लोग भाजपा में शामिल हुए
जाखड़ के नेतृत्व में अकाली दल, काँग्रेस व आम आदमी पार्टी के नेताओं ने भाजपा का हाथ थामा
4500 रुपए रिश्वत लेता सहायक सब इंस्पेक्टर विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू
ਚਿੱਟਾ ਵੇਚਦੇ ਫੜ੍ਹਿਆ ਆਮ ਆਦਮੀ ਪਾਰਟੀ ਦਾ ਬਲਾਕ ਪ੍ਰਧਾਨ 
पंजाब:सैंकड़ों लोगों का विदेश जाने का सपना आग में जला
कंटीले तारों को जीरो लाइन पर ले जाने का कार्य प्रक्रियाधीन है : तरनजीत सिंह संधू समुंदरी।
एनके शर्मा द्वारा जीरकपुर में हो रहे अवैध खनन पर छापा
पंजाब पुलिस के इंस्पेक्टर पर हुई फायरिंग