Tuesday, May 21, 2024
Follow us on
BREAKING NEWS
फिट इंडिया मार्शल आर्ट्स स्कूल गेम्स नेशनल चैंपियनशिप और अवॉर्ड समारोह का रोहतक में हुआ भव्य आयोजन आज होगा फिट इंडिया मार्शल आर्ट्स स्कूल गेम्स नेशनल चैंपियनशिप और अवॉर्ड समारोह का रोहतक में भव्य आयोजन फतेहगढ़ के बॉक्सिंग खिलाड़ी सूरज रोहिल्ला बने ब्रिक्स फिटनेस एंड डांस एकेडमी के ब्रांड एंबेसडरदिशा वूमैन वैलफेयर ट्रस्ट मानसा में करेगी महिला पंचायतउद्योगों के लिए लाभदायक है सौलर सिस्टम:बलदेव सिंह सरांभिवानी: ऑल नर्सिंग ऑफिसर्स वेलफेयर एसोसिएशन हरियाणा की हुई अहम बैठकविमल कालिया के कविता संग्रह निंबोलियां का विमोचनपीएचडीसीसीआई शी-फोरम ने किया गोष्ठी का आयोजन
 
 
 
Sports

2015 से खेलना शुरू करके खेल जगत में बना रहे हैं सागर सैनी अपनी अनोखी पहचान

April 24, 2024 11:48 AM

लक्सर । उत्तराखंड राज्य के जिला हरिद्वार के लक्सर क्षेत्र के गांव बालावाली के एथलीट सागर सैनी आज के समय में किसी परिचय के मोहताज नहीं है । 2015 में शौक शौक में खेलना शुरू करके आज के समय में एथलेटिक्स 200 मीटर दौड़ खेल में अपनी अनोखी पहचान बन चुके हैं और इन्हें अब तक खेलते हुए 10 वर्ष पूरे कर लिए हैं । सागर की खेल यात्रा सराहनीय रही है । सागर सैनी ने कोच सतीश कुमार और ललित कुमार के मार्गदर्शन में खेलना शुरू करके अनेकों खेल प्रतियोगिताओं में फतेह की है । सागर ने बताया कि सागर ने बताया कि खेलों में बेहतर प्रदर्शन करने पर उनको विधायक द्वारा बेस्ट प्लेयर अवॉर्ड से भी सम्मानित किया जा चुका है और ऐसे ऐसे अनेकों सम्मान पहले भी मिल चुके हैं । सागर ने बताया कि वों तीन बार राष्ट्रीय स्तर पर स्वर्ण पदक विजेता रहे हैं और एक बार रजत पदक विजेता रहे हैं ।

बालावाली के एथलीट सागर सैनी आज के समय में नहीं हैं किसी परिचय के मोहताज |

 

 

सागर ने बताया कि 7 जनवरी से 9 जनवरी 2023 को नेपाल के पोखरा में आयोजित इंडो नेपाल अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में 200 मीटर दौड़ में बेहतर प्रदर्शन करते हुए 21 वर्ष आयु वर्ग में स्वर्ण पदक के साथ गौरवशाली जीत दर्ज की थी । सागर ने कहा कि मैं लगातार मेहनत कर रहा हूं ताकि खेलों में बेहतर प्रदर्शन कर सकूं और माता-पिता सहित राज्य और भारत देश का नाम रोशन कर सकूं । सागर के पिता श्री अशोक कुमार और माता श्रीमती समोद देवी का कहना है कि हमें हमारे बेटे पर गर्व है जो लगातार मेहनत करके हमारा ही नहीं बल्कि राज्य और देश का नाम रोशन कर रहे हैं जो हमारे लिए बहुत ही गर्व की बात है ।

 
Have something to say? Post your comment
More Sports News
फिट इंडिया मार्शल आर्ट्स स्कूल गेम्स नेशनल चैंपियनशिप और अवॉर्ड समारोह का रोहतक में हुआ भव्य आयोजन
आज होगा फिट इंडिया मार्शल आर्ट्स स्कूल गेम्स नेशनल चैंपियनशिप और अवॉर्ड समारोह का रोहतक में भव्य आयोजन
फतेहगढ़ के बॉक्सिंग खिलाड़ी सूरज रोहिल्ला बने ब्रिक्स फिटनेस एंड डांस एकेडमी के ब्रांड एंबेसडर
शूटिंग खेल में कांस्य पदक जीतने पर राकेश शील शर्मा को शोसनजीत शील शर्मा ने किया सम्मानित
एशियाई ताइक्वांडो चैंपियनशिप के लिए भारतीय टीम का हुआ चयन
टोक्यो ओलंपिक के खिलाड़ी अपने गांव में बनवा सकते है इनडोर स्टेडियम:दुष्यंत
ड्रीम11 आईपीएल 2020 से पहले सोनू सूद एवं डिज़्नी+ हॉटस्टार वीआईपी मिलकर क्रिकेट का जोश बढ़ाएंगे।
भारत-श्रीलंका धर्मशाला वनडे में सामने आए ये कमाल के दिलचस्प आंकड़े
पहले वनडे मैच में श्रीलंका ने भारत को 7 विकेट से हराया, सीरीज़ में बनाई 1-0 की बढ़त
नागपुर टेस्ट में गरजे चेतेश्वर पुजारा, लगा दिया टेस्ट करियर का 14वां शतक