Saturday, June 15, 2024
Follow us on
BREAKING NEWS
वार्ड नंबर 28 मलोया में छबील का आयोजन हुआफोर्टिस अस्पताल मोहाली के डॉक्टरों ने रक्तदान करने से स्वास्थ्य लाभों पर प्रकाश डालासूचना, जनसंपर्क महानिदेशक की मौजूदगी में चार दिन तक हुई स्क्रीनिंगवेलवेट क्लार्क्स एक्सोटिका, जीरकपुर-चंडीगढ़ में 'गो मैं-गो' फेस्टिवल शुरूपंजाब सरकार जल्द करेगी 300 वैटरनरी अधिकारियों की भर्ती: गुरमीत सिंह खुडि्डयांश्मशान घाट के जीर्णोद्धार के लिए 7 करोड़ रुपए खर्च करना आप-कांग्रेस की खुली लूट का संकेत: भाजपा अध्यक्षअम्बाला के एसडी कॉलेज में आयोजित किया गया विश्व रक्तदाता दिवसमुख्यमंत्री नायब सिंह द्वारा पद्मश्री अवार्डियों को किया गया सम्मानित
 
 
 
National

गुरुग्राम: शुरू हुआ 12 से 14 साल के बच्चों का टीकाकरण, सभी बच्चों को टीके लगवाएं

Sanjay Mehra | March 16, 2022 06:12 PM

गुरुग्राम में कोरोना रोधी टीका लगवाने आए बच्चों को फूल व चॉकलेट देती टीकाकरण इंचार्ज डा. सुशीला यादव, साथ में नर्सिंग ऑफिसर्स।

-जिले के 85 हजार बच्चों को लगाए जाएंगे कॉबेवैक्स वैक्सीन के टीके
-नागरिक अस्पताल में बच्चों को टीका लगाकर दी चॉकलेट व फूल

संजय कुमार मेहरा

गुरुग्राम। कोरोना से बचाव के लिए जिले में बुधवार को राष्ट्रीय टीकाकरण दिवस के मौके पर 12 से 14 साल के बच्चों का कोरोना से बचाव के लिए टीकाकरण कार्य शुरू किया गया है। इस टीकाकरण अभियान की शुरुआत गुरुग्राम के उपायुक्त निशांत कुमार यादव ने जिला के जैकबपुरा स्थित राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय से रिबन काटकर की। इस अवसर पर सिविल सर्जन डॉ. वीरेंद्र यादव भी उपस्थित थे। वहीं  सेक्टर-10 नागरिक अस्पताल में टीका लगवाने आए बच्चों को फूल व चॉकलेट दी गई। अस्पताल में वैक्सीेनेशन इंचार्ज डा. सुशीला यादव, नर्सिंग अधिकारी श्रीमती जपिन्द्र कौर, श्रीमती पूनम सहराय, श्रीमती शुभलता आदि ने बच्चाें को चॉकलेट, फूल भेंट किए। साथ ही बच्चों व उनके अभिभावकों को प्रेरित किया कि वे अन्य बच्चों को भी वेक्सीन लगवाने के लिए जागरुक करें।

 

उपायुक्त निशांत कुमार यादव ने इस दौरान टीका लगवाने वाली छात्राओं का मनोबल बढ़ाते हुए कहा कि आपको घबराना नहीं है। उपायुक्त ने गुरुग्राम स्वास्थ्य विभाग की टीम की प्रशंसा की और कहा कि कोरोना काल में राष्ट्रीय स्तर पर भी गुरुग्राम जिला की एक अलग पहचान स्थापित की है। उन्हें पूरा विश्वास है कि उपरोक्त आयु वर्ग के इस अभियान में भी गुरुग्राम प्रदेश भर में लीड करेगा।

 

टीकाकरण अभियान की विस्तृत जानकारी देते हुए सिविल सर्जन डॉ. वीरेंद्र यादव ने बताया कि आज से शुरू किए गए इस अभियान के तहत जिला में 12 से 15 वर्ष आयु वर्ग के करीब 85 हजार बच्चों को कोरोना रोधी टीका लगाया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस आयु वर्ग के बच्चों को केवल कोबेवैक्स वैक्सीन का टीका लगाया जाएगा। लाभार्थी ऑनलाइन पंजीकरण के अलावा सीधे टीकाकरण केंद्र पर जाकर भी वैक्सीन लगवा सकते हैं।

डा. यादव ने कहा कि अभियान के तहत जिला में स्कूल व स्वास्थ्य केन्द्रों को मिलाकर 82 टीकाकरण केंद्र बनाए गए हैं, वहीं सभी केन्द्रों पर यह निर्देश दिए गए हैं कि उम्र संबंधी दस्तावेज की जांच करने के बाद ही बच्चे का टीकाकरण किया जाए। उन्होंने कहा कि बुधवार से शुरू हुए अभियान के तहत केवल वहीं बच्चें लाभपात्र होंगे, जिन्होंने 15 मार्च 2022 को 12 वर्ष की उम्र पूरी की है। इस अवसर पर टीकाकरण अभियान के नोडल अधिकारी उप-सिविल सर्जन डॉक्टर एमपी सिंह, डॉ. जयप्रकाश राजलीवाल सहित स्वास्थ्य विभाग के अन्य अधिकारीगण उपस्थित थे।

 

 

 
Have something to say? Post your comment
More National News
खट्टर साहब को शहरी विकास मंत्रालय मिला, अब पहली कलम से हरियाणा के लाखों बेघरों को मकान दें: डॉ सुशील गुप्ता
तीसरी बार प्रधानमंत्री बनते ही देशभर के किसानों को मोदी की बड़ी सौगात, पहले ही दिन इस फाइल पर किए साइन
प्रधानमंत्री के शपथ ग्रहण से पहले हुआ नौवां सेल्फी विद डॉटर डे कार्यक्रम
त्रिपुरा में कुएं की सफाई के दौरान जहरीली गैस से तीन मजदूरों की मौत
दिल्ली के अस्पताल और नर्सिंग होम में एसीबी की छापेमारी
कोटा में नीट की छात्रा ने नौवीं मंजिल से कूदकर की आत्महत्या
हिमाचल प्रदेश को दिल्ली को 137 क्यूसेक पानी देने का आदेश : सुप्रीम कोर्ट
चंद्रबाबू नायडू 12 जून को लेगे सीएम पद की शपथ
नरेंद्र मोदी चुने गए एनडीए के नेता
केजरीवाल की न्यायिक हिरासत 19 जून तक बढ़ी