Tuesday, May 21, 2024
Follow us on
BREAKING NEWS
फिट इंडिया मार्शल आर्ट्स स्कूल गेम्स नेशनल चैंपियनशिप और अवॉर्ड समारोह का रोहतक में हुआ भव्य आयोजन आज होगा फिट इंडिया मार्शल आर्ट्स स्कूल गेम्स नेशनल चैंपियनशिप और अवॉर्ड समारोह का रोहतक में भव्य आयोजन फतेहगढ़ के बॉक्सिंग खिलाड़ी सूरज रोहिल्ला बने ब्रिक्स फिटनेस एंड डांस एकेडमी के ब्रांड एंबेसडरदिशा वूमैन वैलफेयर ट्रस्ट मानसा में करेगी महिला पंचायतउद्योगों के लिए लाभदायक है सौलर सिस्टम:बलदेव सिंह सरांभिवानी: ऑल नर्सिंग ऑफिसर्स वेलफेयर एसोसिएशन हरियाणा की हुई अहम बैठकविमल कालिया के कविता संग्रह निंबोलियां का विमोचनपीएचडीसीसीआई शी-फोरम ने किया गोष्ठी का आयोजन
 
 
 
Haryana

बिजली घोटाले में रणदीप सुरजेवाला के खिलाफ विजीलेंस ने हाइकोर्ट में पेश की स्टेटस रिपोर्ट

April 23, 2024 05:32 PM

चंडीगढ़। बहुचर्चित बिजली घोटाले में हरियाणा के पूर्व बिजली मंत्री रणदीप सिंह सुरजेवाला, ईश्वर सिंह नैन एवं अन्य आरोपियों के खिलाफ हरियाणा एंटी करप्शन ब्यूरो ने पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट में स्टेटस रिपोर्ट पेश कर दी है। रिपोर्ट में कहा है कि ब्यूरो की ओर जांच पूरी करके आगामी कार्रवाई के लिए अतिरिक्त मुख्य सचिव विजीलेंस एवं मुख्य सचिव को जांच रिपोर्ट को भेज दी है।

रणदीप सुरजेवाला एवं अन्य आरोपियों के खिलाफ जांच पूरी होने के बाद मुख्य सचिव ने दबाई रिपोर्ट
ठेकेदार अजय संधू ने प्रधानमंत्री, गृहमंत्री एवं मुख्यमंत्री को लिखा पत्र
विजीलेंस ने जांच में माना कि आरोपियों के खिलाफ अपराधिक कानूनों के तहत कार्रवाई कर रहे हैं

 


मामले में आरोप लगाने वाले ठेकेदार अजय संधू ने नरेन्द्र मोदी  प्रधानमंत्री, अमित शाह गृहमंत्री, नायब सैनी, मुख्यमंत्री, हरियाणा को पत्र लिखा है। अजय संधू ने अतिरिक्त मुख्य सचिव विजिलेंस, हरियाणा व मुख्य सचिव, हरियाणा सरकार के कार्यालय में रणदीप सिंह सुरजेवाला, पूर्व बिजली मंत्री, हरियाणा सरकार व अन्य व्यक्तियों की कई करोड़ रूपये के टेंडर घोटाले व अन्य वारदातों की जांच रिपोर्ट तुरन्त निकलवाकर उचित कानूनी कार्यवाही करवाने की मांग की है।
अजय संधू ने बताया कि रणदीप सिंह सुरजेवाला एवं ईश्वर सिंह नैन निवासी गांव धनोदांकलां, जिला जीन्द (हरियाणा) व अन्य व्यक्त्तियों के विरुद्ध कई करोड़ रूपये के टेंडर घोटाले व अन्य वारदातों के बारे में शिकायत दी थी, जिसकी जांच सरकार ने एन्टी करप्शन ब्यूरो, हरियाणा के पास भेज दी थी। एन्टी करप्शन ब्यूरो, हरियाणा के अधिकारियों ने जांच 7 अप्रैल 2021 को जांच शुरू कर दी थी। ब्यूरो के अधिकारियों ने रणदीप सिंह सुरजेवाला व अन्य व्यक्तियों की जांच पूरी करके 21 नवंबर 2023 को मुख्य सचिव, हरियाणा सरकार व विजिलेंस विभाग को उचित कानूनी कार्यवाही करने के लिए रिपोर्ट भेज दी थी। जांच में ब्यूरो ने रणदीप सुरजेवाला एवं अन्य आरोपियों पर क्रिमनल धाराओं के अंतर्गत कार्रवाई की सिफारिश की बात कही है।
अजय संधू ने आरोप लगाया कि मुख्य सचिव, विजीलैंस के अतिरिक्त मुख्य सचिव के कार्यालय में रणदीप सिंह सुरजेवाला के खिलाफ लगभग 5 महीने से उपर का समय बीत जाने के बाद रिपोर्ट को दबाकर रखा गया है। रणदीप सिंह सुरजेवाला व अन्य व्यक्तियों को बचाने के लिए कई करोड़ रूपये के टेंडर घोटाले व वारदातों की जांच रिपोर्ट की फाईल को एक सोची समझी साजिश के तहत जानबूझ कर लम्बित किया जा रहा है। जबकि एन्टी करपशन ब्यूरो, हरियाणा के अधिकारियों ने माननीय पंजाब एवं हरियाणा उच्च न्यायलय, चण्डीगढ़ के केस नं. CRM- M7355 of 2024 title Aay Sandhu Versus State of Haryana & Others में जवाब फाईल किया है और यह भी लिखा है कि suitable legal action under criminal law is being taken against the Officers/persons found responsible in the enquiry.

