Saturday, June 15, 2024
Follow us on
BREAKING NEWS
वार्ड नंबर 28 मलोया में छबील का आयोजन हुआफोर्टिस अस्पताल मोहाली के डॉक्टरों ने रक्तदान करने से स्वास्थ्य लाभों पर प्रकाश डालासूचना, जनसंपर्क महानिदेशक की मौजूदगी में चार दिन तक हुई स्क्रीनिंगवेलवेट क्लार्क्स एक्सोटिका, जीरकपुर-चंडीगढ़ में 'गो मैं-गो' फेस्टिवल शुरूपंजाब सरकार जल्द करेगी 300 वैटरनरी अधिकारियों की भर्ती: गुरमीत सिंह खुडि्डयांश्मशान घाट के जीर्णोद्धार के लिए 7 करोड़ रुपए खर्च करना आप-कांग्रेस की खुली लूट का संकेत: भाजपा अध्यक्षअम्बाला के एसडी कॉलेज में आयोजित किया गया विश्व रक्तदाता दिवसमुख्यमंत्री नायब सिंह द्वारा पद्मश्री अवार्डियों को किया गया सम्मानित
 
 
 
National

गीता जयंती समारोह में ऑनलाइन अतिथि होंगे प्रधानमंत्री

November 26, 2021 10:57 PM
चंडीगढ़। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अगले माह शुरू होने जा रहे गीता जयंती उत्सव में वर्चुअली शामिल हो सकते हैं जबकि वह आर्बिट रेल कॉरिडोर के शिलान्यास के लिए हरियाणा में आ सकते हैं। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मुलाकात के बाद यह जानकारी दी। मुख्यमंत्री की प्रधानमंत्री के साथ करीब 40 मिनट तक मुलाकात चली।
इससे पहले मुख्यमंत्री की प्रधानमंत्री के साथ कृषि कानूनों की वापसी से पहले मुलाकात हुई थी। अब कृषि कानून वापस हो चुके हैं लेकिन हरियाणा की सीमा में किसान अभी भी बैठे हुए हैं। कृषि कानूनों की वापसी के बाद सकरात्मक संदेश गया है। विशेषज्ञों की राय के बाद इन्हें वापसी का फैसला किया गया है।
प्रधानमंत्री से मुलाकात के बाद मुख्यमंत्री ने बताया कि किसानों के हरियाणा की सीमा में बैठने को लेकर प्रधानमंत्री ने भी चिंता जाहिर की है। प्रधानमंत्री भी चाहते हैं कि किसान जल्द से जल्द अपने घरों को लौटें। मुख्यमंत्री ने कहा कि संसद में कानूनी वापसी की प्रक्रिया पूरी होने के बाद किसानों के यहां से उठने की उम्मीद है। क्योंकि इससे हरियाणा का खासा आर्थिक नुकसान हो रहा है।
मुख्यमंत्री ने बताया कि केंद्र सरकार हरियाणा द्वारा शुरू की गई स्वामीत्व योजना को पहले ही लागू कर चुकी है। अब स्वामीत्व की लार्ज स्केल मैपिंग होगी। आबादी वाला क्षेत्र अथवा पूरे गांव की मैपिंग करवाई जाएगी। मुख्यमंत्री ने बताया कि हरियाणा द्वारा अधिकारियों की जवाबदेही तय करने तथा आम नागरिकों को सरकारी सेवाएं तय समय में देने को लेकर शुरू किए गए ऑटो अपील सिस्टम की प्रधानमंत्री ने सराहना की है। इसके अलावा उन्हें ड्रोन कारपोरेशन के बारे में भी जानकारी दी गई है।
मुख्यमंत्री ने बताया कि प्रधानमंत्री के साथ पराली से फैलने वाले प्रदूषण को लेकर भी बातचीत हुई है। आने वाले समय में ग्रामीण क्षेत्रों में स्वच्छता पर अधिक जोर दिया जाएगा।
 
Have something to say? Post your comment
More National News
खट्टर साहब को शहरी विकास मंत्रालय मिला, अब पहली कलम से हरियाणा के लाखों बेघरों को मकान दें: डॉ सुशील गुप्ता
तीसरी बार प्रधानमंत्री बनते ही देशभर के किसानों को मोदी की बड़ी सौगात, पहले ही दिन इस फाइल पर किए साइन
प्रधानमंत्री के शपथ ग्रहण से पहले हुआ नौवां सेल्फी विद डॉटर डे कार्यक्रम
त्रिपुरा में कुएं की सफाई के दौरान जहरीली गैस से तीन मजदूरों की मौत
दिल्ली के अस्पताल और नर्सिंग होम में एसीबी की छापेमारी
कोटा में नीट की छात्रा ने नौवीं मंजिल से कूदकर की आत्महत्या
हिमाचल प्रदेश को दिल्ली को 137 क्यूसेक पानी देने का आदेश : सुप्रीम कोर्ट
चंद्रबाबू नायडू 12 जून को लेगे सीएम पद की शपथ
नरेंद्र मोदी चुने गए एनडीए के नेता
केजरीवाल की न्यायिक हिरासत 19 जून तक बढ़ी