Saturday, June 15, 2024
Follow us on
BREAKING NEWS
वार्ड नंबर 28 मलोया में छबील का आयोजन हुआफोर्टिस अस्पताल मोहाली के डॉक्टरों ने रक्तदान करने से स्वास्थ्य लाभों पर प्रकाश डालासूचना, जनसंपर्क महानिदेशक की मौजूदगी में चार दिन तक हुई स्क्रीनिंगवेलवेट क्लार्क्स एक्सोटिका, जीरकपुर-चंडीगढ़ में 'गो मैं-गो' फेस्टिवल शुरूपंजाब सरकार जल्द करेगी 300 वैटरनरी अधिकारियों की भर्ती: गुरमीत सिंह खुडि्डयांश्मशान घाट के जीर्णोद्धार के लिए 7 करोड़ रुपए खर्च करना आप-कांग्रेस की खुली लूट का संकेत: भाजपा अध्यक्षअम्बाला के एसडी कॉलेज में आयोजित किया गया विश्व रक्तदाता दिवसमुख्यमंत्री नायब सिंह द्वारा पद्मश्री अवार्डियों को किया गया सम्मानित
 
 
 
Haryana

द्रोण नगरी गुरुग्राम में हरे रामा-हरे कृष्णा के गीतों पर जगन्नाथ यात्रा में झूमे श्रद्धालु

संजय कुमार मेहरा | July 04, 2022 04:15 PM

-दोपहर को सेक्टर-45 से शुरू हुई यात्रा देर रात सिद्धेश्वर मंदिर चौक पर हुई सम्पन्न


संजय कुमार मेहरा
गुरुग्राम। द्रोण नगरी गुरुग्राम में जगन्नाथ यात्रा की धूम रही। हरे कृष्णा-हरे रामा के गीतों, संगीत की धुनों पर श्रद्धालु जमकर थिरके। इस्कॉन की ओर से यात्रा में भव्य रथ सजाया गया। उसमें विराजमान भगवान जगन्नाथ, बलभद्र और सुभद्रा की मनोहारी सूरत सभी को अपनी ओर आकर्षित कर रही थी।

 


इस्कॉन सेक्टर-45 जगन्नाथ रथ यात्रा में कई हजार लोग शामिल हुए। यात्रा दोपहर बाद करीब तीन बजे शुरू हुई। फूलों, पत्तों और रिबन से सजाए गए विशाल रथ में, भगवान जगन्नाथ, बलभद्र और सुभद्रा ने इस्कॉन मंदिर सेक्टर-45 से यात्रा शुरू की और यह सेक्टर 40 मार्केट, सेक्टर 31 मार्केट, झाड़सा, पटेल नगर, अग्रवाल धर्मशाला, गुरुद्वारा रोड से होकर गुजरी। सिद्धेश्वर मंदिर पर यात्रा की समाप्ति हुई। यात्रा में महिला, पुरुष श्रद्धालु भगवान जगन्नाथ की भक्ति में खोए से नजर आए। वे नृत्य करते हुए भगवान की आराधना कर रहे थे।


इस्कॉन सेक्टर-45 के अध्यक्ष अचुत्य हरि दास के मुताबिक गुरुकुल वृंदावन के बच्चों ने मंत्रमुग्ध कर देने वाला सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया। मुख्य आकर्षण एक क्रेन के माध्यम से भगवान जगन्नाथ, बलभद्र और सुभद्रा को छप्पन भोग अर्पित करना था। भगवान जगन्नाथ यात्रा में करीब 10 हजार श्रद्धालुओं ने शिरकत की। शहर के जिन निर्धारित स्थलों, सड़कों से यह यात्रा गुजरी, वहां पर लोगों की भीड़ यात्रा को देखने के लिए ठहर गई। इन पलों को कोई अपने मोबाइल के कैमरों में कैद कर रहा था तो कोई श्रद्धा से नमन कर रहा था।

 
Have something to say? Post your comment
More Haryana News
सूचना, जनसंपर्क महानिदेशक की मौजूदगी में चार दिन तक हुई स्क्रीनिंग
अम्बाला के एसडी कॉलेज में आयोजित किया गया विश्व रक्तदाता दिवस
मुख्यमंत्री नायब सिंह द्वारा पद्मश्री अवार्डियों को किया गया सम्मानित
शहरी निकाय मंत्री सुभाष सुधा ने शहरी क्षेत्रों में कृषि भूमि पर छूट देने का किया ऐलान
पूर्व शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा ने जिले में सरकार द्वारा ढांचागत सुविधाओं पर दिए जा रहे फॉक्स को लेकर किया धन्यवाद
लोकसभा की चुनावी हार के बाद बीजेपी ने नीतिगत हार भी की स्वीकार: हुड्डा
शहरों में 8 से 12 और गांवों में 15 से 17 घंटे बिजली के कट लग रहे: अनुराग ढांडा
गुरुग्राम: पुलिस ने ड्रोन से रेकी करके कच्ची शराब की भठ्ठी का किया भंडाफोड़
राज्य के सभी सरकारी व प्राइवेट कॉलेजों में सोलर सिस्टम लगाए जाएं : सीमा त्रिखा
जल्द शुरू होगा शिक्षक वर्ग का ट्रांसफर ड्राइव: शिक्षा मंत्री