National

गुलमर्ग में माइनस 10 डिग्री तापमान में बर्फ से स्नान करके डॉक्टर प्रदीप भारद्वाज ने दिखाया साहस

Sanjay Mehra | February 24, 2022 11:28 AM

 गुलमर्ग में बर्फ से स्नान करते सिक्स सिग्मा हेल्थकेयर के सीईओ डा. प्रदीप भारद्वाज।

-सिक्स सिग्मा हेल्थकेयर के सीईओ हैं डा. प्रदीप भारद्वाज
-गुलमर्ग में 14000 फीट की ऊंचाई पर डटी है सिक्स सिग्मा टीम

संजय कुमार मेहरा

गुरुग्राम। हाड़ कंपकंपा नहीं हाड़ गला देने वाली सर्दी और बर्फबारी के बीच आमतौर पर इंसान घर से बाहर निकलने की हिम्मत नहीं दिखा सकता, ऐसी स्थिति में सिक्स सिग्मा हेल्थकेयर के सीईओ डा. प्रदीप भारद्वाज ने गुलमर्ग में बर्फ से स्नान करके अपना जज्बा दिखाया है। दिखाया है कि किस तरह से सिक्स सिग्मा की टीम माउंटेन वॉरियर बनकर हौंसले से डटी है।

गुलमर्ग में माइनस 10 डिग्री तापमान में जमीं बर्फ, बर्फीले बवंडर। इन सब विषय परिस्थितियों के बीच अपने कर्तव्य को अडिग रहकर पूरा कर रही सिक्स सिग्मा हेल्थकेयर की टीम स्वास्थ्य सेवाएं दे रही है। वहां का पानी बर्फ में बदल चुका है। सिक्स सिग्मा के सीईओ डा. प्रदीप भारद्वाज की शर्ट लेस कुछ तस्वीरें एवं वीडियो मीडिया और सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। वे अपने बदन पर बर्फ लगा रहे हैं। यह उनका बर्फ से स्नान करना है। क्योंकि पानी तो वहां का जम चुका है। गुलमर्ग में हिमालय की 14000 फीट ऊंची चोटी पर बर्फ से नहाकर उन्होंने अपनी फिटनेस को भी दिखाया है और हौंसले का भी प्रदर्शन किया है। मूलरूप से हरियाणा के झज्जर निवासी डा. प्रदीप भारद्वाज सिक्स सिग्मा हेल्थकेयर के माध्यम से हर दुर्गम क्षेत्र में स्वास्थ्य सेवाएं देते हैं।


देश-दुनिया में घूमने के बाद भी उनका हरियाणा की धरती, संस्कृति से जुड़ाव कम नहीं हुआ। पिछले दिनों वे यहां एक शादी में ठेठ हरियाणवीं अंदाज में शरीक हुए। उन्होंने धोती-कुर्ता, पगड़ी पहनी तो उनकी पत्नी ने कुर्ती, घाघरा पोशाक के रूप में पहना। वे सबके आकर्षक का केंद्र रहे।


बर्फ से स्नान का वायरल वीडियो हुआ हिट
बर्फ से स्नान करने का उनका वीडियो सोशल मीडिया पर हिट हो गया है। लोगों ने खूब कमेंट और लाइक दिए हैं। डा. प्रदीप भारद्वाज की ये तस्वीरें और वीडियो इस बात का अहसास करा रहे हैं कि हमारे देश के जवान हर हालात में अपने आप को चुस्त-दुरुस्त और फिट रखते हैं। सीईओ डा. भारद्वाज के साहस को देखकर सोशल मीडिया पर लोगों ने उनके हौंसले को सलाम किया है। सिक्स सिग्मा हेल्थकेयर की मेडिकल चीफ एवं डा. प्रदीप भारद्वाज की पत्नी डा. अनीता भारद्वाज का कहना है कि सिक्स सिग्मा के वीर-वीरांगनाओं ने देश के प्रति असाधारण साहस, बहादुरी, जुनून, समर्पित सेवा भाव और प्रतिबद्धता प्रदर्शित की है। हिमालय की ऊंची चोटियों पर नि:स्वार्थ रूप से किसी भी वर्ग, पंथ, नेता, धर्म या जाति इत्यादि की परवाह किए बिना उच्च शिखरों पर जोखिमों भरी स्वास्थ्य सेवाएं दे रहे हैं।


सिक्स सिग्मा देश की प्रमुख हाई ऐल्टिटूड मेडिकल फोर्स
सिक्स सिग्मा देश की प्रमुख हाई ऐल्टीट्यूड मेडिकल फोर्स है। सिक्स सिग्मा के जवान अपनी कड़ी ट्रेनिंग, मेडिकल रेस्क्यू और व्यावसायिक दक्षता के लिए जाने जाते हैं। साथ ही किसी भी हालात और चुनौती का मुकाबला करने के लिए हर समय तैयार रहते हैं। साल भर हिमालय की गोद में बर्फ से ढंके इलाकों पर रहकर देश की मेडिकल सेवा करना इनका मूल कर्तव्य है। सिक्स सिग्मा भारत की एकमात्र ऐसी प्राइवेट संस्था है, जिसके वॉलंटियर्स ने आईटीबीपी सहित भारतीय सेना, एयरफोर्स, बीएसएफ, सीआरपीएफ और एनडीआरएफ से प्रशिक्षण प्राप्त किया है।

 
Have something to say? Post your comment
More National News
बेंगलूरू: कराटे चैंपियनशिप में एमडीयू रोहतक के दीपक सोमवार को स्वर्ण पदक के लिए अरुणाचल के संजय से भिड़ेंगे
भारत व कनाडा में द्विपक्षीय कारोबार बढ़ाने की जरूरत
गुरुग्राम: धूमधाम से मनाया गया रंगों का त्योहार होली
गुरुग्राम: खिलाडिय़ों में सदा सिर्फ खेल की हो भावना: डा. विजय सिंह नम्बरदार
गुरुग्राम: शुरू हुआ 12 से 14 साल के बच्चों का टीकाकरण, सभी बच्चों को टीके लगवाएं
रोहतक: तैमूरपुर गांव में कलश यात्रा निकाल गुरू गोरखनाथ की प्रतिमा की स्थापित
गुरुग्राम: महिला-पुरुष एक दूसरे के पूरक हैं: डिप्टी मेयर सुनीता यादव
गुरुग्राम: सफाई महा अभियान में मेडिकल टीम घूम-घूम कर बांटती रही दवाएं
गुरुग्राम सदर बाजार में दुकान पर अवैध कब्जे की शिकायत करने वाले मालिक पर ही केस दर्ज
गुरुग्राम नाम चर्चा घर में कड़ी सुरक्षा के बीच पहुंचे डा. संत गुरमीत राम रहीम सिंह इंसा