Tuesday, May 21, 2024
Follow us on
BREAKING NEWS
फिट इंडिया मार्शल आर्ट्स स्कूल गेम्स नेशनल चैंपियनशिप और अवॉर्ड समारोह का रोहतक में हुआ भव्य आयोजन आज होगा फिट इंडिया मार्शल आर्ट्स स्कूल गेम्स नेशनल चैंपियनशिप और अवॉर्ड समारोह का रोहतक में भव्य आयोजन फतेहगढ़ के बॉक्सिंग खिलाड़ी सूरज रोहिल्ला बने ब्रिक्स फिटनेस एंड डांस एकेडमी के ब्रांड एंबेसडरदिशा वूमैन वैलफेयर ट्रस्ट मानसा में करेगी महिला पंचायतउद्योगों के लिए लाभदायक है सौलर सिस्टम:बलदेव सिंह सरांभिवानी: ऑल नर्सिंग ऑफिसर्स वेलफेयर एसोसिएशन हरियाणा की हुई अहम बैठकविमल कालिया के कविता संग्रह निंबोलियां का विमोचनपीएचडीसीसीआई शी-फोरम ने किया गोष्ठी का आयोजन
 
 
 
Chandigarh

एमिटी यूनिवर्सिटी पंजाब में पहली एमिलेक्स नेशनल मूट कोर्ट प्रतियोगिता 2024 का धूमधाम से समापन हुआ

April 22, 2024 12:35 PM

मोहाली | एमिटी लॉ स्कूल द्वारा आयोजित पहली एमिलेक्स नेशनल मूट कोर्ट प्रतियोगिता 2024 के एमिटी यूनिवर्सिटी पंजाब में विजयी समापन के साथ कानूनी वकालत के एक और रोमांचक अध्याय का समापन हो गया है। 20 अप्रैल से 21 अप्रैल, 2024 तक दो गहन दिनों में, देश भर से इच्छुक कानूनी दिमाग कठोर कानूनी बहस में शामिल होने के लिए एकत्र हुए, उन्होंने तर्क, अनुसंधान और वकालत में अपनी शक्ति का प्रदर्शन किया।

उद्घाटन सत्र के मुख्य अतिथि के रूप में माननीय श्री न्यायमूर्ति जी.एस. संधावली, कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश, पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय, चंडीगढ़ और माननीय श्री न्यायमूर्ति अमन चौधरी की गरिमामयी उपस्थिति से प्रतियोगिता सम्मानित हुई। समापन सत्र के मुख्य अतिथि के रूप में पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय, चंडीगढ़ के न्यायाधीश। प्रतियोगिता के राउंड का संचालन पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय के प्रतिष्ठित पूर्व न्यायाधीशों, प्रतिष्ठित वकीलों और अनुभवी शिक्षाविदों द्वारा किया गया।

प्रतियोगिता के लिए पंजीकृत 32 टीमों में से 18 टीमें अंततः प्रस्तुत स्मारकों के आधार पर राउंड के लिए योग्य हो गईं। निम्नलिखित टीमों/छात्रों ने पुरस्कारों की विभिन्न श्रेणियों में ख्याति अर्जित की:

1.विजेता टीम: ख़ुशी अग्रवाल, दिव्यांश यादव, दिवसीरत कौर (यूनिवर्सिटी इंस्टीट्यूट ऑफ लॉज़, पंजाब यूनिवर्सिटी, रीजनल सेंटर लुधियाना)

2.उपविजेता टीम: कनुप्रिया सैनी, रितिका मित्तल, प्रबलीन कौर (इंस्टीट्यूट ऑफ लॉ, कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय)

3.सर्वश्रेष्ठ स्मारक: भाविका गर्ग, तनिष्का शर्मा, सहजोत सिंह (नरसी मोनजी इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट स्टडीज, चंडीगढ़)

4.उपविजेता सर्वश्रेष्ठ स्मारक: गिरिराज शर्मा सूर्य भोरिया, आयुष तिवारी (राजीव गांधी राष्ट्रीय विधि विश्वविद्यालय, पटियाला)

5.सर्वश्रेष्ठ मूटर: उत्कर्ष शर्मा (यूनिवर्सिटी इंस्टीट्यूट ऑफ लीगल स्टडीज, पंजाब यूनिवर्सिटी, चंडीगढ़)

6.रनर-अप बेस्ट मूटर: माधव ढींगरा (इंस्टीट्यूट ऑफ लॉ, कुरूक्षेत्र यूनिवर्सिटी)

7.सर्वश्रेष्ठ शोधकर्ता: हर्षदीप कौर (आर्मी इंस्टीट्यूट ऑफ लॉ, मोहाली)

8.उपविजेता सर्वश्रेष्ठ शोधकर्ता: परवीन नेहरा (फेयरफील्ड इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट एंड टेक्नोलॉजी, नई दिल्ली)

परिणामों की घोषणा कुलपति प्रोफेसर (डॉ.) आर.के. की उपस्थिति में की गई। कोहली, रजिस्ट्रार प्रो. (डॉ.) दिलीप कुमार, प्रोफेसर एमेरिटस डॉ. बलराम के. गुप्ता, डॉ. वीर सिंह, एमिटी लॉ स्कूल के संकाय सदस्य, प्रतिभागी और छात्र। इस बौद्धिक दावत का समापन अंततः एमिटी यूनिवर्सिटी पंजाब की डीन एमिटी लॉ स्कूल डॉ. जसप्रीत कौर मजीठिया ने अपनी कृतज्ञता की अभिव्यक्ति के माध्यम से किया।

 
Have something to say? Post your comment
More Chandigarh News
विमल कालिया के कविता संग्रह निंबोलियां का विमोचन
पीएचडीसीसीआई शी-फोरम ने किया गोष्ठी का आयोजन
महंगाई, बेरोजगारी पर क्यों चुप हैं प्रधानमंत्री : अलका लांबा
आम नागरिकों व प्रशासन के बीच रैजिडैंट्स एसोसिएशन बनी सेतू: अरोड़ा
अकाली दल प्रत्याशी एन के शर्मा ने पंजग्रामी के गांवों का किया दौरा
भाजपा ने कांग्रेस प्रत्याशी मनीष तिवारी को 12 जून 1975 के ऐतिहासिक तथ्य याद दिलाई
चंडीगढ़ में पंजाबी को नंबर वन भाषा बना कर दिखाएंगे : संजय टंडन
ईवी को अपने जीवन का हिस्सा बनाएं युवा:सुखविंदर सिंह
ईवी खरीदने वाले उपभोक्ताओं को दी 18.66 करोड़ सब्सिडी:नौटियाल
सिटी ब्यूटीफुल में 31 मार्च तक शुरू होंगे 53 ईवी चार्जिंग स्टेशन