Saturday, July 27, 2024
Follow us on
BREAKING NEWS
फोर्टिस मोहाली के डॉक्टरों ने वॉटर वेपर थेरेपी से प्रोस्टेट समस्याओं से पीड़ित 73 वर्षीय व्यक्ति का किया इलाजऔद्योगिक क्षेत्र में आ रही समस्याओं को लेकर मेयर को सौंपा ज्ञापनगली क्रिकेट टूर्नामेंट की जर्सी और कैप हुई लांचकारगिल विजय दिवस के उपलक्ष्य में एक पेड़ शहीदों के नाम कार्यक्रम का हुआ आयोजनहमारे किसान बेइंसाफ़ी के नहीं सम्मान के हकदार: संधवांपंजाब सरकार कर्मचारियों की भलाई के लिए वचनबद्ध: लाल चंद कटारूचक्कपंजाब:आधुनिक खेती मशीनरी पर 21 करोड़ रुपए की सब्सिडी देने का निर्णयहरियाणा पुलिस के जवान विकट परिस्थितियों में धैर्य के साथ कर रहे हैं कर्तव्यों का निर्वहन:नायब सिंह
 
 
 
Chandigarh

मासूम बच्ची इबादत कौर को स्पाइनल मस्कुलर एट्रोफी टाइप 1 से लड़ने में मदद की गुहार

June 10, 2024 04:47 PM

चंडीगढ़ |  सुखपाल सिंह अपनी मासूम बेटी इबादत कौर के लिए इम्पैक्ट गुरु के साथ तत्काल धन संचय कर रहे हैं, जो स्पाइनल मस्कुलर एट्रोफी (एसएमए) टाइप 1 से पीड़ित है। यह एक गंभीर जन्मजात बीमारी है जो बचपन में प्रकट होती है, एसएमए टाइप 1 वाले बच्चों में सीमित गति होती है, वे बिना सहारे के नहीं बैठ सकते हैं और सांस लेने, खाने और निगलने में महत्वपूर्ण चुनौतियों का सामना करते हैं। लक्षण आमतौर पर जन्म के समय या जीवन के पहले छह महीनों में दिखाई देते हैं, और दुख की बात है।

 

इस स्थिति वाले कई बच्चे 2 वर्ष की आयु से अधिक जीवित नहीं रह पाते हैं। इबादत का फिलहाल पंजाब के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में इलाज चल रहा है। उनके इलाज का खर्च 14.5 करोड़ रुपये है, जो उनके परिवार की क्षमता से कई गुना ज्यादा है।  इबादत के परिवार ने अपने सभी संसाधनों को अपनी मासूम बेटी के इलाज पर ख़त्म कर दिया है और अब अपनी बेटी को बचाने के लिए दूसरों की करुणा और सहयोग चाहता है, जिसके लिए ibadat2@yesbankltd पर दान प्राप्त किया जा रहा है, “कोई भी योगदान छोटा नहीं है, और हर दान इबादत में एक महत्वपूर्ण प्रभाव डालेगा इस विनाशकारी बीमारी से लड़ें। समुदाय का समर्थन उसे स्वस्थ और लंबा जीवन जीने का मौका दे सकता है, जो हर बच्चे का अधिकार है, ”सुखपाल सिंह ने कहा। "इस महत्वपूर्ण समय में हमें मिलने वाली किसी भी मदद की बहुत सराहना की जाती है।"

 
Have something to say? Post your comment
More Chandigarh News
औद्योगिक क्षेत्र में आ रही समस्याओं को लेकर मेयर को सौंपा ज्ञापन
कारगिल विजय दिवस के उपलक्ष्य में एक पेड़ शहीदों के नाम कार्यक्रम का हुआ आयोजन
एसडी कॉलेज में ट्रांसजेंडर के कल्याण पर चर्चा के लिए आयोजित हुआ जागरुकता शिविर
भारतीय जनता युवा मोर्चा ने आगामी अभियानों की योजना पर की बैठक
सावन माह का पहला सोमवार: सेक्टर 46 मन्दिर में पूजा अर्चना कर भोलेनाथ का किया जलाभिषेक
छात्रों के लिए करियर काउंसलिंग सत्र का आयोजन, 700 से अधिक छात्रों ने लिया भाग
गढ़वाल सभा के संसाधनों का दुरूपयोग रोकेंगे व बंट चुके समाज को फिर से एकजुट करेंगे:कुंदन लाल उनियाल
युवाओं ने बस सर्विस की मांग को लेकर परिवहन विभाग के निदेशक को सौंपा ज्ञापन
युवा कांग्रेस महासचिव चुनाव के लिए युवा नेता सुनील यादव ने भी भरा नामांकन
चंडीगढ़ वन विभाग और टीम सॉल्यूशंस ने रन फ़ॉर फारेस्ट का किया आयोजन