Saturday, June 15, 2024
Follow us on
BREAKING NEWS
वार्ड नंबर 28 मलोया में छबील का आयोजन हुआफोर्टिस अस्पताल मोहाली के डॉक्टरों ने रक्तदान करने से स्वास्थ्य लाभों पर प्रकाश डालासूचना, जनसंपर्क महानिदेशक की मौजूदगी में चार दिन तक हुई स्क्रीनिंगवेलवेट क्लार्क्स एक्सोटिका, जीरकपुर-चंडीगढ़ में 'गो मैं-गो' फेस्टिवल शुरूपंजाब सरकार जल्द करेगी 300 वैटरनरी अधिकारियों की भर्ती: गुरमीत सिंह खुडि्डयांश्मशान घाट के जीर्णोद्धार के लिए 7 करोड़ रुपए खर्च करना आप-कांग्रेस की खुली लूट का संकेत: भाजपा अध्यक्षअम्बाला के एसडी कॉलेज में आयोजित किया गया विश्व रक्तदाता दिवसमुख्यमंत्री नायब सिंह द्वारा पद्मश्री अवार्डियों को किया गया सम्मानित
 
 
 
Haryana

समाधान प्रकोष्ठ से नहीं लोगों के घर-द्वार पहुंचकर करना होगा उनकी समस्याओं का समाधान: कुमारी सैलजा

June 10, 2024 04:42 PM

चंडीगढ़  | अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की महासचिव, हरियाणा कांग्रेस की पूर्व प्रदेशाध्यक्ष, उत्तराखंड की प्रभारी, पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं कांग्रेस कार्यसमिति की सदस्य एवं सिरसा लोकसभा सीट से कांग्रेस (इंडिया गठबंधन) की नवनिर्वाचित सांसद कुमारी सैलजा ने कहा कि सरकार जनता के साथ पोर्टल-पोर्टल का खेल खेलना बंद करके लोगों के घर-द्वार पहुंचकर उनकी  प्रॉपर्टी आईडी और परिवार पहचान पत्र की त्रुटियों को दूर करने का काम करे। जब गलती सरकार की है तो लोग कार्यालयों के चक्कर क्यों काटे, पहले तो सरकार को अपनी गलती के लिए जनता से माफी मांगनी चाहिए प्रॉपर्टी आईडी का फर्जीवाड़ा करने वाली कंपनी से भुगतान की गई राशि को वसूल करते हुए उसके खिलाफ केस दर्ज करवाए। उन्होंने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने पर सबसे पहले प्रॉपर्टी आईडी का फर्जी सर्वे करने वाली कंपनी के खिलाफ केस दर्ज करवाया जाएगा।

प्रॉपर्टी आईडी और पीपीपी की त्रुटियों को ठीक करवाने के लिए फिर लोगों को लगना होगा कतार में ,कांग्रेस की सरकार आने पर प्रॉपर्टी आईडी का फर्जी करने वाली कंपनी पर की जाएगी सख्त कानूनी कार्रवाई |

मीडिया को जारी बयान में कुमारी सैलजा ने कहा कि मुख्यमंत्री को सरकार द्वारा की गई गलतियों का अहसास तो हो गया है तभी वे लोगों को भरोसा दिला रहे है कि उनकी समस्याओं के निवारण के लिए चंडीगढ़ में मुख्य सचिव कार्यालय में ‘समाधान प्रकोष्ठ’ बनाया गया है जो कार्यदिवसों पर हर रोज़ समाधान शिविर लगवाएगा। उपमंडल स्तर पर संबंधित एसडीएम इसी प्रकार का शिविर लगाएंगे। इन शिविरों में पुलिस, राजस्व, नगर निगम अथवा नगर परिषद, समाज कल्याण आदि जन कल्याण की योजनाएं लागू करने वाले विभागों के अधिकारीगण उपस्थित रहेंगे। प्रॉपर्टी आईडी और परिवार पहचान पत्र की त्रुटियां दूर करने के लिए सुनवाई जि़ला और उपमंडल स्तर पर हो सकेगी। उन्होंने कहा कि जब सरकार ही मान रही है कि प्रॉपर्टी आईडी और परिवार पहचान पत्र की त्रुटियां है, फर्जी सर्वे के चलते लोगों को काफी परेशानी हो रही है तो सरकार को समाधान पोर्टल से पहले फर्जी सर्वे करने वाली कंपनी के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए, उससे भुगतान की गई धनराशि वापस ली जाए जो बकाया धनराशि देनी है उस पर रोक लगाते हुए उस कंपनी के खिलाफ केस दर्ज करवाया जाए।

उन्होंने कहा कि समाधान प्रकोष्ठ से भी कोई समाधान नहीं होने वाला है, लोगों को एक बार फिर से प्रॉपर्टी आईडी और परिवार पहचान पत्र की त्रुटियों को ठीक करवाने के लिए लाइनों में लगना होगा, एक कार्यालय से दूसरे कार्यालय के चक्कर लगाने होंगे। उन्होंने कहा कि सरकार को जनता के साथ पोर्टल-पोर्टल का खेल खेलना बंद करके लोगों के घर-द्वार पहुंचकर उनकी  प्रॉपर्टी आईडी और परिवार पहचान पत्र की त्रुटियों को दूर करने का काम करे क्योंकि जनता ने थोडे ही कहा था कि प्रॉपर्टी आईडी और परिवार पहचान पत्र बनवाए जाए सरकार की अपनी योजना थी जिसमें वह पूरी तरह से फेल हुई है, सरकार को खुद लोगों के पास जाकर उनकी समस्याओं का समाधान करना चाहिए। उन्होंने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने पर पोर्टल पोर्टल का खेल बंद किया जाएगा और प्रॉपर्टी आईडी का फर्जी सर्वे करने वाली कंपनी के खिलाफ केस दर्ज करवाकर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

 
Have something to say? Post your comment
More Haryana News
सूचना, जनसंपर्क महानिदेशक की मौजूदगी में चार दिन तक हुई स्क्रीनिंग
अम्बाला के एसडी कॉलेज में आयोजित किया गया विश्व रक्तदाता दिवस
मुख्यमंत्री नायब सिंह द्वारा पद्मश्री अवार्डियों को किया गया सम्मानित
शहरी निकाय मंत्री सुभाष सुधा ने शहरी क्षेत्रों में कृषि भूमि पर छूट देने का किया ऐलान
पूर्व शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा ने जिले में सरकार द्वारा ढांचागत सुविधाओं पर दिए जा रहे फॉक्स को लेकर किया धन्यवाद
लोकसभा की चुनावी हार के बाद बीजेपी ने नीतिगत हार भी की स्वीकार: हुड्डा
शहरों में 8 से 12 और गांवों में 15 से 17 घंटे बिजली के कट लग रहे: अनुराग ढांडा
गुरुग्राम: पुलिस ने ड्रोन से रेकी करके कच्ची शराब की भठ्ठी का किया भंडाफोड़
राज्य के सभी सरकारी व प्राइवेट कॉलेजों में सोलर सिस्टम लगाए जाएं : सीमा त्रिखा
जल्द शुरू होगा शिक्षक वर्ग का ट्रांसफर ड्राइव: शिक्षा मंत्री