Monday, February 26, 2024
Follow us on
 
 
 
Punjab

भारत व कनाडा के बीच औद्योगिक निवेश को बढ़ावा देना जरूरी

February 09, 2024 12:06 PM

चंडीगढ़। भारत व कनाडा के बीच निवेश को बढ़ावा देते हुए औद्योगिक संबंधों को मजबूत करना मौजूदा समय में बेहद जरूरी है। उक्त विचार भारत दौरे पर आए इंडो-कनाडा चैंबर ऑफ कामर्स के प्रतिनिधियों ने स्थानीय पीएचडी हाउस में पीएचडी चैंबर ऑफ कामर्स एंड इंडस्ट्री के प्रतिनिधियों के साथ हुई बैठक में व्यक्त किए।

इंडो-कनाडा चैंबर ऑफ कामर्स के प्रतिनिधि पहुंची पीएचडी हाउस
दोनों देशों में औद्योगिक गतिविधियां बढ़ाने पर हुआ मंथन
पीएचडी चैंबर में पाईटैक्स में शामिल होने का दिया निमंत्रण


आईसीसीसी के अध्यक्ष मुरारी लाल थपलियाल के नेतृत्व में चंडीगढ़ पहुंचे कनेडियन प्रतिनिधिमंडल का यहां पीएचडीसीसीआई पंजाब चैप्टर के चेयर आर.एस.सचदेवा तथा चैंबर की क्षेत्रीय निदेशक भारती सूद के नेतृत्व में स्वागत किया गया। इस अवसर पर बोलते हुए आर.एस. सचदेवा ने चैंबर द्वारा अमृतसर में हर साल आयोजित किए जा रहे पाईटैक्स में शामिल होने का निमंत्रण देते हुए कहा कि पंजाब और कनाडा के बीच कारोबारी संबंध मजबूत होने से दोनों देशों को आर्थिक रूप से लाभ होगा। उन्होंने कहा कि अगर इंडो-कनाडा चैंबर ऑफ कामर्स पाईटैक्स में अधिकारिक रूप से शामिल होगा तो भारतीय कारोबारियों को इसका लाभ मिलेगा। पंजाब की आबादी का बड़ा हिस्सा कनाडा में रहता है।
इंडो-कनाडा चैंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष मुरारीलाल थपलियाल ने कनाडा और भारत के बीच द्विपक्षीय व्यापार निवेश को सुविधाजनक बनाने पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि 11 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल द्वारा भारत दौरे के दौरान विभिन्न औद्योगिक संगठनों के साथ मुलाकात करके औद्योगिक क्षेत्र को मजबूत करने की दिशा में काम कर रहे हैं।
 
इस अवसर पर बोलते हुए पीएचडीसीसीआई की क्षेत्रीय निदेशक भारती सूद ने कहा कि चैंबर द्वारा विभिन्न देशों के साथ औद्योगिक संबंधों को मजबूत करने के उद्देश्य से इस तरह के आयोजन किए जाते हैं। कार्यक्रम के दौरान आईसीसीसी कारपोरेट सचिव एवं उपाध्यक्ष चिराग शाह, आईसीसीसी के ट्रेड एंड कामर्स उपाध्यक्ष प्रशांत श्रीवास्तव,दीपक शामनानी, आलोक नागपाल,नीरज गौतम के अलावा चंडीगढ़ व पंजाब के कई उद्योगपति मौजूद थे।

 
Have something to say? Post your comment
More Punjab News
गुरू की नगरी में पहला शिल्प समागम आज से
नई वंदे भारत एक्सप्रेस को जालंधर में स्टॉपेज दिलवाने के लिए रेल मंत्री से मिले सांसद सुशील रिंकू 
मुख्यमंत्री द्वारा किसानों के मसलों के 31 मार्च तक समाधान के लिए कमेटी का गठन
पंजाब के सभी चुनावों में मोर्चा निभाएगा अहम भूमिका- सागर रायका
उद्योगपति पंजाब में करेंगे उद्योगों का विस्तार, सरकार के करेगी मदद:भुल्लर
इस बार तीन लाख 35 हजार ने देखा पाईटैक्स, टूटा रिकार्ड
सिडबी ने पाईटैक्स में लगाया स्वाबलंबन मेला:मौर्य
अमृतसरियों ने पाईटैक्स की मस्ती के साथ मनाया संडे
पंजाब में लागू हो एक जिला एक उत्पाद योजना:सचदेवा
रक्तदान के प्रति फैली भ्रांतियों को दूर करने की जरूरत:थोरी