Saturday, July 27, 2024
Follow us on
BREAKING NEWS
फोर्टिस मोहाली के डॉक्टरों ने वॉटर वेपर थेरेपी से प्रोस्टेट समस्याओं से पीड़ित 73 वर्षीय व्यक्ति का किया इलाजऔद्योगिक क्षेत्र में आ रही समस्याओं को लेकर मेयर को सौंपा ज्ञापनगली क्रिकेट टूर्नामेंट की जर्सी और कैप हुई लांचकारगिल विजय दिवस के उपलक्ष्य में एक पेड़ शहीदों के नाम कार्यक्रम का हुआ आयोजनहमारे किसान बेइंसाफ़ी के नहीं सम्मान के हकदार: संधवांपंजाब सरकार कर्मचारियों की भलाई के लिए वचनबद्ध: लाल चंद कटारूचक्कपंजाब:आधुनिक खेती मशीनरी पर 21 करोड़ रुपए की सब्सिडी देने का निर्णयहरियाणा पुलिस के जवान विकट परिस्थितियों में धैर्य के साथ कर रहे हैं कर्तव्यों का निर्वहन:नायब सिंह
 
 
 
Sports

2015 से खेलना शुरू करके खेल जगत में बना रहे हैं सागर सैनी अपनी अनोखी पहचान

April 24, 2024 11:48 AM

लक्सर । उत्तराखंड राज्य के जिला हरिद्वार के लक्सर क्षेत्र के गांव बालावाली के एथलीट सागर सैनी आज के समय में किसी परिचय के मोहताज नहीं है । 2015 में शौक शौक में खेलना शुरू करके आज के समय में एथलेटिक्स 200 मीटर दौड़ खेल में अपनी अनोखी पहचान बन चुके हैं और इन्हें अब तक खेलते हुए 10 वर्ष पूरे कर लिए हैं । सागर की खेल यात्रा सराहनीय रही है । सागर सैनी ने कोच सतीश कुमार और ललित कुमार के मार्गदर्शन में खेलना शुरू करके अनेकों खेल प्रतियोगिताओं में फतेह की है । सागर ने बताया कि सागर ने बताया कि खेलों में बेहतर प्रदर्शन करने पर उनको विधायक द्वारा बेस्ट प्लेयर अवॉर्ड से भी सम्मानित किया जा चुका है और ऐसे ऐसे अनेकों सम्मान पहले भी मिल चुके हैं । सागर ने बताया कि वों तीन बार राष्ट्रीय स्तर पर स्वर्ण पदक विजेता रहे हैं और एक बार रजत पदक विजेता रहे हैं ।

बालावाली के एथलीट सागर सैनी आज के समय में नहीं हैं किसी परिचय के मोहताज |

 

 

सागर ने बताया कि 7 जनवरी से 9 जनवरी 2023 को नेपाल के पोखरा में आयोजित इंडो नेपाल अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में 200 मीटर दौड़ में बेहतर प्रदर्शन करते हुए 21 वर्ष आयु वर्ग में स्वर्ण पदक के साथ गौरवशाली जीत दर्ज की थी । सागर ने कहा कि मैं लगातार मेहनत कर रहा हूं ताकि खेलों में बेहतर प्रदर्शन कर सकूं और माता-पिता सहित राज्य और भारत देश का नाम रोशन कर सकूं । सागर के पिता श्री अशोक कुमार और माता श्रीमती समोद देवी का कहना है कि हमें हमारे बेटे पर गर्व है जो लगातार मेहनत करके हमारा ही नहीं बल्कि राज्य और देश का नाम रोशन कर रहे हैं जो हमारे लिए बहुत ही गर्व की बात है ।

 
Have something to say? Post your comment
More Sports News
गली क्रिकेट टूर्नामेंट की जर्सी और कैप हुई लांच
इस बार गली क्रिकेट टूर्नामेंट में लड़कियों की दिखेगी व्यापक भागीदारी
चंडीगढ़ टीम के सीनियर्स प्लेयर्स गली क्रिकेट टूर्नामेंट को प्रोत्साहित करने में उतरे
खेल और खिलाड़ियों के लिए काम नहीं कर रहा चंडीगढ़ का खेल विभाग
मुख्यमंत्री ने क्रिकेट खिलाड़ी को भगवान कृष्ण की मूर्ति देकर तथा सम्मान सूचक शॉल पहनाकर किया सम्मानित
शिक्षा विभाग के रिहायशी खेल विंग के ट्रायल 15 से 17 जुलाई तक: हरजोत सिंह बैंस
यूटीसीए का गली क्रिकेट टूर्नामेंट 26 जुलाई से
भारतीय एथलेटिक्स महासंघ एचएसबीसी इंडिया ने पेरिस ओलंपिक2024 के लिए टीम इंडिया को शुभकामनाएं दीं
रिलायंस फाउंडेशन बनाएगा पेरिस ओलंपिक में देश का पहला ‘इंडिया हाउस’
नेपाल में आयोजित अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिता में जिला बिजनौर के कमल रॉय ने जीता स्वर्ण पदक