Saturday, June 15, 2024
Follow us on
BREAKING NEWS
वार्ड नंबर 28 मलोया में छबील का आयोजन हुआफोर्टिस अस्पताल मोहाली के डॉक्टरों ने रक्तदान करने से स्वास्थ्य लाभों पर प्रकाश डालासूचना, जनसंपर्क महानिदेशक की मौजूदगी में चार दिन तक हुई स्क्रीनिंगवेलवेट क्लार्क्स एक्सोटिका, जीरकपुर-चंडीगढ़ में 'गो मैं-गो' फेस्टिवल शुरूपंजाब सरकार जल्द करेगी 300 वैटरनरी अधिकारियों की भर्ती: गुरमीत सिंह खुडि्डयांश्मशान घाट के जीर्णोद्धार के लिए 7 करोड़ रुपए खर्च करना आप-कांग्रेस की खुली लूट का संकेत: भाजपा अध्यक्षअम्बाला के एसडी कॉलेज में आयोजित किया गया विश्व रक्तदाता दिवसमुख्यमंत्री नायब सिंह द्वारा पद्मश्री अवार्डियों को किया गया सम्मानित
 
 
 
Chandigarh

मासूम बच्ची इबादत कौर को स्पाइनल मस्कुलर एट्रोफी टाइप 1 से लड़ने में मदद की गुहार

June 10, 2024 04:47 PM

चंडीगढ़ |  सुखपाल सिंह अपनी मासूम बेटी इबादत कौर के लिए इम्पैक्ट गुरु के साथ तत्काल धन संचय कर रहे हैं, जो स्पाइनल मस्कुलर एट्रोफी (एसएमए) टाइप 1 से पीड़ित है। यह एक गंभीर जन्मजात बीमारी है जो बचपन में प्रकट होती है, एसएमए टाइप 1 वाले बच्चों में सीमित गति होती है, वे बिना सहारे के नहीं बैठ सकते हैं और सांस लेने, खाने और निगलने में महत्वपूर्ण चुनौतियों का सामना करते हैं। लक्षण आमतौर पर जन्म के समय या जीवन के पहले छह महीनों में दिखाई देते हैं, और दुख की बात है।

 

इस स्थिति वाले कई बच्चे 2 वर्ष की आयु से अधिक जीवित नहीं रह पाते हैं। इबादत का फिलहाल पंजाब के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में इलाज चल रहा है। उनके इलाज का खर्च 14.5 करोड़ रुपये है, जो उनके परिवार की क्षमता से कई गुना ज्यादा है।  इबादत के परिवार ने अपने सभी संसाधनों को अपनी मासूम बेटी के इलाज पर ख़त्म कर दिया है और अब अपनी बेटी को बचाने के लिए दूसरों की करुणा और सहयोग चाहता है, जिसके लिए ibadat2@yesbankltd पर दान प्राप्त किया जा रहा है, “कोई भी योगदान छोटा नहीं है, और हर दान इबादत में एक महत्वपूर्ण प्रभाव डालेगा इस विनाशकारी बीमारी से लड़ें। समुदाय का समर्थन उसे स्वस्थ और लंबा जीवन जीने का मौका दे सकता है, जो हर बच्चे का अधिकार है, ”सुखपाल सिंह ने कहा। "इस महत्वपूर्ण समय में हमें मिलने वाली किसी भी मदद की बहुत सराहना की जाती है।"

 
Have something to say? Post your comment
More Chandigarh News
वार्ड नंबर 28 मलोया में छबील का आयोजन हुआ
फोर्टिस अस्पताल मोहाली के डॉक्टरों ने रक्तदान करने से स्वास्थ्य लाभों पर प्रकाश डाला
वेलवेट क्लार्क्स एक्सोटिका, जीरकपुर-चंडीगढ़ में 'गो मैं-गो' फेस्टिवल शुरू
श्मशान घाट के जीर्णोद्धार के लिए 7 करोड़ रुपए खर्च करना आप-कांग्रेस की खुली लूट का संकेत: भाजपा अध्यक्ष
विहिप, चंडीगढ़ ने दुर्गा वाहिनी की सदस्यों को प्रोत्साहित किया
इमटेक के वैज्ञानिकों, शोधकर्ताओं व कर्मचारियों ने मीठे जल की छबील लगाई
लक्की के कार्यकाल के दो साल हुए पूरे, बधाई के लिए लगा तांता
फोर्टिस मेमोरियल रिसर्च इंस्टीट्यूट, गुरुग्राम ने दक्षिण एशिया का पहला गामा नाइफ ईस्प्रिरिट लॉन्च करने की घोषणा की
नारियल आधारित हेयर ऑयल, गर्मियों में बालों की सुरक्षा के लिए अत्यंत उपयुक्त: डॉ. शिल्पा वोरा
शरीर में पानी की कमी होने पर मीठे पेय नहीं ओआरएस पिएं: विशेषज्ञ