Friday, April 26, 2024
Follow us on
 
 
 
National

गुरुग्राम सदर बाजार में दुकान पर अवैध कब्जे की शिकायत करने वाले मालिक पर ही केस दर्ज

February 13, 2022 06:49 PM

-पुलिस पर अवैध कब्जा करने वाले से मिलीभगत का आरोप
गुरुग्राम। शहर के सदर बाजार में एक दुकानदार ने अपनी दुकान व मकान पर उसके भतीजे द्वारा जबरन कब्जा करने का आरोप लगाया है। इस मामले में पीडि़त ने पूर्व में भी पुलिस को शिकायत देकर कार्रवाई की मांग की थी, लेकिन कुछ कार्रवाई नहीं हुई। पीडि़त का आरोप है कि पुलिस मिलीभगत करके कब्जा दिलाने का प्रयास कर रही है।


पुलिस को दी शिकायत में राजीव जैन पुत्र नेमचंद जैन निवासी सेक्टर-15 पार्ट-1 ने बताया कि वह करीब 15 दिन पहले शादी समारोह में गुरुग्राम से बाहर गए थे। वह अपने भतीजे सम्यक जैन को दुकान पर छोड़कर गए थे। जब वह वापस आए तो स्थिति उलट थी। सम्यक जैन ने दुकान पर कब्जा करने की नीयत से ताला लगा दिया और सीसीटीवी की फुटेज डिलीट कर दी। रविवार को राजीव जैन अपने परिवार के साथ दुकान पर अपने भतीजे से इस विवाद को सुलझाने के लिए बात करने गए थे, वहां पर सम्यक जैन ने उन्हें जान से मारने की धमकी दी। सम्यक जैन ने राजीव जैन की पत्नी के साथ भी बदसलूकी की। इस मामले में पीडि़त राजीव जैन ने शहर पुलिस थाना में सम्यक जैन के शिकायत दी। शाम को पुलिस ने दोनों पक्षों को बुलाया। राजीव जैन का कहना है कि रजिस्ट्री, फर्म, बिजली बिल, हाउस टैक्स आदि वैद्य कागजात उसके नाम हैं। इसके बावजूद भी उसका भतीजा सम्यक जैन कब्जा करना चाहता है। राजीव जैन का आरोप है कि पुलिस ने उसके भतीजे से मिलीभगत करके दुकान पर अवैध रूप से कब्जा कराने का प्रयास किया जा रहा है।


वहीं इस मामले में सम्यक जैन ने भी पुलिस में शिकायत दी। पुलिस ने उसकी शिकायत पर दुकान के मालिक राजीव जैन पर आम्र्स एक्स समेत कई धाराओं में केस दर्ज किया है। राजीव जैन का कहना है कि पुलिस द्वारा सम्यक जैन से मिलीभगत करके इस तरह की धाराएं लगाकर दुकान सम्यक जैन के नाम कराने का प्रयास है। पुलिस ने इस मामले में कोई जांच-पड़ताल नहीं की। वह बार-बार असल मालिक होने का हवाला देता रहा, लेकिन पुलिस ने उसकी कुछ नहीं सुनी। राजीव जैन ने पुलिस कमिश्नर से मांग की है कि वे इस मामले में उचित जांच कराएं और आरोपी सम्यक जैन के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करें।
------------------------------------------

 
Have something to say? Post your comment
More National News
तृतीय वाल्मीकि समाज सामूहिक विवाह सम्मेलन हुआ संपन्न
अनाथ बेटियों को पढ़ाने के बाद उनके हाथ पीले करा रहे दाती जी महाराज
कांग्रेस के घोषणा पत्र में विदेशी ताकतों की छाप: अनुराग ठाकुर
बौद्धिक संपदा अधिकारों पर पीएचडीसीसीआई की दो दिवसीय आईपी यात्रा संपन्न
देश के लिए प्रगतीशील है केंद्र का बजट:सचदेवा
अनुराग ठाकुर की पहल “एक से श्रेष्ठ” के 500 वें सेण्टर का उपराष्ट्रपति ने किया शुभारंभ
इनेलो के आईएनडीआइए में शामिल होने का विरोध नहीं करेंगे हुड्डा
अयोध्या में रामलाला की मूर्ति स्थापना अवसर पर निहंग लगाएंगे लंगर
राजस्थान में किसान और कमेरा वर्ग  देगा कांग्रेस को चुनाव में करारा जवाब  : औमप्रकाश धनखड़
पंजाब में व्यापारियों के लिए जीएसटी से पहले के बकाए के लिए एकमुश्त निपटारा योजना लागू