Saturday, July 27, 2024
Follow us on
BREAKING NEWS
फोर्टिस मोहाली के डॉक्टरों ने वॉटर वेपर थेरेपी से प्रोस्टेट समस्याओं से पीड़ित 73 वर्षीय व्यक्ति का किया इलाजऔद्योगिक क्षेत्र में आ रही समस्याओं को लेकर मेयर को सौंपा ज्ञापनगली क्रिकेट टूर्नामेंट की जर्सी और कैप हुई लांचकारगिल विजय दिवस के उपलक्ष्य में एक पेड़ शहीदों के नाम कार्यक्रम का हुआ आयोजनहमारे किसान बेइंसाफ़ी के नहीं सम्मान के हकदार: संधवांपंजाब सरकार कर्मचारियों की भलाई के लिए वचनबद्ध: लाल चंद कटारूचक्कपंजाब:आधुनिक खेती मशीनरी पर 21 करोड़ रुपए की सब्सिडी देने का निर्णयहरियाणा पुलिस के जवान विकट परिस्थितियों में धैर्य के साथ कर रहे हैं कर्तव्यों का निर्वहन:नायब सिंह
 
 
 
Punjab

परनीत कौर को प्रत्याशी बनाने से भाजपा में बगावत

April 20, 2024 08:57 PM

पटियाला। पटियाला लोकसभा हलके से भारतीय जनता पार्टी द्वारा महारानी परनीत कौर को प्रत्याशी बनाए जाने से पार्टी में अंदरूनी तौर पर चल रही बगावती सुरें अब खुलकर सामने आने लगी हैं। लोकसभा हलके के अंतर्गत आते डेराबस्सी विधानसभा हलके के चुनाव प्रभारी एवं डेराबस्सी से भाजपा की टिकट पर विधानसभा चुनाव लड़ चुके संजीव खन्ना ने पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया है। संजीव खन्ना की इस कार्रवाई को पार्टी के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है। आने वाले दिनों में अन्य कई पदाधिकारी भी पार्टी से मुंह मोड़ सकते हैं।

पुराने भाजपाईयों की अनदेखी कर कांग्रेसियों को मिल रही जिम्मेदारियां से नाराज |

संजीव खन्ना के भाजपा के पदों को छोडऩे के पीछे मुख्य कारण परनीत कौर द्वारा पुराने भाजपा नेताओं की अनदेखी करना तथा कांग्रेस से हालही में भाजपा में शामिल हुए नेताओं को अधिक तरजीह देना है।

परनीत कौर का चुनाव प्रचार अभियान इस समय पूर्व चेयरमैन एसएमएस संधू संभाल रहे हैं। संधू द्वारा इस अभियान में उन्हीं लोगों को शामिल किया जा रहा है जो कुछ समय पहले कांग्रेस छोडक़र भाजपा में आए हैं। इसे लेकर संजीव खन्ना समेत दर्जनों की संख्या में पुराने भाजपा नेता नाराज चल रहे हैं। भाजपा नेताओं के अनुसार संधू डेराबस्सी समेत अन्य क्षेत्रों में परनीत कौर के कार्यक्रम तय कर रहे हैं। इसलिए वह किसी भी बीजेपी लीडर को महारानी परनीत  कौर की नजरों में भाजपा का बड़ा लीडर दिखाना नहीं चाहते।

परनीत कौर को अगर इस चुनाव में बेहतर उपस्थिति दर्ज करवानी है तो उन्हें कांग्रेस से आए हुए नेताओं को एक तरफ करके पुराने भाजपाइयों को साथ लेकर चलना होगा। भाजपा नेताओं के अनुसार एसएमएस संधू कांग्रेस के कल्चर को ही जानते हैं जहां उन्हें कोई भी कांग्रेसी नेता कुछ नहीं समझता था केवल महारानी के साथ अच्छे संबंध बना लेने से आप नेता नहीं बनते जब तक आपके साथ आम जनता न हो। संजीव खन्ना समर्थकों के अनुसार भाजपा में जो आज हो रहा है और डेराबस्सी भाजपा में जो कल होगा इस सारी टूट-फूट के जिम्मेदार केवल और केवल एसएमएस संधू हैं।  अगर महारानी चुनाव हार भी जाती हैं तो इसके लिए सीधे तौर पर संधू ही जिम्मेदार होंगे।

 
Have something to say? Post your comment
More Punjab News
फोर्टिस मोहाली के डॉक्टरों ने वॉटर वेपर थेरेपी से प्रोस्टेट समस्याओं से पीड़ित 73 वर्षीय व्यक्ति का किया इलाज
हमारे किसान बेइंसाफ़ी के नहीं सम्मान के हकदार: संधवां
पंजाब सरकार कर्मचारियों की भलाई के लिए वचनबद्ध: लाल चंद कटारूचक्क
पंजाब:आधुनिक खेती मशीनरी पर 21 करोड़ रुपए की सब्सिडी देने का निर्णय
खालसा कॉलेज मोहाली में 31 जुलाई तक ले सकेंगे दाखिला
पंजाब में नया राजनीतिक दल बनाएंगे कट्टरपंथी
पंजाब की 100 महिलाओं को कॉरपोरेट संगठनों की लीडर बनाने की कवायद - पंजाब 100
आध्यात्मिक गुरु सकलअमा द्वारा लिखित पुस्तक 'मैसेजस फ्रॉम हिमालयन सेजेसः टाइमली एंड टाइमलेस’ पर हुई चर्चा
अदालतों में महिलाओं के इंसाफ की लड़ाई लड़ेगी दिशा वूमैन वैलफेयर ट्रस्ट:हरदीप कौर
पंजाब के विकास के लिए केंद्र-राज्य के बीच सौहार्दपूर्ण संबंध महत्वपूर्ण: सांसद विक्रम साहनी