Saturday, July 27, 2024
Follow us on
BREAKING NEWS
फोर्टिस मोहाली के डॉक्टरों ने वॉटर वेपर थेरेपी से प्रोस्टेट समस्याओं से पीड़ित 73 वर्षीय व्यक्ति का किया इलाजऔद्योगिक क्षेत्र में आ रही समस्याओं को लेकर मेयर को सौंपा ज्ञापनगली क्रिकेट टूर्नामेंट की जर्सी और कैप हुई लांचकारगिल विजय दिवस के उपलक्ष्य में एक पेड़ शहीदों के नाम कार्यक्रम का हुआ आयोजनहमारे किसान बेइंसाफ़ी के नहीं सम्मान के हकदार: संधवांपंजाब सरकार कर्मचारियों की भलाई के लिए वचनबद्ध: लाल चंद कटारूचक्कपंजाब:आधुनिक खेती मशीनरी पर 21 करोड़ रुपए की सब्सिडी देने का निर्णयहरियाणा पुलिस के जवान विकट परिस्थितियों में धैर्य के साथ कर रहे हैं कर्तव्यों का निर्वहन:नायब सिंह
 
 
 
Haryana

समाधान प्रकोष्ठ से नहीं लोगों के घर-द्वार पहुंचकर करना होगा उनकी समस्याओं का समाधान: कुमारी सैलजा

June 10, 2024 04:42 PM

चंडीगढ़  | अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की महासचिव, हरियाणा कांग्रेस की पूर्व प्रदेशाध्यक्ष, उत्तराखंड की प्रभारी, पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं कांग्रेस कार्यसमिति की सदस्य एवं सिरसा लोकसभा सीट से कांग्रेस (इंडिया गठबंधन) की नवनिर्वाचित सांसद कुमारी सैलजा ने कहा कि सरकार जनता के साथ पोर्टल-पोर्टल का खेल खेलना बंद करके लोगों के घर-द्वार पहुंचकर उनकी  प्रॉपर्टी आईडी और परिवार पहचान पत्र की त्रुटियों को दूर करने का काम करे। जब गलती सरकार की है तो लोग कार्यालयों के चक्कर क्यों काटे, पहले तो सरकार को अपनी गलती के लिए जनता से माफी मांगनी चाहिए प्रॉपर्टी आईडी का फर्जीवाड़ा करने वाली कंपनी से भुगतान की गई राशि को वसूल करते हुए उसके खिलाफ केस दर्ज करवाए। उन्होंने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने पर सबसे पहले प्रॉपर्टी आईडी का फर्जी सर्वे करने वाली कंपनी के खिलाफ केस दर्ज करवाया जाएगा।

प्रॉपर्टी आईडी और पीपीपी की त्रुटियों को ठीक करवाने के लिए फिर लोगों को लगना होगा कतार में ,कांग्रेस की सरकार आने पर प्रॉपर्टी आईडी का फर्जी करने वाली कंपनी पर की जाएगी सख्त कानूनी कार्रवाई |

मीडिया को जारी बयान में कुमारी सैलजा ने कहा कि मुख्यमंत्री को सरकार द्वारा की गई गलतियों का अहसास तो हो गया है तभी वे लोगों को भरोसा दिला रहे है कि उनकी समस्याओं के निवारण के लिए चंडीगढ़ में मुख्य सचिव कार्यालय में ‘समाधान प्रकोष्ठ’ बनाया गया है जो कार्यदिवसों पर हर रोज़ समाधान शिविर लगवाएगा। उपमंडल स्तर पर संबंधित एसडीएम इसी प्रकार का शिविर लगाएंगे। इन शिविरों में पुलिस, राजस्व, नगर निगम अथवा नगर परिषद, समाज कल्याण आदि जन कल्याण की योजनाएं लागू करने वाले विभागों के अधिकारीगण उपस्थित रहेंगे। प्रॉपर्टी आईडी और परिवार पहचान पत्र की त्रुटियां दूर करने के लिए सुनवाई जि़ला और उपमंडल स्तर पर हो सकेगी। उन्होंने कहा कि जब सरकार ही मान रही है कि प्रॉपर्टी आईडी और परिवार पहचान पत्र की त्रुटियां है, फर्जी सर्वे के चलते लोगों को काफी परेशानी हो रही है तो सरकार को समाधान पोर्टल से पहले फर्जी सर्वे करने वाली कंपनी के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए, उससे भुगतान की गई धनराशि वापस ली जाए जो बकाया धनराशि देनी है उस पर रोक लगाते हुए उस कंपनी के खिलाफ केस दर्ज करवाया जाए।

उन्होंने कहा कि समाधान प्रकोष्ठ से भी कोई समाधान नहीं होने वाला है, लोगों को एक बार फिर से प्रॉपर्टी आईडी और परिवार पहचान पत्र की त्रुटियों को ठीक करवाने के लिए लाइनों में लगना होगा, एक कार्यालय से दूसरे कार्यालय के चक्कर लगाने होंगे। उन्होंने कहा कि सरकार को जनता के साथ पोर्टल-पोर्टल का खेल खेलना बंद करके लोगों के घर-द्वार पहुंचकर उनकी  प्रॉपर्टी आईडी और परिवार पहचान पत्र की त्रुटियों को दूर करने का काम करे क्योंकि जनता ने थोडे ही कहा था कि प्रॉपर्टी आईडी और परिवार पहचान पत्र बनवाए जाए सरकार की अपनी योजना थी जिसमें वह पूरी तरह से फेल हुई है, सरकार को खुद लोगों के पास जाकर उनकी समस्याओं का समाधान करना चाहिए। उन्होंने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने पर पोर्टल पोर्टल का खेल बंद किया जाएगा और प्रॉपर्टी आईडी का फर्जी सर्वे करने वाली कंपनी के खिलाफ केस दर्ज करवाकर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

 
Have something to say? Post your comment
More Haryana News
हरियाणा पुलिस के जवान विकट परिस्थितियों में धैर्य के साथ कर रहे हैं कर्तव्यों का निर्वहन:नायब सिंह
चुनाव को लेकर भाजपा की तैयारी, एससी नेता करेंगे प्रदेश भर में प्रवास
प्रदेश के सभी विधानसभा हलकों का दौरा करेंगे सीएम व भाजपा अध्यक्ष
सरस्वती नदी के इतिहास को जानेगी युवा पीढ़ी
गुरुग्राम: अभी शांति से ब्लैक बैज लगाए, 28 को गरजेंगी नर्सिंग आफिसर्स
अंबाला में 26-28 जुलाई को लगेगा हरियाणा का सबसे बड़ा एफपीओ मेला
प्रधानमंत्री मोदी से मिले हरियाणा भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मोहन लाल बड़ौली
अंबाला में पूर्व सैनिक ने अपने पांच परिजनों को मौत के घाट उतारा
हरियाणा के अंतिम छोर में दलितों ने भरी हुंकार
बुडो काई डू मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स फेडरेशन ने गोपाल मूर्ति फाउंडेशन और विश्वास फाउंडेशन के साथ मिलकर लगाए पौधे