रणदीप सिंह सुरजेवाला अपने राजनीतिक दबाव के कारण व मुख्य सचिव कार्यालय में अपने जानकार अधिकारियों के कारण आज तक बचता आ रहा है। अजय संधू ने प्रधानमंत्री से मांग की है कि हरियाणा में भाजपा सरकार है और कई बार मुख्यमंत्री, सरकार, मुख्य सचिव हरियाणा सरकार व अन्य उच्च अधिकारियों को उक्त फाईल निकलवाने के लिए निजि तौर पर व लिखित में शिकायत भी दे चुका हूं, लेकिन मुख्य सचिव कार्यालय व सचिव विजिलेंस के अधिकारियों द्वारा रिपोर्ट पर कार्रवाई नहीं की जा रही।
जानबूझ कर कई करोड़ रूपये के टेंडर घोटाले व अन्य वारदातों की फाईल को पिछले 5 महीने से दबाये बैठे हैं। उन्होंने संभावना जताई कि रणदीप सुरजेवाला अपना प्रभाव दिखाकर इस कार्रवाई से अपना नाम निकलवाने की कोशिश कर सकते हैं। उन्होंने प्रधानमंत्री से आग्रह किया कि मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी को निर्देश दिए जाएं कि पूर्व बिजली मंत्री रणदीप सिंह सुरजेवाला व अन्य व्यक्तियों की जांच रिपोर्ट को तुरन्त सचिव विजिलेंस व मुख्य सचिव हरियाणा सरकार के कार्यालयों से निकलवाकर उचित कानूनी कार्यवाही करवाएं।  

 

 
Have something to say? Post your comment
More Haryana News
भिवानी: ऑल नर्सिंग ऑफिसर्स वेलफेयर एसोसिएशन हरियाणा की हुई अहम बैठक
बच्चों में शिक्षा की अलख जगा रही सीमा सहाय को यूएनजीसीएनआई ने किया सम्मानित
मुख्यमंत्री नायब सैनी ने पूर्व राष्ट्रपति कोविंद से की मुलाकात
सुनील जागलान बने ग्राम एसोसिएशन ऑफ़ भारत के शेरपा
विधान सभा नहीं पहुंचे रणजीत चौटाला, अध्यक्ष ने दिया एक और मौका
जींद जिले के खिलाड़ी सूरज रोहिल्ला नही हैं किसी परिचय के मोहताज
पंचकूला विधानसभा की विजय संकल्प रैली 28 अप्रैल को, सीएम नायब सैनी होंगे मुख्य अतिथि
इनेलो ने फरीदाबाद, सोनीपत व सिरसा में उतारे प्रत्याशी
हरियाणा में लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेगा अकाली दल, इनेलो का करेगा समर्थन
कांग्रेस ने जारी नहीं की प्रत्याशियों की असली सूची, सोशल मीडिया पर आई फर्जी सूची