Saturday, June 15, 2024
Follow us on
BREAKING NEWS
वार्ड नंबर 28 मलोया में छबील का आयोजन हुआफोर्टिस अस्पताल मोहाली के डॉक्टरों ने रक्तदान करने से स्वास्थ्य लाभों पर प्रकाश डालासूचना, जनसंपर्क महानिदेशक की मौजूदगी में चार दिन तक हुई स्क्रीनिंगवेलवेट क्लार्क्स एक्सोटिका, जीरकपुर-चंडीगढ़ में 'गो मैं-गो' फेस्टिवल शुरूपंजाब सरकार जल्द करेगी 300 वैटरनरी अधिकारियों की भर्ती: गुरमीत सिंह खुडि्डयांश्मशान घाट के जीर्णोद्धार के लिए 7 करोड़ रुपए खर्च करना आप-कांग्रेस की खुली लूट का संकेत: भाजपा अध्यक्षअम्बाला के एसडी कॉलेज में आयोजित किया गया विश्व रक्तदाता दिवसमुख्यमंत्री नायब सिंह द्वारा पद्मश्री अवार्डियों को किया गया सम्मानित
 
 
 
National

रोहतक: तैमूरपुर गांव में कलश यात्रा निकाल गुरू गोरखनाथ की प्रतिमा की स्थापित

संजय कुमार मेहरा | March 13, 2022 03:51 PM

-गांव तैमूरपुर स्थित मंदिर में स्थापित की गई है प्रतिमा
-मूर्ति स्थापना के बाद किया गया भंडारा

संजय कुमार मेहरा

रोहतक। जिले के गांव तैमूरपुर (जेठपुर) में फिरनी के पास स्थित मंदिर में पूरे विधि-विधान के साथ शिव अवतारी महायोगीगुरू गोरखनाथ जी की मूर्ति स्थापित की गई। मूर्ति स्थापना के दौरान मंत्रोच्चारण के साथ गुरू गोरखनाथ जी के जयकारे लगाए गए।

 मूर्ति स्थापना कार्यक्रम में आचार्य सतीश शास्त्री, पंडित विनोद शास्त्री, पंडित ललित शास्त्री ने मंत्रोच्चारण किया।  शिव अवतारी महायोगी गुरू गोरखनाथ की मूर्ति स्थापित करने से पूर्व पूरे गांव में शोभा यात्रा निकाली गई। 11 कलश लेकर महिलाएं इस यात्रा में शामिल हुई। रंग-गुलाल उड़ाते हुए श्रद्धालुओं ने यह यात्रा निकाली। गांव की परिक्रमा के बाद शोभा यात्रा वापस मंदिर प्रांगण पहुंची। इस दौरान गांव की महिलाएं, पुरुष व बच्चों ने शिकरत करके गुरू गोरखनाथ का आशीर्वाद लिया। मंदिर के संचालक एवं पुजारी सतबीर भगत जी के नेतृत्व में गुरू गोरखनाथ जी की मूर्ति को स्थापित किया गया। इस दौरान भंडारा भी लगाया गया।

 

गांव के सरपंच विनोद कुमार ने कहा कि गांव तैमूूरपुर हमेशा ही धार्मिक एकता, आपसी भाईचारे की मजबूती और सौहार्द का प्रतीक रहा है। भले ही गांव रोहतक जिले में सबसे छोटा गांव हो, लेकिन यहां के बच्चों, युवाओं में समाजसेवी, आगे बढऩे की सोच बड़ी है।
ब्लॉक समिति के सदस्य प्रदीप ककराणा ने कहा कि गांव तैमूरपुर ने सदैव एकता और भाईचारे की मिसाल कायम की है। गांव में ऐसी ही एकता और भाईचारा बना रहे, यह उनकी कामना है। समाजसेवी राजेश भट्ठी ने भी गांव की एकता को बरकरार रखने की बात कही। उन्होंने कहा कि एक रहकर ही हम सब तरक्की कर सकते हैं।

इस अवसर पर दीपचंद भट्ठी, ओमप्रकाश मेहरा, सरपंच विनोद कुमार, पंच देवीलाल, दलबीर राठी, सोनू, प्रदीप ककराना, राहुल, नवीन राठी, राकेश, बहादुर भट्ठी, प्रदीप, आशु, मक्खन, दीपक खर्ब, सुमित, कुलदीप समेत काफी संख्या में ग्रामीण मौजूद रहे।

 

 
Have something to say? Post your comment
More National News
खट्टर साहब को शहरी विकास मंत्रालय मिला, अब पहली कलम से हरियाणा के लाखों बेघरों को मकान दें: डॉ सुशील गुप्ता
तीसरी बार प्रधानमंत्री बनते ही देशभर के किसानों को मोदी की बड़ी सौगात, पहले ही दिन इस फाइल पर किए साइन
प्रधानमंत्री के शपथ ग्रहण से पहले हुआ नौवां सेल्फी विद डॉटर डे कार्यक्रम
त्रिपुरा में कुएं की सफाई के दौरान जहरीली गैस से तीन मजदूरों की मौत
दिल्ली के अस्पताल और नर्सिंग होम में एसीबी की छापेमारी
कोटा में नीट की छात्रा ने नौवीं मंजिल से कूदकर की आत्महत्या
हिमाचल प्रदेश को दिल्ली को 137 क्यूसेक पानी देने का आदेश : सुप्रीम कोर्ट
चंद्रबाबू नायडू 12 जून को लेगे सीएम पद की शपथ
नरेंद्र मोदी चुने गए एनडीए के नेता
केजरीवाल की न्यायिक हिरासत 19 जून तक बढ़ी