Haryana

तीसरी बार मोदी सरकार के लिए सुनील जागलान ने शुरू किया राष्ट्रव्यापी अभियान

March 10, 2024 11:34 AM

चंडीगढ़। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा अपने दस साल के कार्यकाल के दौरान देश में महिलाओं के हित में लिए गए अभूतपूर्व फैसलों से प्रभावित होकर महिला एवं बालिका अधिकार सामाजिक कार्यकर्ता सुनील जागलान ने अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर ‘महिला हितैषी मोदी’ राष्ट्रव्यापी अभियान शुरू किया है। अब तक महिलाओं के हित में 75 अभियान चला चुके सुनील जागलान ने अपना 76वां अभियान देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को समर्पित किया है।

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर शुरू किया ‘महिला हितैषी मोदी’ अभियान
देशभर में हजारों पत्रों से मोदी सरकार के महिला हितैषी फैसलों की देंगे जानकारी
प्रधानमंत्री मोदी को समर्पित किया 76वां अभियान


वर्ष 2015 में जींद जिले के गांव बीबीपुर से बेटियों को समाज में नई पहचान दिलाने के लिए सेल्फी विद डॉटर अभियान शुरू करने वाले सुनील जागलान अब तक महिलाओं के हित में बेटियों के नाम नेम प्लेट, गाली बंद घर, पीरियड चार्ट जैसे 75 राष्ट्रव्यापी अभियान चला चुके हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सुनील जागलान द्वारा चलाए गए अभियानों का ‘मन की बात’ कार्यक्रम में सात बार जिक्र कर चुके हैं। प्रधानमंत्री मोदी ने मन की बात कार्यक्रम के सौवें एपिसोड में सुनील जागलान के साथ बात भी की थी।
आज यहां पत्रकारों से बातचीत में सुनील जागलान ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने कार्यकाल के दौरान महिलाओं व लड़कियों के चेहरे पर स्थाई मुस्कान लाने के लिए नारी शक्ति वंदन अधिनियम, तीन तलाक अधिनियम, उज्जवला योजना, सुकन्या समृद्धि योजना, पीएम सुरक्षित मातृत्व आश्वासन योजना, वन स्टॉप सेंटर (सखी) योजना, समेत सैकड़ों ऐसे फैसले लिए जिन्होंने भारतीय महिलाओं को न केवल देश में बल्कि अंतरराष्ट्रीय पटल पर भी नई पहचान दिलाई है।
अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारतीय महिला अधिकार सामाजिक कार्यकर्ता के रूप में पहचान बनाने वाले सुनील जागलान ने बताया कि प्रधानमंत्री द्वारा महिलाओं के हित में लिए गए फैसलों से प्रभावित होकर ही उन्होंने महिला दिवस के अवसर पर ‘महिला हितैषी मोदी’ अभियान शुरू करने का फैसला लिया।
उन्होंने साथ में कहा कि इस अभियान से देश के सब नागरिक महिला संबंधी स्कीम , क़ानून के बारे में जागरूक हो सकेंगे तथा अंतिम महिला तक इन सब स्कीम को लागू होने में मदद मिलेगी। उन्होंने बताया कि इस अभियान के अंतर्गत हरियाणा, पंजाब, हिमाचल, उत्तरप्रदेश, उत्तराखंड, महाराष्ट्र, कर्नाटक, उड़ीसा, तामिलनाडू, पश्चिम बंगाल, मध्यप्रदेश, बिहार समेत देश के सभी राज्यों में वहां की स्थानीय भाषाओं में पत्र लिखकर मौजूदा व पूर्व सांसदों, विधायकों, पंचायत प्रतिनिधियों, निकाय प्रतिनिधियों, सामाजिक संगठनों, महिला संगठनों आदि को प्रधानमंत्री मोदी द्वारा अपने कार्यकाल के दौरान महिलाओं के हित में लिए गए फैसलों से अवगत करवाते हुए निकट भविष्य में होने जा रहे लोकसभा चुनाव के दौरान देश में फिर से प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में सरकार बनाने में योगदान देने की अपील की है।
सुनील जागलान ने क्यों शुरू किया महिला हितैषी मोदी
महिला हितैषी मोदी अभियान शुरू करने वाले सुनील जागलान ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी ने मुझ दो बेटियों के पिता को व्यक्तिगत तौर पर उनके महिलाओं के चेहरे पर स्थाई मुस्कान लाने प्रयासों ने प्रभावित किया है । अभी भी देश में महिला सुरक्षा मिसिंग गर्ल देस के सबसे संवेदनशील विषय है जिस पर अभी बहुत काम करना बाक़ी है और मुझे सिर्फ़ नरेन्द्र मोदी जी से ही उम्मीद है कि वो इन महत्वपूर्ण विषय पर तीसरी बार देश के प्रधानमंत्री बनकर और ज़्यादा मेहनत से काम करेंगे।

आदिवासी भाषा संथाली में भी लिखवाया पत्र
सुनील जागलान ने बताया कि यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ही सोच है कि एक आदिवासी महिला को देश के शीर्ष राष्ट्रपति पद के लिए चुना गया। इस अभियान के तहत जागलान ने प्रधानमंत्री के समर्थन में हिंदी, पंजाबी, अंग्रेजी, कन्नड़, मलयालम, उडिय़ा, मराठी व उर्दू में पत्र लिखवाए हैं वहीं मध्य प्रदेश, गुजरात, झाखंड, उड़ीसा के आदिवासी बाहुल क्षेत्रों के मद्देनजर आदिवासी भाषा संथाली में भी यह पत्र लिखा गया है।

 
Have something to say? Post your comment
More Haryana News
उत्तराखंड के पूर्व डीजीपी अशोक अग्रवाल की बेटी को यू पी एस सी परीक्षा में मिली 176वी रैंक
हरियाणा के चुनावी रण मैं ससुर और बहू हुए आमने सामने
टे्रन की चपेट में आने से देवर-भाभी की मौत
सट्टेबाजी का मुकदमा दर्ज करने की धमकी दे रिश्वत लेने वाले थाना प्रभारी व एएसआई काबू
एक बार मार्क की शिकायत दोबारा आई तो देना होगा जवाब:नायब सैनी
संकल्प पत्र में भाजपा की गारंटी,हर वर्ग का होगा विकास: गुप्ता
अंबाला से बाहर नहीं करूंगा प्रचार:अनिल विज
यमुनानगर में पलटा स्कूली बच्चों से भरा ऑटो, एक की मौत, छह घायल
बहादुरगढ़ में दोस्तों ने कर डाला दोस्त का कत्ल
कॉमिक बुक में जींद के नौजवान का अभियान पढ़ेंगे बच्चे