Tuesday, May 21, 2024
Follow us on
BREAKING NEWS
फिट इंडिया मार्शल आर्ट्स स्कूल गेम्स नेशनल चैंपियनशिप और अवॉर्ड समारोह का रोहतक में हुआ भव्य आयोजन आज होगा फिट इंडिया मार्शल आर्ट्स स्कूल गेम्स नेशनल चैंपियनशिप और अवॉर्ड समारोह का रोहतक में भव्य आयोजन फतेहगढ़ के बॉक्सिंग खिलाड़ी सूरज रोहिल्ला बने ब्रिक्स फिटनेस एंड डांस एकेडमी के ब्रांड एंबेसडरदिशा वूमैन वैलफेयर ट्रस्ट मानसा में करेगी महिला पंचायतउद्योगों के लिए लाभदायक है सौलर सिस्टम:बलदेव सिंह सरांभिवानी: ऑल नर्सिंग ऑफिसर्स वेलफेयर एसोसिएशन हरियाणा की हुई अहम बैठकविमल कालिया के कविता संग्रह निंबोलियां का विमोचनपीएचडीसीसीआई शी-फोरम ने किया गोष्ठी का आयोजन
 
 
 
Punjab

परनीत कौर को प्रत्याशी बनाने से भाजपा में बगावत

April 20, 2024 08:57 PM

पटियाला। पटियाला लोकसभा हलके से भारतीय जनता पार्टी द्वारा महारानी परनीत कौर को प्रत्याशी बनाए जाने से पार्टी में अंदरूनी तौर पर चल रही बगावती सुरें अब खुलकर सामने आने लगी हैं। लोकसभा हलके के अंतर्गत आते डेराबस्सी विधानसभा हलके के चुनाव प्रभारी एवं डेराबस्सी से भाजपा की टिकट पर विधानसभा चुनाव लड़ चुके संजीव खन्ना ने पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया है। संजीव खन्ना की इस कार्रवाई को पार्टी के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है। आने वाले दिनों में अन्य कई पदाधिकारी भी पार्टी से मुंह मोड़ सकते हैं।

पुराने भाजपाईयों की अनदेखी कर कांग्रेसियों को मिल रही जिम्मेदारियां से नाराज |

संजीव खन्ना के भाजपा के पदों को छोडऩे के पीछे मुख्य कारण परनीत कौर द्वारा पुराने भाजपा नेताओं की अनदेखी करना तथा कांग्रेस से हालही में भाजपा में शामिल हुए नेताओं को अधिक तरजीह देना है।

परनीत कौर का चुनाव प्रचार अभियान इस समय पूर्व चेयरमैन एसएमएस संधू संभाल रहे हैं। संधू द्वारा इस अभियान में उन्हीं लोगों को शामिल किया जा रहा है जो कुछ समय पहले कांग्रेस छोडक़र भाजपा में आए हैं। इसे लेकर संजीव खन्ना समेत दर्जनों की संख्या में पुराने भाजपा नेता नाराज चल रहे हैं। भाजपा नेताओं के अनुसार संधू डेराबस्सी समेत अन्य क्षेत्रों में परनीत कौर के कार्यक्रम तय कर रहे हैं। इसलिए वह किसी भी बीजेपी लीडर को महारानी परनीत  कौर की नजरों में भाजपा का बड़ा लीडर दिखाना नहीं चाहते।

परनीत कौर को अगर इस चुनाव में बेहतर उपस्थिति दर्ज करवानी है तो उन्हें कांग्रेस से आए हुए नेताओं को एक तरफ करके पुराने भाजपाइयों को साथ लेकर चलना होगा। भाजपा नेताओं के अनुसार एसएमएस संधू कांग्रेस के कल्चर को ही जानते हैं जहां उन्हें कोई भी कांग्रेसी नेता कुछ नहीं समझता था केवल महारानी के साथ अच्छे संबंध बना लेने से आप नेता नहीं बनते जब तक आपके साथ आम जनता न हो। संजीव खन्ना समर्थकों के अनुसार भाजपा में जो आज हो रहा है और डेराबस्सी भाजपा में जो कल होगा इस सारी टूट-फूट के जिम्मेदार केवल और केवल एसएमएस संधू हैं।  अगर महारानी चुनाव हार भी जाती हैं तो इसके लिए सीधे तौर पर संधू ही जिम्मेदार होंगे।

 
Have something to say? Post your comment
More Punjab News
दिशा वूमैन वैलफेयर ट्रस्ट मानसा में करेगी महिला पंचायत
उद्योगों के लिए लाभदायक है सौलर सिस्टम:बलदेव सिंह सरां
अब पति, भाई या बेटा नहीं करेगा महिलाओं की वोट का सौदा
पंजाब की महिलाओं को आज भी एक-एक हजार मासिक भत्ते का इंतजार:शर्मा
ठेकेदार, टिक्का और रंधावा के नेतृत्व में दक्षिण विधानसभा क्षेत्र से कई लोग भाजपा में शामिल हुए
जाखड़ के नेतृत्व में अकाली दल, काँग्रेस व आम आदमी पार्टी के नेताओं ने भाजपा का हाथ थामा
4500 रुपए रिश्वत लेता सहायक सब इंस्पेक्टर विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू
ਚਿੱਟਾ ਵੇਚਦੇ ਫੜ੍ਹਿਆ ਆਮ ਆਦਮੀ ਪਾਰਟੀ ਦਾ ਬਲਾਕ ਪ੍ਰਧਾਨ 
पंजाब:सैंकड़ों लोगों का विदेश जाने का सपना आग में जला
कंटीले तारों को जीरो लाइन पर ले जाने का कार्य प्रक्रियाधीन है : तरनजीत सिंह संधू समुंदरी।