Saturday, July 27, 2024
Follow us on
BREAKING NEWS
फोर्टिस मोहाली के डॉक्टरों ने वॉटर वेपर थेरेपी से प्रोस्टेट समस्याओं से पीड़ित 73 वर्षीय व्यक्ति का किया इलाजऔद्योगिक क्षेत्र में आ रही समस्याओं को लेकर मेयर को सौंपा ज्ञापनगली क्रिकेट टूर्नामेंट की जर्सी और कैप हुई लांचकारगिल विजय दिवस के उपलक्ष्य में एक पेड़ शहीदों के नाम कार्यक्रम का हुआ आयोजनहमारे किसान बेइंसाफ़ी के नहीं सम्मान के हकदार: संधवांपंजाब सरकार कर्मचारियों की भलाई के लिए वचनबद्ध: लाल चंद कटारूचक्कपंजाब:आधुनिक खेती मशीनरी पर 21 करोड़ रुपए की सब्सिडी देने का निर्णयहरियाणा पुलिस के जवान विकट परिस्थितियों में धैर्य के साथ कर रहे हैं कर्तव्यों का निर्वहन:नायब सिंह
 
 
 
National

गुरुग्राम: सफाई महा अभियान में मेडिकल टीम घूम-घूम कर बांटती रही दवाएं

संजय कुमार मेहरा | March 06, 2022 03:10 PM

गुरुग्राम में डेरा सच्चा सौदा की ओर से सफाई महा अभियान में महिलाओं को दवाइयां वितरित करती मेडिकल टीम।

 

-हर जोन में इन मेडिकल टीम की रही तैनाती
-दिल्ली एम्स, शाह सतनाम जी सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल समेत कई अस्पतालों से पहुंचे चिकित्सा क्षेत्र से जुड़े सेवादार


संजय कुमार मेहरा

गुरुग्राम। यहां सफाई महा अभियान में दूर-दराज से पहुंचे सेवादारों की सेहत का भी विशेष ख्याल रखा गया। इसके लिए बकायदा मेडिकल टीमें तैयार की गई। हर जोन में इन टीमों को सक्रिय रखा गया, ताकि किसी भी सेवादार भाई-बहन को कोई दिक्कत होती है तो उसे तुरंत चिकित्सा सहायता दी जा सके।


यहां अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) नई दिल्ली से सीनियर नर्सिंग ऑफिसर इंदू बाला समेत अन्य सदस्य सिर दर्द, बदन दर्द, उल्टी व अन्य बीमारियों को लेकर दवा बांटते नजर आए। इस दौरान उन्होंने संगत को दवा लेने के तौर-तरीके भी समझाए और उन्हेें भविष्य में भी अपनी सेहत का ख्याल रखने को जागरुक किया। उन्होंने कोरोना महामारी को लेकर भी यहां संगत को जागरुक किया। साथ ही मास्क लगाने के लिए प्रेरित किया। मास्क से हम किसी भी प्रकार के वायरस और धूल-मिट्टी से बचाव कर सकते हैं।

 

बातचीत में सीनियर नर्सिंग ऑफिसर इंदू बाला ने कहा कि हम सब गुरू के प्यारे हैं। हमें अपने सतगुरू द्वारा दी गई शिक्षाओं पर ही अमल करना है। गुरूजी ने जो नेकी, भलाई का मार्ग हमें दिखाया, उसका परिणाम गुरुग्राम का यह सफाई महा अभियान है। उन्होंने कहा कि हर किसी के जीवन का एक उद्देश्य होना चाहिए। डेरा सच्चा सौदा के सेवादारों का उद्देश्य सिर्फ और सिर्फ मानवता भलाई के काम करना है। यह काम सब करते रहेंगे।


सिरसा से नर्सिंग ऑफिसर संदीप कौर ने कहा कि मानवता की सच्ची भलाई का मतलब ही डेरा सच्चा सौदा है। डेरा सच्चा सौदा से जुड़कर लाखों लोगों ने बुराइयों से तौबा की है। लाखों लोगों ने नशे छोड़े हैं। उन्होंने कहा कि गुरूजी के प्रवास के नाम पर गुरुग्राम में सफाई महा अभियान से बहुत खुशी हुई है। गुरूजी के यहां चरण डले हैं, यह धरती पवित्र है। डेरा सच्चा सौदा की डिस्पेंसरी में कार्यरत मधु इंसा ने कहा कि गुरूजी के दिखाए मार्ग पर चलते हुए ही संगत ने देश के कई शहरों को साफ किया है। गुरुग्राम में गुरूजी का आगमन और ज्यादा खुशी दे गया है।

शाह सतनाम जी सुपरस्पेशियलिटी अस्पताल से नर्सिंग ऑफिसर परी इंसा ने कहा कि हम सबका यह फर्ज है कि हम मानवता की सेवा में सदा लगे रहें। गुरूजी ने हम सबको यही राह दिखाई है। राम मनोहर लोहिया अस्पताल से गीता इंसा व नजफगढ़ से कृष्णा इंसा भी यहां सफाई महा अभियान में पहुंची। सभी मेडिकल स्टाफ ने यहां संगत से बार-बार पूछा उनकी सेहत के बारे में पूछताछ की, ताकि उन्हें कोई भी दिक्कत होने पर दवा दी जा सके।

 
Have something to say? Post your comment
More National News
नई और उभरती सुरक्षा चुनौतियों के मद्देनज़र हमें अपने रिस्पॉन्स में हमेशा एक कदम आगे रहना होगा : शाह
हिमाचल के उद्योगपति सुमित सिंगला को ब्रिटिश पार्लियामेंट में इंटरनेशनल एक्सीलेंस अवार्ड
ओलंपिक में देश की निगाहें हरियाणा के खिलाड़ियों पर
सुषमा गुप्ता हरियाणा बाल कल्याण परिषद की मानद सचिव नियुक्त
‘हरियाणा मांगे हिसाब’ अभियान के तहत घर-घर और जन-जन तक चार्जशीट को पहुंचाएगी कांग्रेस
वीमेन लीडर्स इंडिया फेलोशिप 2024-25 के लिए आवेदन आमंत्रित
गरीब कन्याओं के विवाह से शुरू हुआ अंबानी परिवार का शादी समारोह
लेफ्टिनेंट जनरल राजेश पुष्कर ने खरगा कोर के नए जीओसीइनसी के रूप में पदभार संभाला
तीन नए आपराधिक कानून आज से लागू, जानें- न्याय व्यवस्था और नागरिकों पर होगा क्या असर
बिप्लब देब के नेतृत्व में चार सदस्यीय फैक्ट फाइंडिंग टीम ने पश्चिम बंगाल की रिपोर्ट जेपी नड्डा को सौंपी