Saturday, June 15, 2024
Follow us on
BREAKING NEWS
वार्ड नंबर 28 मलोया में छबील का आयोजन हुआफोर्टिस अस्पताल मोहाली के डॉक्टरों ने रक्तदान करने से स्वास्थ्य लाभों पर प्रकाश डालासूचना, जनसंपर्क महानिदेशक की मौजूदगी में चार दिन तक हुई स्क्रीनिंगवेलवेट क्लार्क्स एक्सोटिका, जीरकपुर-चंडीगढ़ में 'गो मैं-गो' फेस्टिवल शुरूपंजाब सरकार जल्द करेगी 300 वैटरनरी अधिकारियों की भर्ती: गुरमीत सिंह खुडि्डयांश्मशान घाट के जीर्णोद्धार के लिए 7 करोड़ रुपए खर्च करना आप-कांग्रेस की खुली लूट का संकेत: भाजपा अध्यक्षअम्बाला के एसडी कॉलेज में आयोजित किया गया विश्व रक्तदाता दिवसमुख्यमंत्री नायब सिंह द्वारा पद्मश्री अवार्डियों को किया गया सम्मानित
 
 
 
Haryana

भिवानी के डेरा सेवादारों ने चांग में कराई दो गरीब बेटियों की शादी

संजय कुमार मेहरा | March 26, 2022 06:22 PM

-दो लाख रुपये खर्च करके शादी में दिया जरूरत का सारा, किया खाने का प्रबंध
-शादी समारोह में किया गया नाम चर्चा का आयोजन

संजय कुमार मेहरा
भिवानी। डेरा सच्चा सौदा के गद्दीनशीन संत डा. गुरमीत राम रहीम सिंह जी इंसा की पावन प्रेरणा से मानवता भलाई के चलाए जा रहे 138 कार्यों में 21वां कार्य अति गरीब परिवार की बेटियों की शादी करवाना है। डेरा सच्चा सौदा भिवानी के सेवादारों ने इस राह पर चलते हुए एक नहीं बल्कि दो गरीब, जरूरतमंद बेटियों का विवाह कराकर मानवता भलाई की दिशा में एक लंबी लकीर खींची है। डेरा सेवादारों के इस नेक कार्य की चारों ओर सराहना हो रही है। संगत ने भविष्य में भी सभी मानवता भलाई के कार्यों को करने की बात कही।

 

भिवानी ब्लॉक की साध-संगत को चांग निवासी कर्मबीर की दो बेटियों मनीषा व काजल की शादी मुंढाल निवासी समुंद्र के पुत्रों आकाश, दीपक के साथ परिवार की तरफ से तय की गई। परिवार ही आर्थिक हालत काफी कमजोर है। ऐसे में वह शादी का खर्च वहन करने में समर्थ नहीं थे। डेरा सच्चा सौदा भिवानी ब्लॉक की संगत को जब इस बारे में जानकारी मिली तो परिवार की मदद करने का निर्णय लिया गया।

पूज्य गुरू जी की दी हुई शिक्षाओं पर चलते हुए सभी सेवादार भाई-बहनों ने मिलकर दो लाख रुपये परमार्थ का एकत्रित करके दो बेटियों की शादी में खर्च किए। इन पैसों ने घरेलू जरूरत का सामान, कपड़े, फर्नीचर, खाना आदि का प्रबंध किया। घनश्याम इंसा, प्रदीप इंसा, राजकुमार इंसा, राजू मिस्त्री इंसा, वनीता, पुष्पा, मंजू इंसा, कांता इंसा, सुनीता इंसा समेत काफी संख्या में साध-संगत ने शादी में पहुंचकर व्यवस्थाएं संभाली। डेरा सच्चा सौदा की तरफ से इतनी मदद मिलने पर परिवार, रिश्तेदारों ने डेरा सच्चा सौदा संगत की सराहना की।

 

 
Have something to say? Post your comment
More Haryana News
सूचना, जनसंपर्क महानिदेशक की मौजूदगी में चार दिन तक हुई स्क्रीनिंग
अम्बाला के एसडी कॉलेज में आयोजित किया गया विश्व रक्तदाता दिवस
मुख्यमंत्री नायब सिंह द्वारा पद्मश्री अवार्डियों को किया गया सम्मानित
शहरी निकाय मंत्री सुभाष सुधा ने शहरी क्षेत्रों में कृषि भूमि पर छूट देने का किया ऐलान
पूर्व शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा ने जिले में सरकार द्वारा ढांचागत सुविधाओं पर दिए जा रहे फॉक्स को लेकर किया धन्यवाद
लोकसभा की चुनावी हार के बाद बीजेपी ने नीतिगत हार भी की स्वीकार: हुड्डा
शहरों में 8 से 12 और गांवों में 15 से 17 घंटे बिजली के कट लग रहे: अनुराग ढांडा
गुरुग्राम: पुलिस ने ड्रोन से रेकी करके कच्ची शराब की भठ्ठी का किया भंडाफोड़
राज्य के सभी सरकारी व प्राइवेट कॉलेजों में सोलर सिस्टम लगाए जाएं : सीमा त्रिखा
जल्द शुरू होगा शिक्षक वर्ग का ट्रांसफर ड्राइव: शिक्षा मंत्री