Saturday, July 27, 2024
Follow us on
BREAKING NEWS
फोर्टिस मोहाली के डॉक्टरों ने वॉटर वेपर थेरेपी से प्रोस्टेट समस्याओं से पीड़ित 73 वर्षीय व्यक्ति का किया इलाजऔद्योगिक क्षेत्र में आ रही समस्याओं को लेकर मेयर को सौंपा ज्ञापनगली क्रिकेट टूर्नामेंट की जर्सी और कैप हुई लांचकारगिल विजय दिवस के उपलक्ष्य में एक पेड़ शहीदों के नाम कार्यक्रम का हुआ आयोजनहमारे किसान बेइंसाफ़ी के नहीं सम्मान के हकदार: संधवांपंजाब सरकार कर्मचारियों की भलाई के लिए वचनबद्ध: लाल चंद कटारूचक्कपंजाब:आधुनिक खेती मशीनरी पर 21 करोड़ रुपए की सब्सिडी देने का निर्णयहरियाणा पुलिस के जवान विकट परिस्थितियों में धैर्य के साथ कर रहे हैं कर्तव्यों का निर्वहन:नायब सिंह
 
 
 
Haryana

करनाल पहुंचे सीएम नायब सिंह सैनी ने किसानों का सुना दर्द

April 20, 2024 09:12 PM

करनाल। करनाल के इंद्री क्षेत्र में मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने खेतों में जाकर ओलावृष्टि और बारिश से हुए नुकसान का जायजा लिया। उन्होंने कहा ओलावृष्टि की सूचना मिलने के तुरंत बाद सभी अधिकारियों को दिशा निर्देश दे दिए गए हैं। गांव में ड्यूटी लगा दी गई है ताकि जल्दी से जल्दी किसानों को उनकी फसल के हुए नुकसान की भरपाई की जाए। मुख्यमंत्री ने कहा कि ओलावृष्टि थोड़े से क्षेत्र में ही है, इसलिए पटवारी को गांव में भेज कर गिरदावरी कराई जाएगी। उन्होंने कहा कि किसान अपने नुकसान को क्षतिपूर्ति पोर्टल पर पंजीकृत करें दे ताकि गिरदावरी पूरी होने के बाद किसानों को मुआवजा मिलना शुरू हो जाए।

मुख्यमंत्री बोले:स्पेशल गिरदावरी कराएंगे,हर किसान को मिलेगा मुआवजा |

 

मंडियों में दाना-दाना गेहूं खरीदा जाएगा

सीएम ने कहा कि दो-तीन दिनों के अंदर गिरदावरी पूरी होने के बाद किसानों को मुआवजा मिलना शुरू हो जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा आज मशीनों का युग है। कंबाइन से गेहूं जल्दी कट जाता है और दो माह तक चलने वाला सीजन 15 दिन में ही सिमट जाता है। इसलिए मंडियों पर भी अचानक दबाव बढ़ जाता है, लेकिन सरकार ने इसके लिए पर्याप्त व्यवस्था की है। किसी भी किसान को किसी भी तरीके की दिक्कत नहीं होने दी जाएगी। जिसका भी नुकसान हुआ है हर किसान को मुआवजा मिलेगा और मंडियों में दाना-दाना गेहूं खरीदा जाएगा।

 
Have something to say? Post your comment
More Haryana News
हरियाणा पुलिस के जवान विकट परिस्थितियों में धैर्य के साथ कर रहे हैं कर्तव्यों का निर्वहन:नायब सिंह
चुनाव को लेकर भाजपा की तैयारी, एससी नेता करेंगे प्रदेश भर में प्रवास
प्रदेश के सभी विधानसभा हलकों का दौरा करेंगे सीएम व भाजपा अध्यक्ष
सरस्वती नदी के इतिहास को जानेगी युवा पीढ़ी
गुरुग्राम: अभी शांति से ब्लैक बैज लगाए, 28 को गरजेंगी नर्सिंग आफिसर्स
अंबाला में 26-28 जुलाई को लगेगा हरियाणा का सबसे बड़ा एफपीओ मेला
प्रधानमंत्री मोदी से मिले हरियाणा भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मोहन लाल बड़ौली
अंबाला में पूर्व सैनिक ने अपने पांच परिजनों को मौत के घाट उतारा
हरियाणा के अंतिम छोर में दलितों ने भरी हुंकार
बुडो काई डू मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स फेडरेशन ने गोपाल मूर्ति फाउंडेशन और विश्वास फाउंडेशन के साथ मिलकर लगाए पौधे