Saturday, July 27, 2024
Follow us on
BREAKING NEWS
फोर्टिस मोहाली के डॉक्टरों ने वॉटर वेपर थेरेपी से प्रोस्टेट समस्याओं से पीड़ित 73 वर्षीय व्यक्ति का किया इलाजऔद्योगिक क्षेत्र में आ रही समस्याओं को लेकर मेयर को सौंपा ज्ञापनगली क्रिकेट टूर्नामेंट की जर्सी और कैप हुई लांचकारगिल विजय दिवस के उपलक्ष्य में एक पेड़ शहीदों के नाम कार्यक्रम का हुआ आयोजनहमारे किसान बेइंसाफ़ी के नहीं सम्मान के हकदार: संधवांपंजाब सरकार कर्मचारियों की भलाई के लिए वचनबद्ध: लाल चंद कटारूचक्कपंजाब:आधुनिक खेती मशीनरी पर 21 करोड़ रुपए की सब्सिडी देने का निर्णयहरियाणा पुलिस के जवान विकट परिस्थितियों में धैर्य के साथ कर रहे हैं कर्तव्यों का निर्वहन:नायब सिंह
 
 
 
Haryana

बिजली और पानी की किल्लत से परेशान हरियाणा की जनता: अनुराग ढांडा

June 10, 2024 05:34 PM

चंडीगढ़ | आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ प्रदेश उपाध्यक्ष अनुराग ढांडा ने सोमवार को बयान जारी कर प्रदेश में पानी की किल्लत और बढ़ती बिजली समस्या को लेकर हरियाणा सरकार को घेरा। उन्होंने कहा कि इस बार पिछले कई वर्षों के मुकाबले गर्मी अधिक है। हरियाणा में वर्तमान में 1400 मेगावाट बिजली की कमी है। जून में किसानों को ट्यूवबेल पर भी अतिरिक्त बिजली की जरूरत पड़ेगी। ऐसे में जून माह में बिजली की किल्लत और भी हो सकती है। लेकिन अभी तक बीजेपी सरकार प्रदेश के लोगों बिजली उपलब्ध कराने में नाकाम साबित हुई है।

उन्होंने कहा कि चुनाव खत्म होते ही हरियाणा में लंबे लंबे पॉवर कट लगने शुरू हो गए हैं। इस भीषण गर्मी में बिजली के कटों के कारण जनता में हाहाकार मचा हुआ है। 10 साल में भी बीजेपी सरकार हरियाणा के लोगों को 24 घंटे बिजली नहीं दे पाई, वहीं दिल्ली और पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार जनता को फ्री और 24 घंटे बिजली दे रही है। हरियाणा के गांव में 8-8 घंटे के कट और शहर में 6-6 घंटे के कट लग रहे हैं। 

बीजेपी सरकार ने गर्मियों के लिए पहले से नहीं की प्लानिंग: अनुराग ढांडा 

उन्होंने कहा कि सरकार की कमजोर प्लानिंग की वजह से हरियाणा में बिजली व्यवस्था का बुरा हाल है। उन्होंने कहा कि सरकार की लापरवाही की वजह से, महंगी बिजली खरीदने और महंगी बिजली खरीदकर पावर कट झेलने के कारण हरियाणा के व्यापारियों को भी नुकसान उठाना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी की सरकार ही 24 घंटे बिजली दे सकती है। इसलिए इस विधानसभा चुनाव में हरियाणा के लोग भी अबकी बार अरविंद केजरीवाल और आम आदमी पार्टी की ईमानदार सरकार को चुनेंगे।

इसके अलावा उन्होंने कहा कि एक तरफ हरियाणा के कई गांवों के खेतों में पानी भरा हुआ है और सरकार खेतों से पानी नहीं निकाल पा रही है। जिस कारण लगातार फसल खराब हो रही है। सरकार पानी की बर्बादी रोकने के लिए कुछ नहीं कर रही। वहीं दूसरी तरफ हरियाणा के कई क्षेत्र ऐसे हैं जहां पानी की एक बूंद भी नहीं पहुंच रही। हरियाणा सरकार ने पानी के इक्वल डिस्ट्रीब्यूशन के लिए कोई कदम नहीं उठाए है।

उन्होंने कहा कि पीने का पानी भी गांवों में नहीं पहुंच रहा है। इस हालात के लिए हरियाणा सरकार जिम्मेदार है। सरकार की गलती का खामियाजा जनता भुगत रही है। गली मोहल्ले में मटके फोड़े जा रहे हैं, हर घर पानी की किल्लत झेल रहा है। हरियाणा सरकार को भी दिल्ली की आम आदमी पार्टी की सरकार से सीखना चाहिए। हरियाणा सरकार को दिल्ली सरकार से ट्रेनिंग लेनी चाहिए और समर एक्शन प्लान बनाना चाहिए।

 
Have something to say? Post your comment
More Haryana News
हरियाणा पुलिस के जवान विकट परिस्थितियों में धैर्य के साथ कर रहे हैं कर्तव्यों का निर्वहन:नायब सिंह
चुनाव को लेकर भाजपा की तैयारी, एससी नेता करेंगे प्रदेश भर में प्रवास
प्रदेश के सभी विधानसभा हलकों का दौरा करेंगे सीएम व भाजपा अध्यक्ष
सरस्वती नदी के इतिहास को जानेगी युवा पीढ़ी
गुरुग्राम: अभी शांति से ब्लैक बैज लगाए, 28 को गरजेंगी नर्सिंग आफिसर्स
अंबाला में 26-28 जुलाई को लगेगा हरियाणा का सबसे बड़ा एफपीओ मेला
प्रधानमंत्री मोदी से मिले हरियाणा भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मोहन लाल बड़ौली
अंबाला में पूर्व सैनिक ने अपने पांच परिजनों को मौत के घाट उतारा
हरियाणा के अंतिम छोर में दलितों ने भरी हुंकार
बुडो काई डू मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स फेडरेशन ने गोपाल मूर्ति फाउंडेशन और विश्वास फाउंडेशन के साथ मिलकर लगाए पौधे