Punjab

 पंजाब की राजनीतिक अस्थिरतादुर्भायपूर्ण:केजरीवाल

September 29, 2021 07:18 PM

 



चंडीगढ़।  आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पंजाब में चल रही सत्ता की लड़ाई से पैदा हुई राजनीतिक अस्थिरता को दुर्भायपूर्ण करार देते हुए कहा है कि पंजाब की जनता समझ नहीं पा रही है कि वह अपनी समस्याओं के लिए किसे मिले।
चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर पत्रकारों से बातचीत में अरविंद केजरीवाल ने कहा कि पंजाब कांग्रेस ने सरकार को तमाशा बना दिया है। चुनाव में केवल चार महीने शेष हैं और उसके बाद आम आदमी पार्टी पंजाब को एक स्थिर व ईमानदार सरकार देगी।
केजरीवाल ने चरणजीत सिंह चन्नी को मुख्यमंत्री बनने पर बधाई और शुभकामनाएं देते हुए कहा कि वह पंजाब को प्रगति के पथ पर आगे बढ़ता देखना चाहते हैं। केजरीवाल ने कहा कि कैप्टन सरकार ने पंजाब के लोगों से जो वादे किए थे, मुख्यमंत्री चन्नी उन्हें पूरा करें या फिर कहें कि कैप्टन ने लोगों से झूठे वादे किए थे। ंचन्नी को चुनौती देते हुए केजरीवाल ने कहा कि मंत्रिमंडल में दागी मंत्रियों और दागी अधिकारियों को प्रतिष्ठित पदों पर बिठाया गया है। उन पर केस दर्ज कर सख्त कार्रवाई की जाए।
पंजाब के लोग बरगाड़ी कांड के दोषियों को सजा दिलाना चाहते हैं। अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मुख्यमंत्री चन्नी अगर कुंवर विजय प्रताप सिंह की रिपोर्ट पढ़ेंगे तो उसमें आरोपियों के नाम लिखे हैं। उन्होंने कहा कि बरगाड़ी कांड के आरोपियों को चौबीस घंटे के अंदर कार्रवाई कर गिरफ्तार किया जा सकता है।
कैप्टन सरकार ने पंजाब के युवाओं को रोजगार देने का वादा किया था। रोजगार नहीं मिलने तक बेरोजगारी भत्ता देने को भी कहा था। अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी एक सप्ताह के भीतर पंजाब के युवाओं को बेरोजगारी भत्ता देने सहित बीते साढ़े चार वर्षों का बकाया भी दें।
केजरीवाल ने किसानों का कर्ज माफ करने,बिजली समझौते रद्द करने की मांग करते हुए कहा कि दिल्ली में ४९ दिन की सरकार के दौरान उन्होंने बिजली के रेट आधे और पानी मुफ्त किया था।
 
Have something to say? Post your comment