Saturday, January 22, 2022
Follow us on
 
 
 
Punjab

पंजाब में तेजी से बढ़ रहा है पूंजि निवेश:रजत अग्रवाल

December 04, 2021 01:20 PM
 
 


अमृतसर। इनवैस्ट पंजाब के सीईओ आईएएस रजत अग्रवाल ने कहा है कि पंजाब की बेहतर औद्योगिक नीति के चलते निवेशकों का रूझान लगातार बढ़ रहा है। जिसके चलते न केवल पंजाब की औद्योगिक राज्य के रूप में नई पहचान बनी है बल्कि रोजगार के अवसर भी लगातार बढ़ रहे हैं।
रजत अग्रवाल शुक्रवार को पीएचडी चैंबर ऑफ कामर्स एंड इंडस्ट्री द्वारा आयोजित किए जा रहे 15वें पाइटैक्स का दौरा करने के बाद उद्योगपतियों से रूबरू थे। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार द्वारा वर्ष 2017 में घोषित की औद्योगिक नीति के कारण अब तक एक लाख करोड़ से अधिक का पूंजी निवेश हो चुका है। इसे लगातार बढ़ाए जाने पर काम किया जा रहा है।
उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार ने एमएसएमई क्षेत्र को मजबूती प्रदान करने के लिए कई योजनाएं चलाई हैं। क्योंकि मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी का मानना है एमएसएमई क्षेत्र को मजबूती प्रदान करने से न केवल रोजगार के अवसर बढ़ेंगे बल्कि कई लोगों को अप्रत्यक्ष रूप से रोजगार भी मिलता है।
इस अवसर पर बोलते हुए एमएसएमई मंत्रालय भारत सरकार के निदेशक वीरेंद्र शर्मा ने कहा कि केंद्र सरकार ने एमएसएमई को मजबूती प्रदान करने के लिए अलग से मंत्रालय की स्थापना की है। जिसकी स्थापना से देश में लगातार छोटे व मध्यम उद्योगों का प्रसार हो रहा है। 
ईएंड वाई के वरिष्ठ प्रबंधक उपिंदर सिंह ढींगरा ने कहा कि कोरोना काल के दौरान एमएसएमई सेक्टर में कई तरह की चुनौतियां पैदा हुई हैं। अब धीरे-धीरे हालात सामान्य हो रहे हैं।
इस अवसर पर बोलते हुए उद्योग विभाग पंजाब के संयुक्त निदेशक बलविंदर पाल सिंह ने कहा कि पंजाब सरकार द्वारा उद्योगपतियों की सुविधा तथा निवेशकों को अनुकूल माहौल प्रदान करने के लिए लगातार औद्योगिक नीति में बेहतर बदलाव करने के लिए हमेशा प्रयासरत है। 
इस संबंध में उद्योगपतियों के साथ लगातार बैठकों का आयोजन किया जा रहा है। कार्यक्रम के दौरान पीएचडी चैंबर ऑफ कामर्स एंड इंडस्ट्री पंजाब चैप्टर के चेयर आरएस सचदेवा ने आए हुए अतिथियों का आभार व्यक्त किया।
 
Have something to say? Post your comment