Haryana

हरियाणा की बेटी ने देवभूमि उत्तराखंड में बिखेरा परचम

March 17, 2024 07:05 PM

पंचकूलाl एक समय था जब हरियाणा की खराब लिंगानुपात के लिए आलोचना होती थी, लेकिन अब स्थिति बदल गई है। आज राज्य अपनी असाधारण प्रतिभाशाली और मेहनती बेटियों के लिए जाना जाता है, जिन्होंने हर क्षेत्र में अपनी योग्यता साबित की है।

पंचकूलाl एक समय था जब हरियाणा की खराब लिंगानुपात के लिए आलोचना होती थी, लेकिन अब स्थिति बदल गई है। आज राज्य अपनी असाधारण प्रतिभाशाली और मेहनती बेटियों के लिए जाना जाता है, जिन्होंने हर क्षेत्र में अपनी योग्यता साबित की है।


ऐसी ही एक अनुकरणीय कहानी हरियाणा के कैथल जिले के कलायत में जन्मी डॉ. सेजल सिंह की है, जो वर्तमान में पंचकूला में रहती हैं। श्रीमती ममता और एम.एल. राणा की इकलौती संतान ने एमबीबीएस में सर्वश्रेष्ठ स्नातक बनकर अपने विश्वविद्यालय में सभी को पीछे छोड़ दिया हैl
उन्होंने सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडर डॉ. पी. उपाध्याय स्वर्ण पदक, आर.पी. अग्रवाल स्वर्ण पदक, चंपा देवी मेमोरियल पुरस्कार और डॉ. के.जी. मित्तल स्वर्ण पदक सहित रिकॉर्ड सात उपाधियां जीती हैं। कहानी यहीं खत्म नहीं होती, पढ़ाई में उत्कृष्ट प्रदर्शन के अलावा वह उत्तराखंड में मेडिकल के छात्रों के बीच सर्वश्रेष्ठ शटलर है और बैडमिंटन में उमंग स्पोर्ट्स गेम्स और पाइरेक्सिया (एम्स ऋषिकेश स्पोर्ट्स फेस्ट) की मौजूदा चैंपियन है।
हमारी प्रतिष्ठित लड़की भी अपने बैच के साथियों और जूनियर्स के बीच काफी लोकप्रिय है। प्रख्यात नेतृत्व कौशल के कारण, वह लगातार पाँच वर्षों तक कक्षा प्रतिनिधि चुनी गई और अपने कॉलेज में एंटीरैगिंग छात्र समिति की प्रमुख भी रही। अपनी मदद और परोपकारी स्वभाव के लिए जानी जाने वाली सेजल को उसके जूनियर्स द्वारा मिस फेयरवेल के साथ-साथ बेस्ट सीनियर का खिताब दिया गया था। सेजल अपने स्कूल के दिनों से ही हमेशा एक होनहार छात्रा रही है, एनटीएसई स्कॉलर होने से लेकर जूनियर नेशनल में स्क्वैश और बैडमिंटन खेलने तक उसने हमेशा अपने माता-पिता को गौरवान्वित किया हैl

 

 
Have something to say? Post your comment
More Haryana News
उत्तराखंड के पूर्व डीजीपी अशोक अग्रवाल की बेटी को यू पी एस सी परीक्षा में मिली 176वी रैंक
हरियाणा के चुनावी रण मैं ससुर और बहू हुए आमने सामने
टे्रन की चपेट में आने से देवर-भाभी की मौत
सट्टेबाजी का मुकदमा दर्ज करने की धमकी दे रिश्वत लेने वाले थाना प्रभारी व एएसआई काबू
एक बार मार्क की शिकायत दोबारा आई तो देना होगा जवाब:नायब सैनी
संकल्प पत्र में भाजपा की गारंटी,हर वर्ग का होगा विकास: गुप्ता
अंबाला से बाहर नहीं करूंगा प्रचार:अनिल विज
यमुनानगर में पलटा स्कूली बच्चों से भरा ऑटो, एक की मौत, छह घायल
बहादुरगढ़ में दोस्तों ने कर डाला दोस्त का कत्ल
कॉमिक बुक में जींद के नौजवान का अभियान पढ़ेंगे बच्चे