Monday, February 26, 2024
Follow us on
 
 
 
Punjab

उद्योगपति पंजाब में करेंगे उद्योगों का विस्तार, सरकार के करेगी मदद:भुल्लर

December 12, 2023 11:38 AM

अमृतसर। पंजाब के ग्रामीण विकास एवं पंचायत तथा परिवहन मंत्री लालजीत सिंह भुल्लर ने उद्योगपतियों से आहवान किया है कि वह पंजाब में अपने उद्योगों का विस्तार करें पंजाब सरकार उनकी हर संभव मदद करने के लिए वचनबद्ध है। भुल्लर अमृतसर में चल रहे 17वें पाईटैक्स के समापन समारोह में बतौर मुख्य अतिथि भाग लेकर देश-विदेश से आए हुए कारोबारियों को संबोधित कर रहे थे।

17वें पाईटैक्स के समापन समारोह में पहुंचे परिवहन मंत्री
पाईटैक्स ने पंजाब को पर्यटन के क्षेत्र में किया मजबूत

उन्होंने कहा कि पंजाब में पहली बार ऐसी सरकार बनी है जिसने आम आदमी की मांग के अनुसार अपनी नीतियां बनाई हैं। उन्होंने कहा कि पंजाब के विकास में उद्योगों व उद्योगपतियों की भूमिका अहम है। पंजाब में उद्योगपतियों को सस्ती बिजली मुहैया करवाने के अलावा उनकी मांग के अनुसार औद्योगिक नीति में बदलाव किया गया है।

भुल्लर ने पाईटैक्स के आयोजन पर पीएचडी चैंबर को बधाई देते हुए कहा कि यह मेला अब न केवल सीमावर्ती जिलों की बल्कि पूरे पंजाब की शान बन चुका है। इससे कुछ समय के लिए ही सही लेकिन हजारों लोगों को रोजगार मिलता है पंजाब पर्यटन के क्षेत्र में मजबूत होता है। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार द्वारा पाईटैक्स जैसे आयोजनों को सफल बनाने के लिए बहुत जल्द जमीन का प्रबंध किया जाएगा।

इससे पहले भुल्लर का यहां पहुंचने पर स्वागत करते हुए पीएचडी चैंबर ऑफ कामर्स एंड इंडस्ट्री में पंजाब चैप्टर के चेयर आर.एस. सचदेवा ने कहा कि पंजाब सरकार के सहयोग से संपन्न हुए इस मेले में पहुंचे लाखों लोग इस बात का गवाह हैं कि अब पंजाब सही मायने में रंगला पंजाब बनने की दिशा तेजी से आगे बढ़ रहा है।

इस अवसर पर पीएचडी चैंबर ऑफ कामर्स एंड इंडस्ट्री की क्षेत्रीय निदेशक भारती सूद, पीएचडीसीसीआई पंजाब चेप्टर के को-चेयर संजीव सेठी, स्थानीय संयोजक जयदीप सिंह के अलावा कई गणमान्य मौजूद थे।

इस अवसर पर एमएसई के निदेशक विरिंदर शर्मा, जीएमडीआईसी के इंद्रजीत सिंह टांडी, पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री के क्षेत्रीय निदेशक भारती सूद, स्थानीय संयोजक जयदीप सिंह और कई अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

प्रगतिशील किसानों और युवा स्टार्टअप को की किया सम्मानित

धान के अवशेष और पराली का उपयोग करके टाइल्स बनाने वाले गुरदासपुर जिले के परमिंदर सिंह, जैविक हल्दी की खेती करने वाले अमृतसर के गांव तरसिक्का के किसान सुल्तान सिंह भिंडर और जेठूवाल गांव निवासी और शहद के युवा उत्पादक पवनदीप अरोड़ा को विशेष रूप से सम्मानित किया गया। कैबिनेट मंत्री लालजीत सिंह भुल्लर ने चैबर की इस पहल की सराहना करते हुए कहा कि किसानों को खेती के साथ-साथ कृषि व्यवसाय भी अपनाना चाहिए ताकि उनकी आय बढ़ सके।

 
Have something to say? Post your comment
More Punjab News
भारत व कनाडा के बीच औद्योगिक निवेश को बढ़ावा देना जरूरी
गुरू की नगरी में पहला शिल्प समागम आज से
नई वंदे भारत एक्सप्रेस को जालंधर में स्टॉपेज दिलवाने के लिए रेल मंत्री से मिले सांसद सुशील रिंकू 
मुख्यमंत्री द्वारा किसानों के मसलों के 31 मार्च तक समाधान के लिए कमेटी का गठन
पंजाब के सभी चुनावों में मोर्चा निभाएगा अहम भूमिका- सागर रायका
इस बार तीन लाख 35 हजार ने देखा पाईटैक्स, टूटा रिकार्ड
सिडबी ने पाईटैक्स में लगाया स्वाबलंबन मेला:मौर्य
अमृतसरियों ने पाईटैक्स की मस्ती के साथ मनाया संडे
पंजाब में लागू हो एक जिला एक उत्पाद योजना:सचदेवा
रक्तदान के प्रति फैली भ्रांतियों को दूर करने की जरूरत:थोरी