Saturday, June 15, 2024
Follow us on
BREAKING NEWS
वार्ड नंबर 28 मलोया में छबील का आयोजन हुआफोर्टिस अस्पताल मोहाली के डॉक्टरों ने रक्तदान करने से स्वास्थ्य लाभों पर प्रकाश डालासूचना, जनसंपर्क महानिदेशक की मौजूदगी में चार दिन तक हुई स्क्रीनिंगवेलवेट क्लार्क्स एक्सोटिका, जीरकपुर-चंडीगढ़ में 'गो मैं-गो' फेस्टिवल शुरूपंजाब सरकार जल्द करेगी 300 वैटरनरी अधिकारियों की भर्ती: गुरमीत सिंह खुडि्डयांश्मशान घाट के जीर्णोद्धार के लिए 7 करोड़ रुपए खर्च करना आप-कांग्रेस की खुली लूट का संकेत: भाजपा अध्यक्षअम्बाला के एसडी कॉलेज में आयोजित किया गया विश्व रक्तदाता दिवसमुख्यमंत्री नायब सिंह द्वारा पद्मश्री अवार्डियों को किया गया सम्मानित
 
 
 
Chandigarh

जेईई एडवांस्ड 2024: आकाश इंस्टीट्यूट चंडीगढ़ के छात्रों ने किया कमाल

June 11, 2024 02:50 PM

चंडीगढ़ ।  परीक्षण तैयारी सेवाओं में राष्ट्रीय अग्रणी आकाश एजुकेशनल सर्विसेज लिमिटेड  ने चंडीगढ़ और पंचकूला में अपने 70 स्टूडेंट्स की उल्लेखनीय उपलब्धि की घोषणा करते हुए गर्व महसूस किया, जिन्होंने संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेईई) एडवांस्ड 2024 में उल्लेखनीय ऑल इंडिया रैंक हासिल कर क्वालीफाई किया है। यह उल्लेखनीय उपलब्धि उनकी कड़ी मेहनत, समर्पण और एईएसएल द्वारा प्रदान की गई उच्च गुणवत्ता वाली कोचिंग का प्रमाण है ।  आईआईटी मद्रास की ओर से रविवार को परिणाम जारी किए गए ।  प्रभावशाली ऑल इंडिया रैंक हासिल करने वाले छात्रों में टॉप स्कोरर उज्जवल सिंह ने एआईआर 95, राघव अग्रवाल ने 153, जश्न मित्तल ने 241, यशित वर्मा ने 682, भावी गोयल ने एआईआर 757 और मृदुल गर्ग ने एआईआर 921 हासिल की है। वहीं,चंडीगढ़ और पंचकूला के कुल 70 स्टूडेंट्स ने उत्कृष्ट ऑल इंडिया रैंक प्राप्त कर जेईई एडवांस्ड क्वालीफाई किया।

स्टूडेंट्स की उपलब्धि में उनके परिवार, शिक्षकों, और आकाश एजुकेशनल सर्विसेज लिमिटेड का बड़ा हाथ है। उनके साथी, परिवार और समर्थकों के एकजुट समर्थन ने उन्हें इस महत्वपूर्ण मील के पत्थर पर पहुंचाया है। स्टूडेंट्स ने प्रभावशाली स्कोर हासिल करके अपने माता-पिता और आकाश इंस्टीट्यूट के पूरे स्टाफ को गौरवान्वित किया है ।

जेईई एडवांस्ड की तैयारी के लिए छात्रों ने एईएसएल के क्लासरूम प्रोग्राम में दाखिला लिया था, जिसे व्यापक रूप से विश्व स्तर पर सबसे कठिन प्रवेश परीक्षाओं में से एक माना जाता है ।  वे अपनी उल्लेखनीय सफलता का श्रेय अवधारणाओं की कठोर समझ और अनुशासित अध्ययन कार्यक्रम के कड़ाई से पालन को देते हैं । हम आभारी हैं कि आकाश ने दोनों में हमारी मदद की है. लेकिन एईएसएल की सामग्री और कोचिंग के लिए, हमने कम समय में विभिन्न विषयों में कई अवधारणाओं को नहीं समझा होगा,'' छात्रों ने व्यक्त किया ।

