Saturday, July 27, 2024
Follow us on
BREAKING NEWS
फोर्टिस मोहाली के डॉक्टरों ने वॉटर वेपर थेरेपी से प्रोस्टेट समस्याओं से पीड़ित 73 वर्षीय व्यक्ति का किया इलाजऔद्योगिक क्षेत्र में आ रही समस्याओं को लेकर मेयर को सौंपा ज्ञापनगली क्रिकेट टूर्नामेंट की जर्सी और कैप हुई लांचकारगिल विजय दिवस के उपलक्ष्य में एक पेड़ शहीदों के नाम कार्यक्रम का हुआ आयोजनहमारे किसान बेइंसाफ़ी के नहीं सम्मान के हकदार: संधवांपंजाब सरकार कर्मचारियों की भलाई के लिए वचनबद्ध: लाल चंद कटारूचक्कपंजाब:आधुनिक खेती मशीनरी पर 21 करोड़ रुपए की सब्सिडी देने का निर्णयहरियाणा पुलिस के जवान विकट परिस्थितियों में धैर्य के साथ कर रहे हैं कर्तव्यों का निर्वहन:नायब सिंह
 
 
 
Sports

एशियाई ताइक्वांडो चैंपियनशिप के लिए भारतीय टीम का हुआ चयन

April 25, 2024 04:37 PM

नई दिल्ली। वर्ल्ड ताइक्वांडो द्वारा वियतनाम में प्रस्तावित एशियाई सीनीयर ताइक्वांडो चैंपियनशिप के इंडिया ताइक्वांडो द्वारा भारतीय टीम का चयन कर लिया है। झुंझुनूं स्थित श्रीजेजेटी यूनिवर्सिटी कैंपस में दो दिन तक चले इस ट्रायल में महिला-पुरूष वर्ग में आधा दर्जन भारवर्गों के लिए 12 खिलाडियों का चयन किया गया है। चयनित खिलाड़ी मई के दूसरे सप्ताह में वियतनाम में होने वाली चैंपियनशिप में देश का नेतृत्व करेंगे।

दिल्ली, हरियाणा के 3-3, चंडीगढ़ व उत्तर प्रदेश के 2-2 खिलाड़ी करेंगे देश का प्रतिनिधित्व |

आज यहां जानकारी देते हुए इंडिया ताइक्वांडो के प्रेजीडेंट नामदेव सम्पत शिरगांवकर एवं श्रीजेजेटी यूनिवर्सिटी झुंझुनूं के प्रेजीडेंट डाॅ डीएस ढुल ने बताया कि 15 अप्रैल से 25 अप्रैल तक श्रीजेजेटी यूनिवर्सिटी स्पोर्ट्स काम्प्लेक्स में इंडियन टीम के लिए प्रशिक्षण व ट्रायल कैंप का आयोजन किया गया था। उन्होंने बताया कि दो दिवसीय ट्रायल के दौरान महिला व पुरूष वर्ग के छह-छह भारवर्गों में देशभर के प्रतिभाशाली खिलाडियों ने अपनी क्षमता का प्रदर्शन किया। इसके आधार पर महिला वर्ग में 49 किलोग्राम से कम भारवर्ग में हरियाणा से सक्षम यादव, 53 किलोग्राम से कम भारवर्ग में चंडीगढ़ की रक्षा, 57 किलोग्राम से कम भारवर्ग में उत्तर प्रदेश की सानिया खान, 62 किलोग्राम से कम भारवर्ग में केरल की मार्गेट मैरी, 73 किलोग्राम से कम भारवर्ग में चंडीगढ की इतिशा दास व 73 किलोग्राम से अधिक भारवर्ग में असम की रूदाली बैरवा का चयन किया गया है। इसी प्रकार पुरूष वर्ग में 58 किलोग्राम से कम भारवर्ग में हरियाणा के प्रशांत, 63 किलोग्राम से कम भारवर्ग में हरियाणा के अजय गिल, 68 किलोग्राम से कम भारवर्ग में एसएससीबी दिल्ली के नवीन, 74 किलोग्राम से कम भारवर्ग में दिल्ली के भूमेश, 80 किलोग्राम से कम भारवर्ग में दिल्ली के शिवांश त्यागी व 87 किलोग्राम से कम भारवर्ग में उत्तर प्रदेश के ऋषभ का चयन हुआ।

इंडिया ताइक्वांडो के प्रेजीडेंट नामदेव सम्पत शिरगांवकर ने बताया कि वियतनाम में 15 मई से 18 मई तक होने वाली एशियन सीनीयर ताइक्वांडो चैंपियनशिप के लिए सर्वश्रेष्ठ खिलाडियों का चयन किया गया है, जो देश का नाम रोशन करेंगे। उन्होंने श्रीजेजेटी यूनिवर्सिटी झुंझुनूं के प्रेजीडेंट डाॅ डीएस ढुल का कैंप के लिए राष्ट्रीय स्तर की सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए आभार व्यक्त किया। इस अवसर पर यूनिवर्सिटी कुलसचिव डाॅ अजीत कुमार, खेल बोर्ड सचिव डाॅ अरूण कुमार व इंडिया ताइक्वांडो राजस्थान के महासचिव शहजाद खान उपस्थित रहे।

 
Have something to say? Post your comment
More Sports News
गली क्रिकेट टूर्नामेंट की जर्सी और कैप हुई लांच
इस बार गली क्रिकेट टूर्नामेंट में लड़कियों की दिखेगी व्यापक भागीदारी
चंडीगढ़ टीम के सीनियर्स प्लेयर्स गली क्रिकेट टूर्नामेंट को प्रोत्साहित करने में उतरे
खेल और खिलाड़ियों के लिए काम नहीं कर रहा चंडीगढ़ का खेल विभाग
मुख्यमंत्री ने क्रिकेट खिलाड़ी को भगवान कृष्ण की मूर्ति देकर तथा सम्मान सूचक शॉल पहनाकर किया सम्मानित
शिक्षा विभाग के रिहायशी खेल विंग के ट्रायल 15 से 17 जुलाई तक: हरजोत सिंह बैंस
यूटीसीए का गली क्रिकेट टूर्नामेंट 26 जुलाई से
भारतीय एथलेटिक्स महासंघ एचएसबीसी इंडिया ने पेरिस ओलंपिक2024 के लिए टीम इंडिया को शुभकामनाएं दीं
रिलायंस फाउंडेशन बनाएगा पेरिस ओलंपिक में देश का पहला ‘इंडिया हाउस’
नेपाल में आयोजित अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिता में जिला बिजनौर के कमल रॉय ने जीता स्वर्ण पदक