Monday, February 26, 2024
Follow us on
 
 
 
Haryana

गुरुग्राम: बालूदा गांव से स्वागत की यादों को सहेज ले गए आईएएस सचिन शर्मा

संजय कुमार मेहरा | July 03, 2022 07:59 PM

-रविवार को बालूदा गांव में आईएएस सचिन शर्मा का हुआ भव्य स्वागत
-सदा ईमानदारी और जनहित में काम करने का सचिन शर्मा ने किया वायदा

संजय कुमार मेहरा
गुरुग्राम। हाल ही में आईएएस बने सचिन शर्मा के लिए रविवार का दिन बहुत खास रहा। आईएएस बनने के बाद उनके सम्मान में शायद यह पहला ऐसा समारोह था, जो कि उनके लिए जीवनभर के लिए यादगार बन गया। अपनी कजन सिस्टर के घर बालूदा गांव में पहुंचे सचिन का पूरे गांव ने गर्मजोशी से स्वागत किया। विशेषकर स्वर्गीय गुरूजी जगदीश प्रसाद के आवास पर परिवार ने उन्हें पलकों पर बिठाया। ढोल-नगाड़ों के साथ उनकी अगुवाई की गई। अपने इस स्वागत को सचिन शर्मा यादों के रूप में सहेज कर ले गए।

  

 गुरुग्राम के गांव जहाजगढ़ निवासी सचिन शर्मा पुत्र सुनील दत्त (सेवानिवृत पुलिस अधिकारी) हाल ही में आईएएस बने हैं। पैतृक घर पर तो बधाई देने वालों का अभी तक तांता लगा हुआ था, लेकिन रविवार को उनकी बुआ की बेटी यानी उनकी कजन सिस्टर दृष्टि (बेबी) ने सचिन के साथ खुशियां सांझा करने और उनका अपने आंगन में स्वागत करने के लिए आमंत्रित किया। दृष्टि ने परिवार के मुखिया मदनलाल शर्मा, जयप्रकाश शर्मा व अपने ससुर पत्रकार महेश शर्मा समेत अपनी सास सरोज देवी, ताई सास तारामणि, सुनीता देवी, राजवती समेत जेठ-जेठानियों सोनू-प्रतिभा, लोकेश-कनिष्का, विकास-मोनिका, आकाश-दीपिका के साथ भरे-पूरे परिवार के साथ दृष्टि ने अपने भाई सचिन शर्मा का स्वागत किया। इस तरह के पल किसी भी परिवार के लिए बहुत भावनात्मक भी होते हैं और यादगार भी। बहन की भाई को बधाई और भाई का बदले में समाज की नि:स्वार्थ भाव से सदा सेवा करने का वचन रक्षाबंधन त्योहार आने से पहले ही स्वागत का यह दिन किसी बड़े पर्व से कम नहीं रहा। समारोह में विशेष रूप से पहुंचे सोहना सिटी एसएचओ उमेश शर्मा और पुलिस अधिकारी राजेश चेची ने भी सचिन शर्मा को आशीर्वाद दिया।

 

  

 सचिन शर्मा ने अपने स्वागत से गदगद होकर यहां ग्रामीणों के बीच कहा कि वे सदा जनसेवा को अपना ध्येय मानेंगे। उनकी नजर में कोई छोटा-बड़ा नहीं होगा। बिना किसी दुर्भावना के वे अपने पद पर रहते हुए सर्व समाज के लोगों की मदद करेंगे। साथ ही उन्होंने बालूदा गांव के युवाओं का आह्वान किया कि वे जीवन में बड़ा सोचें और उसके लिए प्रयत्न करें। मेहनत से ही आईएएस, आईपीएस बनते हैं। सफलता का कोई शॉर्ट कट नहीं होता। सिर्फ और सिर्फ मेहनत का ही यह परिणाम है। किसी भी युवा को उनकी कभी कोई मदद की जरूरत होगी, वे करेंगे। उनके द्वारा आईएएस पास करने से सिर्फ उनके पैतृ़क गांव जहाजगढ़ का ही नाम रोशन नहीं हुआ, बल्कि पूरे रिश्तेदारों, भाईचारा, गांव, ग्रामीणों, जिले और हरियाणा का नाम भी रोशन हुआ है। मेहनत के साथ सभी के आशीर्वाद से उन्होंने सफलता पाई है।

 इस अवसर पर गांव की तरफ से युवा आनंद यादव ने सचिन शर्मा का शाब्दिक स्वागत किया। इस समारोह में नवनिर्वाचित पार्षद बेदकलां का भी स्वागत किया गया। बेदकलां रिश्ते में सचिन शर्मा की दादी मामी हैं। वे लगातार पांचवी बार पार्षद बनी हैं। समारोह में देवदत्त एडवोकेट, ललित शर्मा, रामकुमार डीसी, दलेर यादव, बेदराम यादव, मलखान यादव, तेजपाल शर्मा, रूपचंद यादव, श्योचंद यादव, सूबे यादव, रोहित खटाना, मनोज यादव, योगेश यादव, जीत राम यादव, विजय नागर, शिशु पाल गौड़, विक्रम शर्मा समेत सेंकड़ों ग्रामीणों ने सचिन शर्मा का स्वागत किया।

 

 
Have something to say? Post your comment
More Haryana News
कश्मीर घाटी के पुलवामा में अदम्य साहस का प्रदर्शन करने हेतु मेजर अंतरिक्ष त्यागी सेना मेडल (वीरता) से अलंकृत
पंचकूला के सेक्टर-26 हर्बल पार्क में सूर्य नमस्कार कार्यक्रम का आयोजन
तीन दिवसीय नेशनल फिल्म फेस्टिवल 23 फरवरी से पंचकूला में
पीडब्ल्यूडी कर्मी 26 फरवरी को करनाल में करेंगे सीएम आवास का घेराव
पंचकूला की छात्रा ने एनएसटीएसई की परीक्षा में किया टॉप
आतंकवादियों के विरुद्ध मजबूत दीवार बनकर खड़े हुए थे आइएएस एमएल वर्मा और उनका परिवार
पेंशन बहाली की मांग पर 16 फरवरी को राष्ट्रव्यापी हड़ताल करेंगे कर्मचारी
फिल्में संदेश देने के साथ साथ मनोरंजक भी हों: रणदीप हुड्डा
पांचवें फिल्म फेस्टिवल की आज लांच होगी ट्राफी
हरियाणा की आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को मिलेंगे स्मार्ट फोन