Punjab

पंजाब की अर्थव्यवस्था को मजबूत बनाने में लुधियाना के उद्यमियों का अहम योगदान:साक्षी साहनी

March 23, 2024 08:43 PM

लुधियाना। लुधियाना की जिला उपायुक्त आईएएस साक्षी साहनी ने कहा है कि पंजाब की अर्थव्यवस्था में लुधियाना के उद्योगपतियों का महत्वपूर्ण योगदान है। लुधियाना समेत पंजाब के उद्योगपति युवाओं को रोजगार प्रदान करने में अहम भूमिका निभा रहे हैं। साक्षी साहनी पीएचडी चैंबर ऑफ कामर्स एंड इंडस्ट्री के पंजाब चेप्टर द्वारा उद्योगपतियों व जिला प्रशासन के बीच सीधी वार्ता सत्र का उदघाटन करने के अवसर पर बोल रहे थी। जिला उपायुक्त ने कहा कि उद्योगपति युवाओं को रोजगार प्रदान करने के साथ-साथ कौशल विकास के क्षेत्र में भी अपना सहयोग करें।

पीएचडीसीसीआई ने लुधियाना कार्यालय खोला
उद्योगपतियों ने पीएचडी के मंच पर प्रशासन को बताई समस्याएं


चुनावों के संबंध में बोलते हुए साक्षी साहनी ने लुधियाना के उद्योगपतियों को आहवान किया कि यहां की वोट प्रतिशत्ता को बढ़ाने के लिए वह अपने कर्मचारियों को इस बात के लिए प्रेरित करें कि वह मतदान के अधिकार का प्रयोग करें।
इससे पहले प्रतिनिधियों और वक्ताओं का स्वागत करते हुए पीएचडीसीसीआई पंजाब स्टेट चेप्टर के अध्यक्ष आरएस सचदेवा ने लुधियाना में पीएचडीसीसीआई का कार्यालय खोलने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि इस रणनीतिक कदम का उद्देश्य स्थानीय व्यवसायों के लिए पीएचडीसीसीआई के संसाधनों और सहायता सेवाओं की पहुंच को बढ़ाना,उनकी वृद्धि और विस्तार पहल को सुविधाजनक बनाना है।
सत्र में सीआईसीयू के अध्यक्ष यू.एस.आहूजा सहित उद्योग जगत के दिग्गजों ने लुधियाना के औद्योगिक परिदृश्य के भीतर विभिन्न समस्याओं और अवसरों पर गहन चर्चा की।
 
इस अवसर पर सम्मानित अतिथि के रूप में पधारे संदीप ऋषि, आईएएस, आयुक्त, नगर निगम, लुधियाना और मेजर अमित सरीन, पीसीएस, अतिरिक्त उपायुक्त, लुधियाना ने बुनियादी ढांचे, अतिक्रमण, यातायात भीड़, नौकरशाही बाधाओं और अपर्याप्त सार्वजनिक सुविधाओं के संबंध में उद्योगपतियों की समस्याओं को सुना और इसके शीघ्र समाधान का आश्वासन दिया।
पीएचडीसीसीआई की क्षेत्रीय निदेशक सुश्री भारती सूद ने लुधियाना और पूरे पंजाब में अनुकूल कारोबारी माहौल को बढ़ावा देने और सतत आर्थिक विकास को बढ़ावा देने के लिए पीएचडीसीसीआई के अटूट समर्पण को दोहराया। अपने औपचारिक धन्यवाद ज्ञापन के दौरान पीएचडीसीसीआई पंजाब चेप्टर की शिक्षा उप-समिति के संयोजक डॉ.अनिरुद्ध गुप्ता ने आर्थिक वृद्धि और विकास को बढ़ावा देने में सरकार और उद्योग के बीच सहयोग की महत्वपूर्ण भूमिका पर प्रकाश डाला। इस अवसर पर फिको अध्यक्ष जी.एस. कुलार, शिंगोरा टेक्सटाइल्स की चेयरपर्सन मृदुला जैन समेत कई गणमान्यों ने अपने विचार व्यक्त किए।

 

 
Have something to say? Post your comment
More Punjab News
पंजाब:सैंकड़ों लोगों का विदेश जाने का सपना आग में जला
कंटीले तारों को जीरो लाइन पर ले जाने का कार्य प्रक्रियाधीन है : तरनजीत सिंह संधू समुंदरी।
एनके शर्मा द्वारा जीरकपुर में हो रहे अवैध खनन पर छापा
पंजाब पुलिस के इंस्पेक्टर पर हुई फायरिंग
औद्योगिक उत्पादों के लिए डिजीटल मार्केटिंग का विशेष महत्व
भारत व कनाडा के बीच औद्योगिक निवेश को बढ़ावा देना जरूरी
गुरू की नगरी में पहला शिल्प समागम आज से
नई वंदे भारत एक्सप्रेस को जालंधर में स्टॉपेज दिलवाने के लिए रेल मंत्री से मिले सांसद सुशील रिंकू 
मुख्यमंत्री द्वारा किसानों के मसलों के 31 मार्च तक समाधान के लिए कमेटी का गठन
पंजाब के सभी चुनावों में मोर्चा निभाएगा अहम भूमिका- सागर रायका