Saturday, July 27, 2024
Follow us on
BREAKING NEWS
फोर्टिस मोहाली के डॉक्टरों ने वॉटर वेपर थेरेपी से प्रोस्टेट समस्याओं से पीड़ित 73 वर्षीय व्यक्ति का किया इलाजऔद्योगिक क्षेत्र में आ रही समस्याओं को लेकर मेयर को सौंपा ज्ञापनगली क्रिकेट टूर्नामेंट की जर्सी और कैप हुई लांचकारगिल विजय दिवस के उपलक्ष्य में एक पेड़ शहीदों के नाम कार्यक्रम का हुआ आयोजनहमारे किसान बेइंसाफ़ी के नहीं सम्मान के हकदार: संधवांपंजाब सरकार कर्मचारियों की भलाई के लिए वचनबद्ध: लाल चंद कटारूचक्कपंजाब:आधुनिक खेती मशीनरी पर 21 करोड़ रुपए की सब्सिडी देने का निर्णयहरियाणा पुलिस के जवान विकट परिस्थितियों में धैर्य के साथ कर रहे हैं कर्तव्यों का निर्वहन:नायब सिंह
 
 
 
Haryana

पीपीपी के विरोध में युकां चलाएंगी घंटी बजाओ सरकार जगाओ अभियान

February 11, 2023 07:28 PM
 
चंडीगढ़,11 फरवारी। हरियाणा यूथ कांग्रेस ने प्रदेश में परिवार पहचान पत्रों की त्रुटियों को लेकर चल रहे विवाद के बाद सरकार के खिलाफ ‘घंटी बजाओ, सरकार जगाओ’ अभियान चलाने का ऐलान किया है। हरियाणा प्रदेश युवा कांग्रेस अध्यक्ष दिव्यांशु बुद्धिराजा ने शनिवार को चंडीगढ़ स्थित कांग्रेस मुख्यालय में पत्रकारों से बातचीत में कहा कि यूथ कांग्रेस व्हाट्सएप नंबर-8222024442 के जरिए भी आमजन की समस्याओं को सुनेगी। बुद्धिराजा ने घंटी बजाओ सरकार जगाओ अभियान को लांच करते हुए कहा कि प्रदेश के सभी 90 विधानसभा क्षेत्रों में पीपीपी कार्ड की त्रुटियों को लेकर डीसी,एडीसी व अन्य प्रशासनिक अधिकारियों  के कार्यालयों में यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ता पीडि़तों के साथ जाकर अधिकारियों के समक्ष घंटी बजा कर सरकार को जगाने का काम करेंगे।

वर्ष 2023 अंत्योदय नहीं काला वर्ष


उन्होंने कहा कि व्हाट्सएप नंबर के माध्यम से जिन लोगों के राशन कार्ड,आयुष्मान कार्ड, बुढ़ापा पेंशन कटी है वे अपनी जानकारी भेजें। यूथ कांग्रेस पूरे प्रदेश भर से यह डाटा इक_ा करके विधानसभा सत्र में सरकार के समक्ष पेश करेगी।
उन्होंने कहा कि सरकार की ओर से परिवार परिवार पहचान पत्र की शुरुआत की गयी थी ताकि वोटर आईडी, आधार कार्ड,बैंक आदि को एक साथ जोड़ा जा सके। सरकार ने पीपीपी कार्ड बनाने के लिए जो सर्वे करवाया वह मात्र खानापूर्ति व गलत सर्वे थे,क्योंकिअधिकांश सर्वे केवल टेलीफोन के माध्यम से किए गए हैं,जिसमें गरीब परिवारों की आय वास्तविकता से ज्यादा दिखाई गई है। इसमें स्कूल व कॉलेज के छात्र-छात्राओं की आय को भी दर्शाया गया है।
यूथ कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष दिव्यांशु बुद्धिराजा ने कहा कि वर्ष 2011 में बीपीएल कार्ड का मानदंड 1 लाख 80 हजार तय किया गया था। 12 साल बीतने के बाद भी सरकार उसी मानदंड पर काम कर रही है। सरकार अंतोदय वर्ष मनाने का दावा कर रही है, लेकिन 1 जनवरी 2023 को ही लगभग 9 लाख परिवारों के राशन कार्ड काट दिए , इसलिए यह अंतोदय वर्ष नहीं बल्कि प्रदेश के लोगों के लिए काला वर्ष है।
 
Have something to say? Post your comment
More Haryana News
हरियाणा पुलिस के जवान विकट परिस्थितियों में धैर्य के साथ कर रहे हैं कर्तव्यों का निर्वहन:नायब सिंह
चुनाव को लेकर भाजपा की तैयारी, एससी नेता करेंगे प्रदेश भर में प्रवास
प्रदेश के सभी विधानसभा हलकों का दौरा करेंगे सीएम व भाजपा अध्यक्ष
सरस्वती नदी के इतिहास को जानेगी युवा पीढ़ी
गुरुग्राम: अभी शांति से ब्लैक बैज लगाए, 28 को गरजेंगी नर्सिंग आफिसर्स
अंबाला में 26-28 जुलाई को लगेगा हरियाणा का सबसे बड़ा एफपीओ मेला
प्रधानमंत्री मोदी से मिले हरियाणा भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मोहन लाल बड़ौली
अंबाला में पूर्व सैनिक ने अपने पांच परिजनों को मौत के घाट उतारा
हरियाणा के अंतिम छोर में दलितों ने भरी हुंकार
बुडो काई डू मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स फेडरेशन ने गोपाल मूर्ति फाउंडेशन और विश्वास फाउंडेशन के साथ मिलकर लगाए पौधे