Friday, April 26, 2024
Follow us on
 
 
 
National

मनोहर सरकार के सात साल पूरे पर हुड्डा ने पूछे सात सवाल

October 26, 2021 10:29 PM
 

चंडीगढ़। हरियाणा की मनोहर सरकार के सात साल पूरे होने के अवसर पर नेता प्रतिपक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने सरकार को घेरते हुए सात सवाल किए हैं। मंगलवार को चंडीगढ़ में पत्रकारों से बातचीत में हुड्डा ने कहा कि करनाल से शुरू हुआ ‘विपक्ष आपके समक्ष’ कार्यक्रम अब 14 नवंबर को जींद में होगा।
हुड्डा ने कहा कि इस सरकार के सात साल का कार्यकाल विफलताओं से भरा पड़ा है। गठबंधन सरकार के चुनावी घोषणा पत्र का जिक्र करते हुए हुड्डा ने कहा कि वादे के मुताबिक न ही 5100 रुपये बुढ़ापा पेंशन दी गई, न किसानों को स्वामीनाथन रिपोर्ट के मुताबिक एमएसपी दी, न एमएसपी का कानून बनाया, न शराब के ठेकों को गांव से बाहर निकाला, न प्रतियोगी परीक्षाओं में ग्रामीण बच्चों को 10 अंक अतिरिक्त दिए, न पंजाब के समान कर्मचारियों को वेतनमान दिया, न पुरानी पेंशन स्कीम लागू की।  
हुड्डा ने कहा कि सात साल के दौरान इस सरकार में प्रदेश को कोई बड़ी परियोजना, कोई बड़ा उद्योग या संस्थान नहीं मिला। न ही कोई पावर प्लांट लगाया गया, ना कोई मेडिकल कॉलेज और यूनिवर्सिटी बनाई गई। बावजूद इसके, सरकार ने प्रदेश को करीब ढाई लाख करोड़ के कर्ज में डुबो दिया है।
भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि जिन घोटालों की खानापूर्ति के लिए जांच करवाई गई, उनकी रिपोर्ट को भी सरकार दबाकर बैठ गई है। हुड्डा ने कहा कि बीजेपी व गठबंधन सरकार ने किसानों को दयनीय स्थिति में पहुंचा दिया है। हुड्डा ने कहा कि भाजपा ने सत्ता में आते ही गरीब परिवारों के लिए कांग्रेस द्वारा शुरू की गई 100-100 गज के प्लॉट देने की स्कीम को बंद कर दिया है।
 
Have something to say? Post your comment
More National News
तृतीय वाल्मीकि समाज सामूहिक विवाह सम्मेलन हुआ संपन्न
अनाथ बेटियों को पढ़ाने के बाद उनके हाथ पीले करा रहे दाती जी महाराज
कांग्रेस के घोषणा पत्र में विदेशी ताकतों की छाप: अनुराग ठाकुर
बौद्धिक संपदा अधिकारों पर पीएचडीसीसीआई की दो दिवसीय आईपी यात्रा संपन्न
देश के लिए प्रगतीशील है केंद्र का बजट:सचदेवा
अनुराग ठाकुर की पहल “एक से श्रेष्ठ” के 500 वें सेण्टर का उपराष्ट्रपति ने किया शुभारंभ
इनेलो के आईएनडीआइए में शामिल होने का विरोध नहीं करेंगे हुड्डा
अयोध्या में रामलाला की मूर्ति स्थापना अवसर पर निहंग लगाएंगे लंगर
राजस्थान में किसान और कमेरा वर्ग  देगा कांग्रेस को चुनाव में करारा जवाब  : औमप्रकाश धनखड़
पंजाब में व्यापारियों के लिए जीएसटी से पहले के बकाए के लिए एकमुश्त निपटारा योजना लागू