Monday, July 15, 2024
Follow us on
 
 
 
Haryana

भिवानी के डेरा सेवादारों ने चांग में कराई दो गरीब बेटियों की शादी

संजय कुमार मेहरा | March 26, 2022 06:22 PM

-दो लाख रुपये खर्च करके शादी में दिया जरूरत का सारा, किया खाने का प्रबंध
-शादी समारोह में किया गया नाम चर्चा का आयोजन

संजय कुमार मेहरा
भिवानी। डेरा सच्चा सौदा के गद्दीनशीन संत डा. गुरमीत राम रहीम सिंह जी इंसा की पावन प्रेरणा से मानवता भलाई के चलाए जा रहे 138 कार्यों में 21वां कार्य अति गरीब परिवार की बेटियों की शादी करवाना है। डेरा सच्चा सौदा भिवानी के सेवादारों ने इस राह पर चलते हुए एक नहीं बल्कि दो गरीब, जरूरतमंद बेटियों का विवाह कराकर मानवता भलाई की दिशा में एक लंबी लकीर खींची है। डेरा सेवादारों के इस नेक कार्य की चारों ओर सराहना हो रही है। संगत ने भविष्य में भी सभी मानवता भलाई के कार्यों को करने की बात कही।

 

भिवानी ब्लॉक की साध-संगत को चांग निवासी कर्मबीर की दो बेटियों मनीषा व काजल की शादी मुंढाल निवासी समुंद्र के पुत्रों आकाश, दीपक के साथ परिवार की तरफ से तय की गई। परिवार ही आर्थिक हालत काफी कमजोर है। ऐसे में वह शादी का खर्च वहन करने में समर्थ नहीं थे। डेरा सच्चा सौदा भिवानी ब्लॉक की संगत को जब इस बारे में जानकारी मिली तो परिवार की मदद करने का निर्णय लिया गया।

पूज्य गुरू जी की दी हुई शिक्षाओं पर चलते हुए सभी सेवादार भाई-बहनों ने मिलकर दो लाख रुपये परमार्थ का एकत्रित करके दो बेटियों की शादी में खर्च किए। इन पैसों ने घरेलू जरूरत का सामान, कपड़े, फर्नीचर, खाना आदि का प्रबंध किया। घनश्याम इंसा, प्रदीप इंसा, राजकुमार इंसा, राजू मिस्त्री इंसा, वनीता, पुष्पा, मंजू इंसा, कांता इंसा, सुनीता इंसा समेत काफी संख्या में साध-संगत ने शादी में पहुंचकर व्यवस्थाएं संभाली। डेरा सच्चा सौदा की तरफ से इतनी मदद मिलने पर परिवार, रिश्तेदारों ने डेरा सच्चा सौदा संगत की सराहना की।

 

 
Have something to say? Post your comment
More Haryana News
हरियाणा नर्सिंग वेलफेयर एसोसिएशन मांगें पूरी न होने से नाराज, 25 जुलाई को करेंगी दो घंटे की हड़ताल
गुरुग्राम: हरियाणा के स्वास्थ्य महानिदेशक ने किया सेक्टर-10 अस्पताल का दौरा
जेनरोबोटिक इनोवेशन ने एचएसवीपी पानीपत में अभूतपूर्व मैनहोल क्लीनिंग रोबोट, बैंडिकूट लॉन्च किया- उन्नत रोबोटिक्स की ओर एक कदम
नॉन-सर्जिकल इंटरवेंशंस से मृत्यु दर में 21 प्रतिशत की कमी आई
करनाल में हुआ 75वें राज्य स्तरीय वन महोत्सव का भव्य आयोजन
पूर्व मंत्री स्वर्गीय शेर सिंह की बेटी गीता चौधरी अपने समर्थकों के साथ आप में शामिल
केंद्र सरकार ने 25 जून को संविधान हत्या दिवस के रूप में मनाने का निर्णय लिया ताकि ऐसा दोबारा न हो : अनिल विज
संविधान हत्या दिवस, हर भारतीय के अंदर लोकतंत्र की रक्षा और व्यक्तिगत स्वतंत्रता की अमर ज्योति को रखेगा जीवित : सुदेश कटारिया
हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 मे ऐतिहासिक जीत हासिल करेगी कांग्रेस पार्टी : हरकेश शर्मा रामगढ़
कुरुक्षेत्र: हाईवे पर टायर फटने से राज्यमंत्री सुभाष सुधा की पायलट गाड़ी पलटी