Wednesday, April 17, 2024
Follow us on
 
 
 
Punjab

औद्योगिक उत्पादों के लिए डिजीटल मार्केटिंग का विशेष महत्व

March 10, 2024 11:29 AM

अमृतसर। वर्तमान माहौल में औद्योगिक उत्पादों को अंतरराष्ट्रीय स्तर तक पहुंचाने के लिए डिजीटल मार्केटिंग का विशेष महत्व है। इसी उद्देश्य के साथ पीएचडी चैंबर ऑफ कामर्स एंड इंडस्ट्री के महिला विंग शी-फोरम के सहयोग से यहां एक सेमिनार का आयोजन किया गया।
कार्यशाला का उद्देश्य इच्छुक और मौजूदा उद्यमियों को उनके व्यावसायिक प्रयासों में डिजिटल मार्केटिंग का प्रभावी ढंग से लाभ उठाने के लिए आवश्यक उपकरणों और अंतर्दृष्टि से सशक्त और सुसज्जित करना था।

पीएचडीसीसीआई की शी-फोरम ने किया सेमिनार का आयोजन


प्रतिनिधियों और वक्ताओं का स्वागत करते हुए शी-फोरम अमृतसर जोन की संयोजक सुश्री टीना अग्रवाल ने फोरम की चल रही गतिविधियों का एक व्यापक अवलोकन साझा किया। कार्यक्रम में बतौर मुख्य वक्ता पहुंचे फैनॉम प्रोफेशनल्स के संस्थापक एवं सीईओ आदर्श पोद्दार ने डिजिटल मार्केटिंग रणनीतियों की प्रभावशीलता को बढ़ाने के लिए डेटा एनालिटिक्स, एसईओ अनुकूलन और सोशल मीडिया चैनलों का लाभ उठाने के महत्व पर प्रकाश डाला। उन्होंने ऑनलाइन प्रमोशन के लगातार विकसित हो रहे परिदृश्य में आगे रहने के लिए प्रभावशाली मार्केटिंग, चैटबॉट्स और व्यक्तिगत ग्राहक अनुभवों जैसे उभरते रुझानों को अपनाने के महत्व पर जोर दिया।
फैनॉम प्रोफेशनल्स की सह-संस्थापक सुश्री कीर्ति गुप्ता ने कहा कि स्टार्टअप को मूलभूत तत्वों पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए और एक मजबूत सामग्री रणनीति विकसित करनी चाहिए जो प्रामाणिक, प्रासंगिक, आकर्षक और समस्या का समाधान करने वाली हो।
पीएचडीसीसीआई के संयोजक एवं सीएम जयदीप सिंह ने इस बात पर जोर दिया कि डिजिटल मार्केटिंग एक शक्तिशाली और परिवर्तनकारी उपकरण के रूप में उभरी है, जिससे आधुनिक परिदृश्य में व्यवसायों के अपने दर्शकों से जुडऩे के तरीके में क्रांतिकारी बदलाव आया है।
कार्यशाला का संचालन करते हुए शी-फोरम सदस्य मनप्रीत अरोड़ा ने प्रभावी विपणन अभियानों के लिए डिजिटल प्लेटफार्मों की गतिशील क्षमताओं का लाभ उठाने के लिए रणनीतियों को अपनाने के महत्व पर प्रकाश डाला। अपने औपचारिक धन्यवाद ज्ञापन में सुश्री रिप्ति टुटेजा ने प्रत्येक महत्वाकांक्षी महिला उद्यमी के लिए एक आवश्यक कौशल के रूप में डिजिटल मार्केटिंग के महत्व पर जोर दिया।

 

 
Have something to say? Post your comment
More Punjab News
पंजाब:सैंकड़ों लोगों का विदेश जाने का सपना आग में जला
कंटीले तारों को जीरो लाइन पर ले जाने का कार्य प्रक्रियाधीन है : तरनजीत सिंह संधू समुंदरी।
एनके शर्मा द्वारा जीरकपुर में हो रहे अवैध खनन पर छापा
पंजाब पुलिस के इंस्पेक्टर पर हुई फायरिंग
पंजाब की अर्थव्यवस्था को मजबूत बनाने में लुधियाना के उद्यमियों का अहम योगदान:साक्षी साहनी
भारत व कनाडा के बीच औद्योगिक निवेश को बढ़ावा देना जरूरी
गुरू की नगरी में पहला शिल्प समागम आज से
नई वंदे भारत एक्सप्रेस को जालंधर में स्टॉपेज दिलवाने के लिए रेल मंत्री से मिले सांसद सुशील रिंकू 
मुख्यमंत्री द्वारा किसानों के मसलों के 31 मार्च तक समाधान के लिए कमेटी का गठन
पंजाब के सभी चुनावों में मोर्चा निभाएगा अहम भूमिका- सागर रायका