Saturday, July 27, 2024
Follow us on
BREAKING NEWS
फोर्टिस मोहाली के डॉक्टरों ने वॉटर वेपर थेरेपी से प्रोस्टेट समस्याओं से पीड़ित 73 वर्षीय व्यक्ति का किया इलाजऔद्योगिक क्षेत्र में आ रही समस्याओं को लेकर मेयर को सौंपा ज्ञापनगली क्रिकेट टूर्नामेंट की जर्सी और कैप हुई लांचकारगिल विजय दिवस के उपलक्ष्य में एक पेड़ शहीदों के नाम कार्यक्रम का हुआ आयोजनहमारे किसान बेइंसाफ़ी के नहीं सम्मान के हकदार: संधवांपंजाब सरकार कर्मचारियों की भलाई के लिए वचनबद्ध: लाल चंद कटारूचक्कपंजाब:आधुनिक खेती मशीनरी पर 21 करोड़ रुपए की सब्सिडी देने का निर्णयहरियाणा पुलिस के जवान विकट परिस्थितियों में धैर्य के साथ कर रहे हैं कर्तव्यों का निर्वहन:नायब सिंह
 
 
 
Punjab

पंजाब विधानसभा में किसान आंदोलन के शहीदों को श्रद्धांजलि

September 04, 2021 01:28 PM
चंडीगढ़। पंजाब विधानसभा के एक दिवसीय सत्र के दौरान किसान आंदोलन में मारे गए किसानों को शहीद मानते हुए सभी दलों ने श्रद्धांजलि दी। विपक्षी दल आप और अकाली दल की मांग पर शोक प्रस्तावों में संशोधन करके किसानों को श्रद्धांजलि दी गई। 
शुक्रवार को गुरु तेग बहादुर जी के प्रकाश पर्व को समर्पित यह विशेष सत्र बुलाया गया। विशेष सत्र में पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल शामिल नहीं हुए। सत्र की शुरुआत दिवंगत आत्माओं को श्रद्धांजलि देने के साथ की गई। आज का यह सत्र धार्मिक उद्देश्य से बुलाया गया था लेकिन विपक्ष द्वारा अविश्वास प्रस्ताव लाए जाने की आशंका के चलते कांग्रेस ने सभी विधायकों को सदन में रहने के लिए व्हीप जारी किया था। उधर विपक्षी दल आप और अकाली दल ने भी विधायकों को सदन में मौजूद रहने के लिए व्हीप जार कर रखे थे।
विधानसभा में एक दिवसीय सत्र के चलते आज किसी तरह का सीटिंग प्लान जारी नहीं किया गया था। पिछले कई दिनों से सुर्खियों में रहे कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष नवजोत सिद्धू सदन की कार्यवाही शुरू होने पर पीछे के बैंच पर बैठे। बाद में उन्हें आगे बुलाया गया। 
सत्र की शुरुआत में पूर्व केंद्रीय राज्यमंत्री आर एल भाटिया, पंजाब के पूर्व मंत्री गुरनाम सिंह अबुल खुराना,  पूर्व मंत्री गुलजार सिंह,  पूर्व मंत्री सुरजीत कौर कॉलकट,  पूर्व मंत्री चौधरी राधाकृष्ण , पूर्व राज्य मंत्री इंद्रजीत सिंह जीरा , पूर्व संसदीय सचिव जगदीश साहनी,  पूर्व विधायक सुदर्शन सिंह मराड़, जगराज सिंह गिल, सिपाही प्रभजीत सिंह, स्वतंत्रता सेनानी काला सिंह, गुरदेव सिंह, रंजीत सिंह, सुलखन सिंह, एथलीट मिल्खा सिंह, एथलीट मान कौर,  पूर्व अधिकारी वाई एस रतड़ा, पूर्व डी जी पी मोहम्मद इज़हार आलम को श्रद्धांजलि भेंट की। खेल मंत्री राणा सोढ़ी के आग्रह पर दो अन्य खिलाडिय़ों को भी श्रद्धांजलि दी गई।
पंजाब विधानसभा के विशेष सत्र में कांग्रेस के विधायक रणदीप सिंह नाभा ने विधानसभा अध्यक्ष से किसान आंदोलन में दिल्ली सीमा पर अथवा पंजाब में मौत का शिकार हुए किसानों को भी सदन में श्रद्धांजलि देने की बात रखी। विपक्षी दल आम आदमी पार्टी, अकाली दल के विधायक शरणजीत सिंह ढिल्लों ने भी सदन में किसानों को श्रद्धांजलि दिए जाने की मांग उठाई। विधानसभा अध्यक्ष ने किसान आंदोलन में मौत का शिकार हुए किसानों को श्रद्धांजलि में शामिल किया। 
 
Have something to say? Post your comment
More Punjab News
फोर्टिस मोहाली के डॉक्टरों ने वॉटर वेपर थेरेपी से प्रोस्टेट समस्याओं से पीड़ित 73 वर्षीय व्यक्ति का किया इलाज
हमारे किसान बेइंसाफ़ी के नहीं सम्मान के हकदार: संधवां
पंजाब सरकार कर्मचारियों की भलाई के लिए वचनबद्ध: लाल चंद कटारूचक्क
पंजाब:आधुनिक खेती मशीनरी पर 21 करोड़ रुपए की सब्सिडी देने का निर्णय
खालसा कॉलेज मोहाली में 31 जुलाई तक ले सकेंगे दाखिला
पंजाब में नया राजनीतिक दल बनाएंगे कट्टरपंथी
पंजाब की 100 महिलाओं को कॉरपोरेट संगठनों की लीडर बनाने की कवायद - पंजाब 100
आध्यात्मिक गुरु सकलअमा द्वारा लिखित पुस्तक 'मैसेजस फ्रॉम हिमालयन सेजेसः टाइमली एंड टाइमलेस’ पर हुई चर्चा
अदालतों में महिलाओं के इंसाफ की लड़ाई लड़ेगी दिशा वूमैन वैलफेयर ट्रस्ट:हरदीप कौर
पंजाब के विकास के लिए केंद्र-राज्य के बीच सौहार्दपूर्ण संबंध महत्वपूर्ण: सांसद विक्रम साहनी