उज्जवल सिंह ऑल इंडिया रैंक 95 के साथ बने टॉप परफ़ॉर्मर, 70 छात्रों  ने किया क्वालीफाई ।

 

आकाश एजुकेशनल सर्विसेज लिमिटेड के रीजनल डायरेक्टर  परमेश्वर झा ने छात्रों को उनकी असाधारण उपलब्धि पर बधाई देते हुए कहा कि हम छात्रों को उनके अनुकरणीय सफलाता के लिए बधाई देते हैं ।  उनकी उपलब्धि उनकी कड़ी मेहनत और समर्पण के साथ-साथ उनके माता-पिता के समर्थन को भी बयां करती है ।  उन्होंने कहा कि हम अपने छात्रों को उनके भविष्य के प्रयासों के लिए शुभकामनाएं देते हैं ।

जेईई एडवांस्ड उन छात्रों के लिए प्रतिवर्ष आयोजित किया जाता है, जिन्होंने वार्षिक रूप से आईआईटी में से किसी एक द्वारा आयोजित जेईई मेंस उत्तीर्ण किया है ।  जबकि जेईई मेन भारत में कई राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान (एनआईटी) और अन्य केंद्र-सहायता प्राप्त इंजीनियरिंग कॉलेजों में प्रवेश के लिए है, जेईई एडवांस्ड को भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) में प्रवेश के लिए एकमात्र शर्त माना जाता है ।  हालांकि, छात्रों को जेईई एडवांस के लिए बैठने के लिए जेईई मेन के लिए उपस्थित होना होगा ।

जेईई (एडवांस्ड) 2024 में पेपर 1 और 2 दोनों में कुल 180,200 उम्मीदवार शामिल हुए ।  कुल 48,248 उम्मीदवारों ने जेईई एडवांस्ड 2024 क्वालिफाई किया है ।

आकाश हाई स्कूल और हायर सेकेंडरी स्कूल के छात्रों के लिए तैयार किए गए विभिन्न पाठ्यक्रम प्रारूपों के माध्यम से व्यापक आईआईटी-जेईई कोचिंग प्रदान करता है ।

 
Have something to say? Post your comment
More Chandigarh News
वार्ड नंबर 28 मलोया में छबील का आयोजन हुआ
फोर्टिस अस्पताल मोहाली के डॉक्टरों ने रक्तदान करने से स्वास्थ्य लाभों पर प्रकाश डाला
वेलवेट क्लार्क्स एक्सोटिका, जीरकपुर-चंडीगढ़ में 'गो मैं-गो' फेस्टिवल शुरू
श्मशान घाट के जीर्णोद्धार के लिए 7 करोड़ रुपए खर्च करना आप-कांग्रेस की खुली लूट का संकेत: भाजपा अध्यक्ष
विहिप, चंडीगढ़ ने दुर्गा वाहिनी की सदस्यों को प्रोत्साहित किया
इमटेक के वैज्ञानिकों, शोधकर्ताओं व कर्मचारियों ने मीठे जल की छबील लगाई
लक्की के कार्यकाल के दो साल हुए पूरे, बधाई के लिए लगा तांता
फोर्टिस मेमोरियल रिसर्च इंस्टीट्यूट, गुरुग्राम ने दक्षिण एशिया का पहला गामा नाइफ ईस्प्रिरिट लॉन्च करने की घोषणा की
नारियल आधारित हेयर ऑयल, गर्मियों में बालों की सुरक्षा के लिए अत्यंत उपयुक्त: डॉ. शिल्पा वोरा
शरीर में पानी की कमी होने पर मीठे पेय नहीं ओआरएस पिएं: विशेषज्ञ