Monday, February 26, 2024
Follow us on
 
 
 
Punjab

पंजाब विधानसभा में किसान आंदोलन के शहीदों को श्रद्धांजलि

September 04, 2021 01:28 PM
चंडीगढ़। पंजाब विधानसभा के एक दिवसीय सत्र के दौरान किसान आंदोलन में मारे गए किसानों को शहीद मानते हुए सभी दलों ने श्रद्धांजलि दी। विपक्षी दल आप और अकाली दल की मांग पर शोक प्रस्तावों में संशोधन करके किसानों को श्रद्धांजलि दी गई। 
शुक्रवार को गुरु तेग बहादुर जी के प्रकाश पर्व को समर्पित यह विशेष सत्र बुलाया गया। विशेष सत्र में पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल शामिल नहीं हुए। सत्र की शुरुआत दिवंगत आत्माओं को श्रद्धांजलि देने के साथ की गई। आज का यह सत्र धार्मिक उद्देश्य से बुलाया गया था लेकिन विपक्ष द्वारा अविश्वास प्रस्ताव लाए जाने की आशंका के चलते कांग्रेस ने सभी विधायकों को सदन में रहने के लिए व्हीप जारी किया था। उधर विपक्षी दल आप और अकाली दल ने भी विधायकों को सदन में मौजूद रहने के लिए व्हीप जार कर रखे थे।
विधानसभा में एक दिवसीय सत्र के चलते आज किसी तरह का सीटिंग प्लान जारी नहीं किया गया था। पिछले कई दिनों से सुर्खियों में रहे कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष नवजोत सिद्धू सदन की कार्यवाही शुरू होने पर पीछे के बैंच पर बैठे। बाद में उन्हें आगे बुलाया गया। 
सत्र की शुरुआत में पूर्व केंद्रीय राज्यमंत्री आर एल भाटिया, पंजाब के पूर्व मंत्री गुरनाम सिंह अबुल खुराना,  पूर्व मंत्री गुलजार सिंह,  पूर्व मंत्री सुरजीत कौर कॉलकट,  पूर्व मंत्री चौधरी राधाकृष्ण , पूर्व राज्य मंत्री इंद्रजीत सिंह जीरा , पूर्व संसदीय सचिव जगदीश साहनी,  पूर्व विधायक सुदर्शन सिंह मराड़, जगराज सिंह गिल, सिपाही प्रभजीत सिंह, स्वतंत्रता सेनानी काला सिंह, गुरदेव सिंह, रंजीत सिंह, सुलखन सिंह, एथलीट मिल्खा सिंह, एथलीट मान कौर,  पूर्व अधिकारी वाई एस रतड़ा, पूर्व डी जी पी मोहम्मद इज़हार आलम को श्रद्धांजलि भेंट की। खेल मंत्री राणा सोढ़ी के आग्रह पर दो अन्य खिलाडिय़ों को भी श्रद्धांजलि दी गई।
पंजाब विधानसभा के विशेष सत्र में कांग्रेस के विधायक रणदीप सिंह नाभा ने विधानसभा अध्यक्ष से किसान आंदोलन में दिल्ली सीमा पर अथवा पंजाब में मौत का शिकार हुए किसानों को भी सदन में श्रद्धांजलि देने की बात रखी। विपक्षी दल आम आदमी पार्टी, अकाली दल के विधायक शरणजीत सिंह ढिल्लों ने भी सदन में किसानों को श्रद्धांजलि दिए जाने की मांग उठाई। विधानसभा अध्यक्ष ने किसान आंदोलन में मौत का शिकार हुए किसानों को श्रद्धांजलि में शामिल किया। 
 
Have something to say? Post your comment
More Punjab News
भारत व कनाडा के बीच औद्योगिक निवेश को बढ़ावा देना जरूरी
गुरू की नगरी में पहला शिल्प समागम आज से
नई वंदे भारत एक्सप्रेस को जालंधर में स्टॉपेज दिलवाने के लिए रेल मंत्री से मिले सांसद सुशील रिंकू 
मुख्यमंत्री द्वारा किसानों के मसलों के 31 मार्च तक समाधान के लिए कमेटी का गठन
पंजाब के सभी चुनावों में मोर्चा निभाएगा अहम भूमिका- सागर रायका
उद्योगपति पंजाब में करेंगे उद्योगों का विस्तार, सरकार के करेगी मदद:भुल्लर
इस बार तीन लाख 35 हजार ने देखा पाईटैक्स, टूटा रिकार्ड
सिडबी ने पाईटैक्स में लगाया स्वाबलंबन मेला:मौर्य
अमृतसरियों ने पाईटैक्स की मस्ती के साथ मनाया संडे
पंजाब में लागू हो एक जिला एक उत्पाद योजना:सचदेवा