Saturday, June 15, 2024
Follow us on
BREAKING NEWS
वार्ड नंबर 28 मलोया में छबील का आयोजन हुआफोर्टिस अस्पताल मोहाली के डॉक्टरों ने रक्तदान करने से स्वास्थ्य लाभों पर प्रकाश डालासूचना, जनसंपर्क महानिदेशक की मौजूदगी में चार दिन तक हुई स्क्रीनिंगवेलवेट क्लार्क्स एक्सोटिका, जीरकपुर-चंडीगढ़ में 'गो मैं-गो' फेस्टिवल शुरूपंजाब सरकार जल्द करेगी 300 वैटरनरी अधिकारियों की भर्ती: गुरमीत सिंह खुडि्डयांश्मशान घाट के जीर्णोद्धार के लिए 7 करोड़ रुपए खर्च करना आप-कांग्रेस की खुली लूट का संकेत: भाजपा अध्यक्षअम्बाला के एसडी कॉलेज में आयोजित किया गया विश्व रक्तदाता दिवसमुख्यमंत्री नायब सिंह द्वारा पद्मश्री अवार्डियों को किया गया सम्मानित
 
 
 
Punjab

पंजाब पुलिस ने आतंकी हमले की साजिश को किया बेनकाब

August 17, 2021 10:22 PM
 



चंडीगढ़। पंजाब पुलिस ने रविवार की रात संभावित आतंकी हमले को टालते हुये यू. के. आधारित आतंकवादी संगठन से जुड़े दो आतंकवादियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने उनके कब्ज़े में से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारुद बरामद किया जिसमें दो हैंड ग्रेनेड, एक पिस्तौल (9एमएम) समेत जिंदा कारतूस और मैगजीन शामिल थी।
डीजीपी दिनकर गुप्ता ने सोमवार को इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि यह दोनों यू.के. आधारित आतंकवादी गुरप्रीत सिंह खालसा उर्फ गुरप्रीत के निर्देशों पर काम करते थे। इन दोनों को अमृतसर से गिरफ्तार किया गया था और इनको सरहद पार भेजे जा रहे हथियारों की खेप को प्राप्त करने का काम सौंपा गया था। उन्होंने आगे कहा कि यह खेप कुछ दिन पहले अटारी-झबाल रोड़ के आसपास के सरहदी क्षेत्र में भेजी गई थी। उन्होंने कहा कि गुरप्रीत सिंह खालसा उर्फ गुरप्रीत लुधियाना के सिंगार बम मामले में भी शामिल था।
डीजीपी ने कहा कि पाकिस्तानी आईएसआई और विदेशों में स्थित आतंकवादी तत्वों जो आई.एस.आई. के सहयोग से काम कर रहे हैं, की तरफ से स्वतंत्रता दिवस के मौके या इसके आसपास भारत में हमला करने की योजना सम्बन्धी सूचनाएं मिलने के मद्देनजऱ, पंजाब पुलिस की तरफ से सरहदों पर व्यापक सुरक्षा प्रबंध किये गए थे। विशेष सुरक्षा चौकियां स्थापित की गई थीं और दिन-रात गस्त में भी विस्तार किया गया था।
15 और 16 अगस्त की बीच का रात को ऐसे एक नाके पर चैकिंग के दौरान, पुलिस थाना घरिंडा, (अमृतसर-ग्रामीण) में अड्डा खालसा के पास लगाए एक नाके पर तैनात पुलिस कर्मचारी की तरफ से मोटर साइकिल सवार दो व्यक्तियों को रोका गया। पुलिस ने दोनों को शक्की पाया क्योंकि वह न तो देर रात अपनी मौजुदगी संबंधी बता सके और न ही वाहन की मालकी से सम्बन्धित कोई प्रामाणिक दस्तावेज़ पेश कर सके। डीजीपी ने बताया कि पीछे बैठे व्यक्ति अमृतपाल सिंह पुत्र करनैल सिंह की तलाशी लेने के उपरांत उससे 1 पिस्तौल (9एम.एम.), 1 मैगज़ीन और 7 जिंदा कारतूस बरामद हुए। मोटर साइकिल को सुलतानविंड, अमृतसर का सेमी पुत्र रणजिन्दर सिंह चला रहा था।
उनके पास से दो हैंड ग्रेनेड, दो पिस्तौल (9एम.एम.), 4 मैगजीन और 20 गोली ज़ब्त की गई।
 
Have something to say? Post your comment
More Punjab News
पंजाब सरकार जल्द करेगी 300 वैटरनरी अधिकारियों की भर्ती: गुरमीत सिंह खुडि्डयां
मातरू वंदना योजना के अंतर्गत चालू वित्तीय वर्ष दौरान 60 करोड़ रुपए के वित्तीय लाभ दिए जाएंगे: डा. बलजीत कौर
धर्मांतरण के खिलाफ आवाज उठाने का खामियाजा भुगत रहीं हैं वनीत कौर : जेल जाने से लेकर पति से अलगाव भी सहन किया
पंजाब सरकार ने नेत्रहीन व्यक्तियों के सहायकों के लिए मुफ़्त बस यात्रा की सुविधा शुरू कीः डा. बलजीत कौर
महिलाओं को सम्मान के साथ जीने के लिए हिंसा का डट कर सामना करना पड़ेगा: राज लाली गिल
पंजाब के राज्यपाल द्वारा भारत के राष्ट्रपति से मुलाकात
पंजाब में स्कालरशिप योजना अधीन दिव्यांग विद्यार्थी को दिए जा रहे है वज़ीफ़े: डा. बलजीत कौर
श्री आनंदपुर साहिब में टूरिज्म के विकास को लेकर केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत से मिले डॉ. सुभाष शर्मा
जालंधर पश्चिम उपचुनाव 10 जुलाई को: सिबिन सी
सीआईएसएफ कांस्टेबल के समर्थन में किसान संगठनों ने मोहाली में किया रोष मार्च