Saturday, July 27, 2024
Follow us on
BREAKING NEWS
फोर्टिस मोहाली के डॉक्टरों ने वॉटर वेपर थेरेपी से प्रोस्टेट समस्याओं से पीड़ित 73 वर्षीय व्यक्ति का किया इलाजऔद्योगिक क्षेत्र में आ रही समस्याओं को लेकर मेयर को सौंपा ज्ञापनगली क्रिकेट टूर्नामेंट की जर्सी और कैप हुई लांचकारगिल विजय दिवस के उपलक्ष्य में एक पेड़ शहीदों के नाम कार्यक्रम का हुआ आयोजनहमारे किसान बेइंसाफ़ी के नहीं सम्मान के हकदार: संधवांपंजाब सरकार कर्मचारियों की भलाई के लिए वचनबद्ध: लाल चंद कटारूचक्कपंजाब:आधुनिक खेती मशीनरी पर 21 करोड़ रुपए की सब्सिडी देने का निर्णयहरियाणा पुलिस के जवान विकट परिस्थितियों में धैर्य के साथ कर रहे हैं कर्तव्यों का निर्वहन:नायब सिंह
 
 
 
National

गुरुग्राम में गुरू पूर्णिमा पर गुरूजी के दर्श-दीदार कर संगत हुई निहाल

संजय कुमार मेहरा | July 13, 2022 10:16 PM

-नाम चर्चा घर में गुरूजी के लाइव दर्शनों को दोपहर से ही पहुंचने लगी थी संगत
-नाम चर्चा घर को रंग-बिरंगे गुब्बारों, लडिय़ों से सजाया गया
-गुरू पूर्णिमा की साध-संगत ने गुरूजी को नारा लगाकर दी बधाई
-आई लव एमएसजी लिखकर किया गुरू के प्रति प्रेम का इजहार
-रंग-बिरंगे परिधानों में सज-धजकर पहुंची थी बहनें, बच्चे
-भाईयों ने धोती-कुर्ता के साथ गुलाबी रंग की पगड़ी पहनी थी


संजय कुमार मेहरा
गुरुग्राम। डेरा सच्चा सौदा के श्रद्धालुओं के लिए इस बार का गुरू पूर्णिमा दिवस पहले के गुरू पूर्णिमा दिवसों से कहीं अधिक जोश भरा रहा। संगत के लिए यह दिन किसी बड़े पर्व से कम नहीं था। अपने गुरू संत डा. गुरमीत राम रहीम सिंह जी इंसा के दर्शनों के लिए साध-संगत दोपहर से ही साउथ सिटी-2 स्थित नाम चर्चा घर में पहुंचनी शुरू हो गई थी। देखते ही देखते नाम चर्चा घर में भाईयों, बहनों और बच्चों की अच्छी-खासी संख्या हो गई। यहां प्रबंधकों ने साध-संगत के लिए बेहतरीन प्रबंध भी किए थे।

 


गुरू पूर्णिमा के अवसर पर नाम चर्चा घर को रंग-बिरंगी लडिय़ों और रंग-बिरंगे गुब्बारों, बेल, रंग-बिरंगी पत्तियों से सजाया गया था। गुरूजी के दर्शनों को पहुंची साध संगत में बहनों व छोटी बेटियों ने अपने सिर रंग-बिरंगे हेयर बैंड भी लगा रखे थे। संगत के लिए यह आयोजन किसी बड़े सत्संग से भी कम नहीं थी। गेट में प्रवेश करते ही बड़ी स्क्रीन लगाई गई थी, ताकि संगत आराम से और भव्यता से गुरूजी के दर्श-दीदार कर सके।

इसी बड़ी स्क्रीन के सामने ही चार बड़े-बड़े केक भी रखे गए थे, जिन्हें गुरू पूर्णिमा के अवसर पर काटकर संगत में प्रसाद के रूप में वितरित किया गया। केक की टेबल को भी गुलाब व गेंदे के फूलों से सजाया गया था। पूरी संगत गुरू जी के साथ डिजिटल रूप से बिताए गए इन पलों को अपने मोबाइल कैमरों में कैद करने को आतुर थी। साथ ही संगत गुरू जी के यू-ट्यूब चैनल को उनके मंच पर आते ही लाइक करने को लालायित थी।


इन सबके बीच सेवादारों द्वारा पानी, ट्रैफिक आदि की सेवा भी बड़े अनुशासनिक तरीके से की जा रही थी। बच्चों में भी यहां गजब की सेवा भावना दिखी। शाम 7 बजे तक संगत की खूब भीड़ हो गई। स्क्रीन पर पहले गुरूजी के वीडियो भजन चलाए गए तो संगत झूम उठी। पूरी संगत पूरे जोश और जुनून में मस्त होकर नाचती रही। इसके बाद ढोल की थाप पर बोलियां लगाकर भी संगत ने खूब डांस किया। इसके बाद जब गुरूजी के स्क्रीन पर दर्श-दीदार हुए तो गुरुग्राम की साध-संगत का वैरागय के साथ खुशी का कोई ठिकाना ना रहा। संगत ने गुरूजी के जी भरकर दर्श-दीदार किए। संगत के भी सदस्यों ने गुब्बारे लहराकर गुरूजी का स्वागत किया। बीच-बीच में संगत नृत्य भी करती नजर आई।

 

 
Have something to say? Post your comment
More National News
नई और उभरती सुरक्षा चुनौतियों के मद्देनज़र हमें अपने रिस्पॉन्स में हमेशा एक कदम आगे रहना होगा : शाह
हिमाचल के उद्योगपति सुमित सिंगला को ब्रिटिश पार्लियामेंट में इंटरनेशनल एक्सीलेंस अवार्ड
ओलंपिक में देश की निगाहें हरियाणा के खिलाड़ियों पर
सुषमा गुप्ता हरियाणा बाल कल्याण परिषद की मानद सचिव नियुक्त
‘हरियाणा मांगे हिसाब’ अभियान के तहत घर-घर और जन-जन तक चार्जशीट को पहुंचाएगी कांग्रेस
वीमेन लीडर्स इंडिया फेलोशिप 2024-25 के लिए आवेदन आमंत्रित
गरीब कन्याओं के विवाह से शुरू हुआ अंबानी परिवार का शादी समारोह
लेफ्टिनेंट जनरल राजेश पुष्कर ने खरगा कोर के नए जीओसीइनसी के रूप में पदभार संभाला
तीन नए आपराधिक कानून आज से लागू, जानें- न्याय व्यवस्था और नागरिकों पर होगा क्या असर
बिप्लब देब के नेतृत्व में चार सदस्यीय फैक्ट फाइंडिंग टीम ने पश्चिम बंगाल की रिपोर्ट जेपी नड्डा को सौंपी