Tuesday, May 21, 2024
Follow us on
BREAKING NEWS
फिट इंडिया मार्शल आर्ट्स स्कूल गेम्स नेशनल चैंपियनशिप और अवॉर्ड समारोह का रोहतक में हुआ भव्य आयोजन आज होगा फिट इंडिया मार्शल आर्ट्स स्कूल गेम्स नेशनल चैंपियनशिप और अवॉर्ड समारोह का रोहतक में भव्य आयोजन फतेहगढ़ के बॉक्सिंग खिलाड़ी सूरज रोहिल्ला बने ब्रिक्स फिटनेस एंड डांस एकेडमी के ब्रांड एंबेसडरदिशा वूमैन वैलफेयर ट्रस्ट मानसा में करेगी महिला पंचायतउद्योगों के लिए लाभदायक है सौलर सिस्टम:बलदेव सिंह सरांभिवानी: ऑल नर्सिंग ऑफिसर्स वेलफेयर एसोसिएशन हरियाणा की हुई अहम बैठकविमल कालिया के कविता संग्रह निंबोलियां का विमोचनपीएचडीसीसीआई शी-फोरम ने किया गोष्ठी का आयोजन
 
 
 
Sports

एशियाई ताइक्वांडो चैंपियनशिप के लिए भारतीय टीम का हुआ चयन

April 25, 2024 04:37 PM

नई दिल्ली। वर्ल्ड ताइक्वांडो द्वारा वियतनाम में प्रस्तावित एशियाई सीनीयर ताइक्वांडो चैंपियनशिप के इंडिया ताइक्वांडो द्वारा भारतीय टीम का चयन कर लिया है। झुंझुनूं स्थित श्रीजेजेटी यूनिवर्सिटी कैंपस में दो दिन तक चले इस ट्रायल में महिला-पुरूष वर्ग में आधा दर्जन भारवर्गों के लिए 12 खिलाडियों का चयन किया गया है। चयनित खिलाड़ी मई के दूसरे सप्ताह में वियतनाम में होने वाली चैंपियनशिप में देश का नेतृत्व करेंगे।

दिल्ली, हरियाणा के 3-3, चंडीगढ़ व उत्तर प्रदेश के 2-2 खिलाड़ी करेंगे देश का प्रतिनिधित्व |

आज यहां जानकारी देते हुए इंडिया ताइक्वांडो के प्रेजीडेंट नामदेव सम्पत शिरगांवकर एवं श्रीजेजेटी यूनिवर्सिटी झुंझुनूं के प्रेजीडेंट डाॅ डीएस ढुल ने बताया कि 15 अप्रैल से 25 अप्रैल तक श्रीजेजेटी यूनिवर्सिटी स्पोर्ट्स काम्प्लेक्स में इंडियन टीम के लिए प्रशिक्षण व ट्रायल कैंप का आयोजन किया गया था। उन्होंने बताया कि दो दिवसीय ट्रायल के दौरान महिला व पुरूष वर्ग के छह-छह भारवर्गों में देशभर के प्रतिभाशाली खिलाडियों ने अपनी क्षमता का प्रदर्शन किया। इसके आधार पर महिला वर्ग में 49 किलोग्राम से कम भारवर्ग में हरियाणा से सक्षम यादव, 53 किलोग्राम से कम भारवर्ग में चंडीगढ़ की रक्षा, 57 किलोग्राम से कम भारवर्ग में उत्तर प्रदेश की सानिया खान, 62 किलोग्राम से कम भारवर्ग में केरल की मार्गेट मैरी, 73 किलोग्राम से कम भारवर्ग में चंडीगढ की इतिशा दास व 73 किलोग्राम से अधिक भारवर्ग में असम की रूदाली बैरवा का चयन किया गया है। इसी प्रकार पुरूष वर्ग में 58 किलोग्राम से कम भारवर्ग में हरियाणा के प्रशांत, 63 किलोग्राम से कम भारवर्ग में हरियाणा के अजय गिल, 68 किलोग्राम से कम भारवर्ग में एसएससीबी दिल्ली के नवीन, 74 किलोग्राम से कम भारवर्ग में दिल्ली के भूमेश, 80 किलोग्राम से कम भारवर्ग में दिल्ली के शिवांश त्यागी व 87 किलोग्राम से कम भारवर्ग में उत्तर प्रदेश के ऋषभ का चयन हुआ।

इंडिया ताइक्वांडो के प्रेजीडेंट नामदेव सम्पत शिरगांवकर ने बताया कि वियतनाम में 15 मई से 18 मई तक होने वाली एशियन सीनीयर ताइक्वांडो चैंपियनशिप के लिए सर्वश्रेष्ठ खिलाडियों का चयन किया गया है, जो देश का नाम रोशन करेंगे। उन्होंने श्रीजेजेटी यूनिवर्सिटी झुंझुनूं के प्रेजीडेंट डाॅ डीएस ढुल का कैंप के लिए राष्ट्रीय स्तर की सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए आभार व्यक्त किया। इस अवसर पर यूनिवर्सिटी कुलसचिव डाॅ अजीत कुमार, खेल बोर्ड सचिव डाॅ अरूण कुमार व इंडिया ताइक्वांडो राजस्थान के महासचिव शहजाद खान उपस्थित रहे।

 
Have something to say? Post your comment
More Sports News
फिट इंडिया मार्शल आर्ट्स स्कूल गेम्स नेशनल चैंपियनशिप और अवॉर्ड समारोह का रोहतक में हुआ भव्य आयोजन
आज होगा फिट इंडिया मार्शल आर्ट्स स्कूल गेम्स नेशनल चैंपियनशिप और अवॉर्ड समारोह का रोहतक में भव्य आयोजन
फतेहगढ़ के बॉक्सिंग खिलाड़ी सूरज रोहिल्ला बने ब्रिक्स फिटनेस एंड डांस एकेडमी के ब्रांड एंबेसडर
शूटिंग खेल में कांस्य पदक जीतने पर राकेश शील शर्मा को शोसनजीत शील शर्मा ने किया सम्मानित
2015 से खेलना शुरू करके खेल जगत में बना रहे हैं सागर सैनी अपनी अनोखी पहचान
टोक्यो ओलंपिक के खिलाड़ी अपने गांव में बनवा सकते है इनडोर स्टेडियम:दुष्यंत
ड्रीम11 आईपीएल 2020 से पहले सोनू सूद एवं डिज़्नी+ हॉटस्टार वीआईपी मिलकर क्रिकेट का जोश बढ़ाएंगे।
भारत-श्रीलंका धर्मशाला वनडे में सामने आए ये कमाल के दिलचस्प आंकड़े
पहले वनडे मैच में श्रीलंका ने भारत को 7 विकेट से हराया, सीरीज़ में बनाई 1-0 की बढ़त
नागपुर टेस्ट में गरजे चेतेश्वर पुजारा, लगा दिया टेस्ट करियर का 14वां शतक